Bhokal meaning in hindi? जाने भौकाल किसे कहते है।

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम bhokal meaning in hindi भौकाल किसे कहते है, इसके बारे में डिटेल में जानेंगे, इस लिए आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरुर पढ़े।

बहुत से लोग भौकाल का मतलब गूगल पर सर्च करते होंगे, आपको बता दे, कि गूगल पर हर महीने हजारो में भौकाल शब्द सर्च किया जाता है, लेकिन उन्हें गूगल पर इसका सही जावाब नही मिलता है, लेकिन आज के इस लेख में हम bhokal meaning in hindi के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

bhokal-meaning-in-hindi

Bhokal Meaning in hindi भोकाल (bhokal) का हिन्दी अर्थ

जब कोई व्यक्ति किसी काम को समय से पहले कर लेता है, तो उसे भौकाल कहते है, जैसे- यदि आप भौकाल का हिंदी अर्थ गूगल पर ढूँढने जायेंगे, तो आपको इसका हिंदी अर्थ कही पर भी नही मिलेगा, क्योकि भौकाल का कुछ मतलब ही नही है।

जब हम किसी ऐसे काम को समय से पहले कर लेते है, जिसको करना थोडा मुश्किल होता है, तो ऐसे में आपको लोग भौकाली कहेंगे, आपको बता दे भौकाल के और भी कई सारे मतलब है, जिसके बारे में निचे जानकारी दी गयी है, इससे आपको भौकाल के बारे में अच्छे तरीके से समझ में आ जाएगा।

1. दिखावटी वेश भूषा।
2. बढ़ा-चढ़ा कर पेश करना।
3. बनावटी रुतबे।
4. फुलाकर पेश करना।
5. रूतबा.

Examples of भोकाल (bhokal) / भोकाल से सम्बंधित उदाहरण :-

  • यार, कालीन भइया बहुत भौकाल मचाएं हैं मिर्जापुर में।
  • किसी ने lamborgini कार खरीद कर रिश्ते दारो में अपना भौकाल बना लिया है।
  • उसका कॉन्फिडैन्स! भाई, लड़की क्या है, भोकाल है भोकाल !!भाई उसने BMW खरीदकर अपना भौकाल बना लिया है।
  • मैंने अपने घर में सबके प्रति काफी भौकाल बना रखा है।
  • भाई हम लोग भारतीय है, हमारा भौकाल ही कुछ अलग है।

इनके बारे में भी पढ़े- 

भौकाल से सम्बंधित टैग-

भौकाल ka matalab hindi me, भौकाल translation and definition in Hindi language by ShabdKhoj (From HinKhoj Group).भौकाल का मतलब (मीनिंग) हिंदी में जाने, Hindi meaning of भौकाल, भौकाल meaning in hindi.

नोट- आज हमने क्या सिखा-

गूगल पर आज के समय में Bhokal meaning in hindi काफी सर्च किया जा रहा था, इसलिए आज के इस लेख में हमने Bhokal meaning in hindi तथा भौकाल से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारियाँ आप लोगो के साथ शेयर है।

यदि आपको भौकाल से सम्बंधित यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, तथा अन्य किसी भी टॉपिक पर जानकारी का जवाब पाने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना भूले।

4.4/5 - (42 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!