Bhartiy fouji ko kabu kaise kare 2022। भारतीय फौजी को काबू कैसे करें?

भारत के अन्दर जब से जिओ लौंच हुआ है, तब लोग गूगल पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें। bhartiy fauji ko kabu kaise kare? इसके बारे में धड़ल्ले से सर्च किये जा रहे है, लोगो को यह नही समझ आता है, की वह गूगल से क्या अटपटा सा सवाल पुछ रहे है।

इसके पहले हमने ‘इंडियन आर्मी को काबू में कैसे करे’ के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन आये दिन गूगल पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें काफी ज्यादा सर्च हो रहा है, तो इसके लिए हमने सोचा की इसके बारे में आप लोगो को इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी दी जाए।

यदि आप भी भारतीय फौजी को काबू कैसे करें यह जानना चाहते है, तो हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल को पूरा ध्यानपूर्वक पढ़े, क्योकि हमने अपने इस आर्टिकल में भारतीय फौजी को काबू कैसे करें bhartiy fouji ko kabu kaise kare के बारे में पूरा विधिपूर्वक बताया है।

 

विषय सूची show

इनके बारे में भी पढ़े- 

Bhartiy fouji ko kabu kaise kare। भारतीय फौजी को काबू कैसे करें।

आज के डिजिटल जवाने में लोग स्मार्टफोन का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे है, इसका एक वजह है- डाटा पैक सस्ता हो गया है, और दूसरा हमारे देश में पहले के मुकाबले स्मार्टफोन अब सस्ते मिल रहे है, यही वजह है की लोग अपने खाली समय में घर बैठे-बैठे गूगल पर भारतीय फौजी को कैसे काबू करें सर्च कर रहे है।

यदि आपने भी कभी इंटरनेट पर ऐसा बेतुका सवाल पूछा है, तो आज मै आप लोगो के लिए इसका जवाब लेकर आया हूँ, मै समझता हूँ की अगर ऐसे बेतुके से सवालों का जवाब ना दिया जाए, तो लोग पता नही और क्या-क्या सर्च करने लग जायेंगे।

 

सम्बंधित लेख- 

लेकिन कुछ लोग आज के समय में ऐसे है जो ऐसा सवाल करते है, उन्हें अगर एक दिन बोर्डर पर भेज दिया जाए तो उन्हें उनकी औकात याद आ जायेगी, इसलिए यह बेहतर है की अपनी सीमा में रहकर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, bhartiy fouji ko kabu kaise kare  गूगल पर सर्च करे।

भारत के अन्दर ऐसे कई फौजी है, जिन्होंने अपने भारत माता के लिए अपनी जान ख़ुशी-ख़ुशी कुर्बान कर दी, मुझे ही नही बल्कि पुरे देश को भारतीय फौजियों पर नाज है, क्योकि भारत के वीर सपूत वह कर दिखाते है जिसके बारे में लोग कहानियो और अखबारों में पढ़ कर दंग (shocked) हो जाते है।

 

भारतीय फौजी को काबू कैसे करें? Google fauji ko kaise kabu karen।

क्या आपको पता है, भारत में ‘भारतीय फौजी को काबू कैसे करें’ इस लाइन को लगभग 3 हजार लोग 1 महिने में सर्च करते है, यह कौन लोग है और कहा से आते है, जो भारत के अन्दर रहकर भारत का ही खाकर हमारे भारतीय फौजी भाईयो के लिए ऐसे सवाल गूगल पर सर्च करते है।


यदि जिन को यह लगता है, भारतीय फौजी को काबू में कर लेंगे तो वह निचे दी गयी लाइनों को पढ़े-

कभी ना मिटने वाला ख्वाब हो आप
सच कहूँ फौजी साहब बेमिसाल हो आप!!!

सुनों फौजी आप तो English की किताब हो गए
हो आप पसंद तो आते हो पर समझ में नहीं आते!!!

हमारी दिवाली में रौशनी इसलिए हैं
क्योंकि सरहद पर अँधेरे में कोई खड़ा हैं!!!

#जो खतरों से लड़ा करे वो खिलाडी होते हैं
लेकिन जो गर्दन कटने के बाद भी दुश्मन
को मारा करे वो फौजी होते हैं!!!

#कश्मीर में कभी सर्दी नहीं होती मुम्बई में कभी
गर्मी नहीं होती मुझे भी शौक हैं घर जाकर त्योंहार
मनाने का अगर ये जिस्म में वर्दी नहीं होती!!!

#कुत्तो की बड़ी तादाद से शेर मरा नहीं करते और
भारतीय फौज किसी के बाप से डरा नहीं करते!!!


अगर आप एक देश भक्त और निष्टावान है, तो आज के बाद भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, bhartiy fouji ko kabu kaise karen इसके बारे में कभी सर्च ना करे, क्योकि एक देश का फौजी ही होता है, जो हमारे लिए अपना घर परिवार छोड़कर बोर्डर पर हमारी रच्छा के लिए ड्यूटी करता है।

ऐसे है हमारे भारत देश के फौजी, उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य होना चाहिए, क्योकि भारत की लगभग सभी सीमाओं पर हमारे फौजी भाई मजबूती से तैनात रहकर हमारी रच्छा करते है, जिसके फलस्वरूप हम दिवाली, होली, ईद, दशहरा इत्यादि त्यव्हारो को ख़ुशी-ख़ुशी मनाते है।

फौजी से धार्मिक बाते करे-

अक्सर देखा गया है, की जो लोग फौजी से धार्मिक बाते करते है, वह लोग फौजी को काफी पसंद आते है, क्योकि फौजी भगवान् को बहुत ज्यादा मानते है, इसलिए उन्हें धार्मिक बाते करना व सुनना काफी पसंद होता है, इस तरह आप उनसे धार्मिक बाते करके आसानी से अपने काबू में कर सकते है।

 

 फौजी को धोखा न दे

जब भी किसी फौजी को काबू में करने की कोशिश कर रहे हो तो ध्यान रखे, की झूठ के साथ-साथ इनसे कभी भी धोखाधड़ी ना करे, क्योकि ऐसे व्यक्ति को कभी भी फौजी मांफ नही करते है।

 
यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है, क्योकि फौजी ऐसे व्यक्ति को पुरे अपने जीवन में कभी भी नही भूलता है, इस तरह आपका फौजी को अपने काबू में करने का सपना अधुरा भी रह सकता है।
 

फौजी का सम्मान करे- 

जो व्यक्ति फौजी के सामान के लिए हमेशा तैयार रहते है, उनसे फौजी  काफी खुश रहते है, यदि मै अपनी बताऊ तो मै हर किसी का सम्मान करते ही रहता हूँ, इस तरह आप भी फौजी को अपने काबू में करना चाहते है, तो उनका सम्मान करना शुरू कर दे, और इसी के साथ में यदि आप उनके सामने सम्मानजनक बातो का इस्तेमाल करते है, तो फौजी आपके काबू में जल्दी आ सकते है।

 

फौजी से झूठ ना बोले- 

मेरे हिसाब से आप फौजी को काबू करने के लिए झूठ ना बोले, बल्कि हर किसी से आपको झूठ नही बोलना चाहिए, झूठ इंसान को अपनी ही नजरो में गिरा देता है, क्योकि कहा गया है, एक सच को छुपाने के लिए इंसान 100 झूठ बोल जाता है, इसलिए आपको कभी भी झूठ नही बोलना चाहिए। यदि आप किसी फौजी को काबू में करने की सोच रहे है।

 
तो इसमें आपको झूठ कभी भी नही बोलना चाहिए क्योकि ऐसे व्यक्ति फौजी को कभी भी पसंद नही आते है, जो बात-बात में झूठ का सहारा लेते है, लेकिन आप सच के साथ रहते है, हमेशा सच बोलते है, तो ऐसे व्यक्ति फौजी को काफी पसंद आते है, और वह खुद आपके काबू में आने लगते है।
 

भारतीय फौजी का हमेशा सहयोग करे- 

फौजी को अपने काबू कमे करने का सबसे आसान तरीका है, फौजी की मदद करके, जब आप किसी फौजी को पाने काबू में करने की सोचते है, तो आपको जिस किसी भी फौजी को अपने काबू में करना है, तो बस आपको समय-समय पर उनका सहयोग करना है, ऐसे व्यक्ति फौजी की नजर काफी इम्पोर्टेंट होते है।
 
तथा ऐसे लोगो को फौजी कभी भी नही बुलते है, इस तरीके को अपनाकर आप किसी भी फौजी को अपने काबू में कर सकते है, बहुत से लोगो को यह जानकारी पढ़कर बहुत अजीब लगेगा, कि मैंने उनसे यह सब क्यों करने को कहा, लेकिन मै उन लोगो से केवल इतना ही कहना चाहूँगा, की जब किसी व्यक्ति को प्यार से अपने काबू में कर सकते है।
 
तो उससे झगड़ा करने की क्या जरुरत है, क्योकि आजकल कोई किसी से कम नही है, इसलिए यदि आपको किसी भी फौजी को अपने काबू में में करना है, तो आपको ऊपर दिए गए बिन्दुओ पर ध्यान देना होगा, और उन्हें फॉलो करना होगा।  
 

फौजी से कभी बहस ना करे-

कहा जाता है, फौजी से कभी भी बहस नही करना चाहिए, लेकिन कुछ लोगो की आदत होती है, हर किसी से बहस करने की, और बातो ही बातो में हर किसी से बहस कर लेते है, और यदि आप किसी फौजी को अपने काबू में करना चाहते है, तो आप उनसे बहस ना करें, क्योकि ऐसे व्यक्ति फौजी को पसंद नही आते है।

 
जब आप किसी फौजी से बहस करेंगे, तो बात- बात में आपके उनसे झगड़ा हो जायेगा, और दुरी बन जायेगी, जिससे आपकी बातचीत बंद हो जाएगी, जिससे बात बिगड़ सकती है, और आप दोनों के बिच हमेशा के लिए दुरी बन जायेगी, इसलिए इन झमेलों से बचने के लिए फौजी से कभी भी बहस ना करे।
 

भारतीय फौजी से दोस्ती करे-

किसी भी फौजी से दोस्ती करने के लिए आप उनसे अच्छे से बाते करे, उनका सम्मान करे, इन तरीको को अपनाकर आप एक फौजी से दोस्ती कर सकते है, जिसके बाद धीरे-धीरे वह आपके काबू में आने लगेंगे, और यदि आप किसी भी फौजी से ऐसे ही बाते करने जायेंगे।

तो वह आपके काबू में तो क्या आपको अपने पास भी नही खड़ा करेगा, क्योकि भारतीय फौजी को अच्छे से बात करने वाले लोग काफी पसंद होते है, इसलिए आपको सबसे पहले किसी भी फौजी को अपने काबू में करने के लिए उनसे दोस्ती करना होगा, और जैसी-जैसी आपकी दोस्ती बढती जायेगी, वैसे ही फौजी आपकी बातो को सुनना व समझने लगेंगे और आपके काबू में आसानी से आ जायेंगे।

फौजी से कोई भी बात न छुपाये-

यदि आप किसी भी फौजी को अपने काबू में करना चाहते है, तो आपको एक बात का ध्यान रखना है, कि आपको कभी भी फौजी  से कोई बात नही छुपानी है, ऐसा करने से आपका इंडियन फौजी को काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, क्योकि कहा गया है, इंसान एक बात को छुपाने के लिए हजारो झूठ बोल जाता है।

यदि ऐसी स्थिति में फौजी को यह बात पता चलेगी, की आप उनसे किसी पर्सनल बात को छुपा रहे है, तो आपका इंडियन फौजी को काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, इसलिए आपको फौजी को काबू में करने के लिए उनसे कोई भी बात नही छुपानी चाहिए।

 

google fouji ko kabu kaise kare?

कई लोग फौजी को काबू में करने के लिए गूगल अस्सिटेंट का सहारा लेते है, वह गूगल अस्सिस्टेंट के द्वारा फौजी को काबू में करने का जवाब जानना चाहते है, लेकिन उन्हें यह नही पता होता है, गूगल इसका जवाब नही दे सकता है, वह केवल हमारे द्वारा लिखे गए लेख पर उन लोगो को भेज देगा, जो फौजी को काबू में करने के लिए गूगल अस्सिस्टेंट का इस्तेमाल करते है।

आखिर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें।

आज के इस लेख में, मै उन लोगो से पूछना चाहूँगा, कि वह ऐसे घटिया सवाल गूगल से क्यों पूछते है, हमारे देश के भारतीय फौजियों पर सबको गर्व है, और कुछ ऐसे भी लोग है जो भारत का ही नमक खाकर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें, bhartiy fouji ko kabu kaise kare जैसे घटिया सवाल पूछते है।

जो कोई भी भारतीय फौजी को काबू कैसे करें के बारे में गूगल पर सर्च करता है, उन्हें अपने मर्यादा में रहकर ऐसे सवालों को गूगल पर पूछना चाहिए, भारत देश के अन्दर एक फौजी ही है, जो हमारे भारत माता के लिए बोर्डर पर दिन रात एक करके ड्यूटी करता है।

और पढ़े- 

Bhartiy-fouji-ko-kabu-kaise-kare

 

फौजी को काबू में कैसे किया जाए। fauji ko kabu mein kaise karen।

पुरे विश्व का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल है, और इस सर्च इंजन में हर किसी को कुछ भी सर्च करने की पूरी आजादी है, लेकिन ऐसा नही है आप कुछ भी सर्च करे. यदि (भारतीय फौजी को काबू कैसे करें) के अलावा गूगल पर फौजी का सम्मान कैसे करे, भारत माता की सेवा कैसे करे, फौजी कैसे बने इत्यादि के बारे में सर्च करे तो कितना अच्छा है।

यदि किसी के मन में ऐसे गंदे विचार आते है, जो गूगल पर हमारे फौजी भाईयो को काबू करने की बात गूगल पर सर्च करते है तो उनको इस देश में रहने का कोई अधिकार नही है, और उनका यह सपना कभी ही पूरा होगा. यदि वह ऐसा करने के बारे में सोचते है तो एक बार भारत के फौजी से मिलकर देखे, उन्हें उनकी असली औकात याद आ जायेगी।

फौजी को काबू करने का तरीका।

क्या आपने भी कभी गूगल पर “गूगल फौजी को काबू में कैसे करें”(google bhartiya fauji ko kabu mein kaise karen) सर्च किया है, तो आपको बता दे की इसका सही जवाब कही नही मिल सकता, क्योकि जो भी ऐसे तरीके को बताएगा या तो गद्दार या उसे भारत देश से प्रेम नही है।

भारत के फौजी जवानों को खूंखार आतंकवादी समझ नही पाए, तो हम और आप क्या चीज है जो उन्हें समझ सकेंगे, आपको एक बात जान लेनी चाहिए की जो फौजी दुशानो को चुटकियो में निपटा देता है, तो वो क्या चीज है जो इंटरनेट पर भारतीय फौजी को काबू कैसे करें (bhartiy fouji ko kabu kaise kare) के बारे में सर्च करते है।

फौजी वालो को कैसे काबू करे? 

हमें न्यूज में आये दिन हमे फौजी के कई किस्से और उनकी काबिलियत के बारे में सुनने को मिलता रहता है, और देश में रहने वाले सभी नागरिक भी फौजी को काफी सम्मान और पसंद करते हैं। लेकिन कई बेवकूफ भी हमारे देश में भरे पड़े हैं जो उनकी रक्षा करने वाले फौजी को ही काबू करने के बारे में सर्च करते रहते हैं। 

आज के समय में लोगों के हाथ में मोबाइल क्या आ गया है, वो पता नहीं अपने आप को क्या समझ बैठे है। और तुरंत गूगल पर जाकर फौजी को काबू करने के तरीके सर्च करने लगते है, मै उन लोगो से बाद केवल इतना कहना चाहूँगा कि देखो भाई मैं आपको अच्छी तरह से और इज्जत से समझा रहा हूं,

कि आपको फौजी को काबू करने के बजाए खुद के दिमाग पर काबू करना जरूरी है। क्योंकि ऐसे सवाल से यह साबित होता है कि आपके दिमाग में पूरी तरह से भूसा भरा हुआ है इसीलिए आप ऐसे सवाल गूगल से पूछ रहे हों। 

 

फौजी को काबू में कैसे करें।

हमारे फौजी को काबू में करना कोई बच्चो का खेल नही है, यदि आप सच में फौजी को काबू में कैसे करें इसके बारे में जानना चाहते है, आज के बाद आप जानना छोड़ दे, क्योकि ऐसा करना नामुनकिन है, फौजी को काबू में करने के लिए केवल उनसे अच्छे से बाते करे, उनका सम्मान करे, देश की सेवा करो, फौजी खुद ब खुद आपके काबू में आ जायेंगे|

FAQ’s by bhartiy fouji ko kabu kaise kare?

  1. भारतीय फौजी को काबू करने के उपाय?

    Ans- यदि किसी का ऐसा कोई मकसद है, की वह फौजी को काबू में कर ले. तो वह पूरी तरह गलत ऐसा करने के लिए उसे 1 जन्म तो क्या सात जनम भी कम पड जायेंगे।

  2. क्या फौजी को काबू में करना सही है?

    Ans- मै उन लोगो से हाथ जोड़कर गुजारिश करना चाहूँगा की वह ऐसे अपने भारत के फौजी भाईयो के बारे में सर्च ना करे, यह पूरी तरह से गलत है, हम सभी सदैव उनके आभारी रहेंगे, क्योकि वह हमारे लिए अपना घर परिवार छोड़कर बोर्डर पर ड्यूटी करके हमारी और हमारे भारत माता की रछा कर रहे है।

  3. भारतीय फौजी को काबू कैसे करे?

    Ans- यदि आप गूगल पर फौजी को काबू कैसे करे सर्च कर रहे है तो एक बात अवश्य जान ले की ऐसा करना नामुनकिन है, और हमारे फौजी भाईयो के बारे में ऐसी बेबाक से सवाल गूगल से पुछना बंद करे।

आज हमने क्या सीखा-

आज मेरे इस पोस्ट में भारतीय फौजी को काबू कैसे करें। bhartiy fouji ko kabu kaise kare? इसके बारे में विस्तार से बताया गया है, और मुझे आशा है की आपको bhartiy fouji ko kabu kaise kare के बारे अच्छे से जान गए होंगे।

यदि आपने यहाँ तक पूरी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ा है, तो इस लेख को अपने दोस्त, भाईयो, और रिश्तेदारों को शेयर करे, ताकि उनके अन्दर भी अपने भारत के फौजी भाईयो के प्रति जागरूकता बढे।

नोट- हमने आज अपने सभी पाठको को bhartiy fouji ko kabu kaise kare  के बारे में जानकारी दी है, यदि अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य पूछे, और आप हमारे भारतीय फौजी भाईयो के बारे में क्या सोचते है निचे कमेंट करके जरुर बताये।

4.5/5 - (108 votes)

Share this content

Leave a Comment

error: Content is protected !!