भारतीय फौजी को काबू कैसे करें| bhartiy fouji ko kabu kaise kare)

5/5 - (1 vote)

भारत के अन्दर जब से जिओ लौंच हुआ है, तब लोग गूगल पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, (bhartiy fauji ko kabu kaise kare) इसके बारे में धड़ल्ले से सर्च किये जा रहे है, लोगो को यह नही समझ आता है, की वह गूगल से क्या अटपटा सा सवाल पुछ रहे है।

 

इसके पहले हमने ‘इंडियन आर्मी को काबू में कैसे करे’ के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन आये दिन गूगल पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें काफी ज्यादा सर्च हो रहा है, तो इसके लिए हमने सोचा की इसके बारे में आप लोगो को इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी दी जाए।

 

यदि आप भी भारतीय फौजी को काबू कैसे करें यह जानना चाहते है, तो हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल को पूरा ध्यानपूर्वक पढ़े, क्योकि हमने अपने इस आर्टिकल में भारतीय फौजी को काबू कैसे करें (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) के बारे में पूरा विधिपूर्वक बताया है।

 

इनके बारे में भी पढ़े- 

 

 

भारतीय फौजी को काबू कैसे करें (bhartiy fouji ko kabu kaise kare)

आज के डिजिटल जवाने में लोग स्मार्टफोन का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे है, इसका एक वजह है- डाटा पैक सस्ता हो गया है, और दूसरा हमारे देश में पहले के मुकाबले स्मार्टफोन अब सस्ते मिल रहे है, यही वजह है की लोग अपने खाली समय में घर बैठे-बैठे गूगल पर भारतीय फौजी को कैसे काबू करें सर्च कर रहे है।

 

यदि आपने भी कभी इंटरनेट पर ऐसा बेतुका सवाल पूछा है, तो आज मै आप लोगो के लिए इसका जवाब लेकर आया हूँ, मै समझता हूँ की अगर ऐसे बेतुके से सवालों का जवाब ना दिया जाए, तो लोग पता नही और क्या-क्या सर्च करने लग जायेंगे।

 

 

आखिर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें।

आज के इस लेख में, मै उन लोगो से पूछना चाहूँगा, कि वह ऐसे घटिया सवाल गूगल से क्यों पूछते है, हमारे देश के भारतीय फौजियों पर सबको गर्व है, और कुछ ऐसे भी लोग है जो भारत का ही नमक खाकर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) जैसे घटिया सवाल पूछते है।

 

जो कोई भी भारतीय फौजी को काबू कैसे करें के बारे में गूगल पर सर्च करता है, उन्हें अपने मर्यादा में रहकर ऐसे सवालों को गूगल पर पूछना चाहिए, भारत देश के अन्दर एक फौजी ही है, जो हमारे भारत माता के लिए बोर्डर पर दिन रात एक करके ड्यूटी करता है।

 

सम्बंधित लेख- 

 

 

लेकिन कुछ लोग आज के समय में ऐसे है जो ऐसा सवाल करते है, उन्हें अगर एक दिन बोर्डर पर भेज दिया जाए तो उन्हें उनकी औकात याद आ जायेगी, इसलिए यह बेहतर है की अपनी सीमा में रहकर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, (bhartiy fouji ko kabu kaise kare)  गूगल पर सर्च करे।

 

भारत के अन्दर ऐसे कई फौजी है, जिन्होंने अपने भारत माता के लिए अपनी जान ख़ुशी-ख़ुशी कुर्बान कर दी, मुझे ही नही बल्कि पुरे देश को भारतीय फौजियों पर नाज है, क्योकि भारत के वीर सपूत वह कर दिखाते है जिसके बारे में लोग कहानियो और अखबारों में पढ़ कर दंग (shocked) हो जाते है।

 

भारतीय फौजी को काबू कैसे करें? (google fauji ko kaise kabu karen)

क्या आपको पता है, भारत में ‘भारतीय फौजी को काबू कैसे करें’ इस लाइन को लगभग 3 हजार लोग 1 महिने में सर्च करते है, यह कौन लोग है और कहा से आते है, जो भारत के अन्दर रहकर भारत का ही खाकर हमारे भारतीय फौजी भाईयो के लिए ऐसे सवाल गूगल पर सर्च करते है।

 

यदि जिन को यह लगता है, भारतीय फौजी को काबू में कर लेंगे तो वह निचे दी गयी लाइनों को पढ़े-

कभी ना मिटने वाला ख्वाब हो आप
सच कहूँ फौजी साहब बेमिसाल हो आप!!!

सुनों फौजी आप तो English की किताब हो गए
हो आप पसंद तो आते हो पर समझ में नहीं आते!!!

हमारी दिवाली में रौशनी इसलिए हैं
क्योंकि सरहद पर अँधेरे में कोई खड़ा हैं!!!

#जो खतरों से लड़ा करे वो खिलाडी होते हैं
लेकिन जो गर्दन कटने के बाद भी दुश्मन
को मारा करे वो फौजी होते हैं!!!

#कश्मीर में कभी सर्दी नहीं होती मुम्बई में कभी
गर्मी नहीं होती मुझे भी शौक हैं घर जाकर त्योंहार
मनाने का अगर ये जिस्म में वर्दी नहीं होती!!!

#कुत्तो की बड़ी तादाद से शेर मरा नहीं करते और
भारतीय फौज किसी के बाप से डरा नहीं करते!!!

 

अगर आप एक देश भक्त और निष्टावान है, तो आज के बाद भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) इसके बारे में कभी सर्च ना करे, क्योकि एक देश का फौजी ही होता है, जो हमारे लिए अपना घर परिवार छोड़कर बोर्डर पर हमारी रच्छा के लिए ड्यूटी करता है।

 

ऐसे है हमारे भारत देश के फौजी, उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य होना चाहिए, क्योकि भारत की लगभग सभी सीमाओं पर हमारे फौजी भाई मजबूती से तैनात रहकर हमारी रच्छा करते है, जिसके फलस्वरूप हम दिवाली, होली, ईद, दशहरा इत्यादि त्यव्हारो को ख़ुशी-ख़ुशी मनाते है।

 

इसे भी पढ़े- मीशो ऑनलाइन शॉपिंग क्या है

 

 

फौजी को काबू करने का तरीका।

क्या आपने भी कभी गूगल पर “गूगल फौजी को काबू में कैसे करें”(google bhartiya fauji ko kabu mein kaise karen) सर्च किया है, तो आपको बता दे की इसका सही जवाब कही नही मिल सकता, क्योकि जो भी ऐसे तरीके को बताएगा या तो गद्दार या उसे भारत देश से प्रेम नही है।

 

भारत के फौजी जवानों को खूंखार आतंकवादी समझ नही पाए, तो हम और आप क्या चीज है जो उन्हें समझ सकेंगे, आपको एक बात जान लेनी चाहिए की जो फौजी दुशानो को चुटकियो में निपटा देता है, तो वो क्या चीज है जो इंटरनेट पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) के बारे में सर्च करते है।

 

 

google-fauji-ko-kabu-kaise-kare

 

 

फौजी को काबू में कैसे किया जाए? (fauji ko kabu mein kaise karen)

पुरे विश्व का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल है, और इस सर्च इंजन में हर किसी को कुछ भी सर्च करने की पूरी आजादी है, लेकिन ऐसा नही है आप कुछ भी सर्च करे. यदि (भारतीय फौजी को काबू कैसे करें) के अलावा गूगल पर फौजी का सम्मान कैसे करे, भारत माता की सेवा कैसे करे, फौजी कैसे बने इत्यादि के बारे में सर्च करे तो कितना अच्छा है।

 

यदि किसी के मन में ऐसे गंदे विचार आते है, जो गूगल पर हमारे फौजी भाईयो को काबू करने की बात गूगल पर सर्च करते है तो उनको इस देश में रहने का कोई अधिकार नही है, और उनका यह सपना कभी ही पूरा होगा. यदि वह ऐसा करने के बारे में सोचते है तो एक बार भारत के फौजी से मिलकर देखे, उन्हें उनकी असली औकात याद आ जायेगी।

 

 

फौजी को काबू में कैसे करें

हमारे फौजी को काबू में करना कोई बच्चो का खेल नही है, यदि आप सच में फौजी को काबू में कैसे करें इसके बारे में जानना चाहते है, आज के बाद आप जानना छोड़ दे, क्योकि ऐसा करना नामुनकिन है. फौजी को काबू में करने के लिए केवल उनसे अच्छे से बाते करे, उनका सम्मान करे, देश की सेवा करो, फौजी खुद ब खुद आपके काबू में आ जायेंगे. 

 

 

क्या सिखा-

आज मेरे इस पोस्ट में (भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, (bhartiy fouji ko kabu kaise kare)  इसके बारे में विस्तार से बताया गया है, और मुझे आशा है की आपको (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) के बारे अच्छे से जान गए होंगे।

 

यदि आपने यहाँ तक पूरी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ा है, तो इस लेख को अपने दोस्त, भाईयो, और रिश्तेदारों को शेयर करे, ताकि उनके अन्दर भी अपने भारत के फौजी भाईयो के प्रति जागरूकता बढे।

 

नोट- हमने आज अपने सभी पाठको को (bhartiy fouji ko kabu kaise kare)  के बारे में जानकारी दी है, यदि अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य पूछे, और आप हमारे भारतीय फौजी भाईयो के बारे में क्या सोचते है निचे कमेंट करके जरुर बताये।

 

FAQ’s by bhartiy fouji ko kabu kaise kare

  1. भारतीय फौजी को काबू कैसे करे?

    Ans- यदि आप गूगल पर फौजी को काबू कैसे करे सर्च कर रहे है तो एक बात अवश्य जान ले की ऐसा करना नामुनकिन है, और हमारे फौजी भाईयो के बारे में ऐसी बेबाक से सवाल गूगल से पुछना बंद करे

  2. भारतीय फौजी को काबू करने के उपाय?

    Ans- यदि किसी का ऐसा कोई मकसद है, की वह फौजी को काबू में कर ले. तो वह पूरी तरह गलत ऐसा करने के लिए उसे 1 जनम तो क्या सात जनम भी कम पड जायेंगे

  3. क्या फौजी को काबू में करना सही है?

    मै उन लोगो से हाथ जोड़कर गुजारिश करना चाहूँगा की वह ऐसे अपने भारत के फौजी भाईयो के बारे में सर्च ना करे, यह पूरी तरह से गलत है, हम सभी सदैव उनके आभारी रहेंगे, क्योकि वह हमारे लिए अपना घर परिवार छोड़कर बोर्डर पर ड्यूटी करके हमारी और हमारे भारत माता की रछा कर रहे है.

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com ब्लॉग का फाउन्डर हूँ, यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया,मेक मनी ऑनलाइन और टेक्नोलॉजी से जुडी सभी प्रकार की जानकारियां हिंदी भाषा में पब्लिश की जाती हैं

Leave a Comment

error: Content is protected !!