(Updated) Ek din me 10000 kaise kamaye। जाने टॉप 10 बेस्ट तरीका।

बहुत से लोग गूगल पर पैसे कमाने के बारे में सर्च करते है, लेकिन आज के इस लेख में हम ek din me 10000 kaise kamaye और एक दिन में 10 हजार कैसे कमाए जाते है।

इसके बारे में जानकारी देने वाले है यदि आप एक एम्प्लोयी है, और अपने खाली समय में कुछ कम करके पैसे कमाने की सोच रहे है, तो बहुत सही जगह पर आये है, क्योकि आज के समय में कॉम्पटीशन इतना बढ़ चूका है।

लोग हर समय ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में बात करते है, यदि आप भी उनमे से है, तो इस लेख के अंत तक जरुर बने रहिये, क्योकि आज के इस आर्टिकल में हम आसानी से ek din me 10000 kaise kamaye और दिन के दस हजार रुपये कमाने के कौन-कौन से तरीके है, इसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

ek din me 10000 kaise kamaye 1 - https://visiontechindia.com/wp-content/uploads/2023/02/ek-din-me-10000-kaise-kamaye.jpg

 

विषय सूची- hide

Ek din me 10000 kaise kamaye। एक दिन में 10000 कैसे कमाए।

निचे हमने कुछ ऐसे पॉपुलर तरीको के बारे में जानकारी दी है, जिसे यदि आप मन लगाकर करते है, तो दिन के आसानी से 10,000 रुपये कमा सकते है, इनमे से कुछ ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीके है, जिन्हें आप शुरू करके पैसे कमाँ सकते है, आईये इसके बारे में विस्तार से जानते है।

#1- फ्रीलांसर बनके दिन के 10,000 कैसे कमाए-

जो लोग ऑनलाइन काम करते है, उन्हें फ्रीलांसिंग के बारे में अच्छे से पता होगा, लेकिन जो लोग इसके बारे में नही जानते है, वह लोग इस पोस्ट को पढने के बाद अच्छे से जान जायेंगे।

फ्रीलांसिंग एक तरह का बिज़नेस है, और जो लोग फ्रीलांसिंग करते है, उन्हें फ्रीलांसर कहते है, यदि आप दिन का अच्छा पैसा कमाना चाहते है, तो आप फ्रीलांसिंग कर सकते है, इसके लिए कुछ महत्वपूर्ण वेबसाइट है।

जिसकी मदद से आप इसे शुरू कर सकते है, लेकिन इसे करने के लिए आपके पास कोई ना कोई एक स्किल का होना बहुत आवश्यक है, तभी आप इसकी फ्रीलांसिंग की मदद से पैसे कमा पायेंगे हम सभी को पता है।

लोग आज के समय में पैसे क्यों देते है, सरल सी बात है, कि लोग काम करने के ही पैसे देते है, और यदि आप एक पार्ट टाइम प्रोफेशनल काम करके दिन के दस हजार से भी ज्यादा की कमाई करना चाहते है।

तो आप इस केटेगरी की तरफ जा सकते है अगर आपके अन्दर निचे दिए गए किसी भी बिंदु के बारे में अच्छी जानकारी है, तो आप freelancer बनकर लाखो रुपये कमा सकते है।

  • वेब डिजाइनिंग (Web Designing)
  • सोफ्टवेयर डेवेलोपमेंट (Software Development)
  • कंटेंट राइटिंग (Content Writing)
  • फोटो विडियो एडिटिंग (Photo video Editing)
  • ट्रांसलेशन (Translation)

Ek din me 10000 kaise kamaye

और पढ़े- Upstox se paise kaise kamaye।

#2- एफिलिएट मार्केटिंग से दिन के 10,000 कमाए-

जब भी कही पर ऑनलाइन ढेर सारे पैसे कमाने की बात आती है, तब कही ना कही एफिलिएट मार्केटिंग की बात जरू आती है, और आज हम एफिलिएट मार्केटिंग से दिन के 10 हजार कैसे कमाए इसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप पास कोई एक स्किल होनी चाहिए, जैसे- ब्लॉग्गिंग, विडियो क्रिएटिंग, सोशल मार्केटिंग इत्यादि, आप इन सभी स्किल का इस्तेमाल करके  ऑनलाइन एफिलिएट मार्केटिंग करके ढेर सारे पैसे कमा सकते है।

सबसे पहले यूट्यूब पर एक चैनल बनाये, और उसपर अपने इंटरेस्ट के हिसाब से विडियो बनाकर अपलोड करे, और उसी विडियो सम्बंधित प्रोडक्ट का लिंक आप यूट्यूब के डिस्क्रिप्शन में डाल दे।

ताकी जब भी कोई आपके लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदेगा तो आपको उसका कमीशन मिलेगा, इसके लिए आपको कुछ एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते है, जैसे- क्लिकबैंक, अमेज़न एफिलिएट इत्यादि।

यह पढ़े- घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प?

#3- ब्लॉगिंग से दिन के 10,000 कैसे कमाए-

यदि आप ब्लॉग्गिंग की मदद से दिन के दस हजार रुपये कमाना चाहते है, तो ब्लॉग्गिंग शुरू करना भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है, क्योकि मै खुद ऐसे कई ब्लॉगर को जानता हूँ, जो दिन के 10 से 15 हजार की कमाई आसानी से कर लेते है।

ऐसे में आप भी इस अप्पोर्चुनिटी का लाभ उठा सकते है, क्योकि ब्लॉगिंग भी एक बहुत ही अच्छा पैसा कमाने का जरिया है अगर आप ज्यादा से ज्यादा से लिखने का शौख रखते है, तो ब्लॉग्गिंग ख़ास करके आपके लिए है।

यह  आपको घर बैठे अच्छा पैसा बनाकर दे सकता है, इसके लिए आपको अपना वेबसाइट बनाकर इस पर प्रतिदिन पोस्ट लिखकर डालना होगा इसकी शुरुआत तो धीमी होगी परंतु कुछ समय के बाद परिवर्तन जरूर आएगा।

आज के समय में बहुत से लोग छोटी उम्र के लोग भी धड़ल्ले से कर रहे है, इसे आप पार्ट टाइम घर बैठे कर सकते है. इसकी सबसे खास बात यह है की ब्लॉगिंग शुरू करना काफी आसान है, लेकिन इसके लिए आपको थोडा समय और पेशेंस रखना आवश्यक है, तभी आप इसकी मदद से हजारो की कमाई कर कर पायेंगे।

और पढ़े- 1 din me 20000 kaise kamaye।

#4- यूट्यूब से दिन के 10,000 कैसे कमाए-

आप अपने खाली समय में समय को निकालकर यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते है, इसके लिए आपको एक स्मार्टफोन की जरुरत पड़ेगी, और इसके अलावा आपको एक youtube  चैनल की जरुरत पड़ेगी।

 जिसके बाद आप अपने चैनल पर टॉपिक से रिलेटेड वीडियो (related videos) को अपलोड करना होगा, यहा पर आपको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा, जैसे-

  • केवल अपने टॉपिक से रिलेटेड विडियो को क्रिएट करे।
  • निरंतर एक से दो विडियो अपलोड करे।
  • अपने विडियो कि क्वालिटी पर ध्यान दे।
  • यूनिक टॉपिक पर विडियो बनाये।

यदि आप ऊपर बताये गए, सभी बिन्दुओ को कवर कर लेते है, तो आप आने वाले कुछ महीनो के अंतराल में महीने का 10 हजार से भी ज्यादा अर्न करने लग जायेंगे, क्योकि जब आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम हो जाएगा तो आप अपने चैनल को मोनेटाइज (monetise) करके youtube से पैसे कमा सकते हैं।

इसे भी जाने- Daily 1000 Rs kaise kamaye।

#5- नाश्ते की दुकान से एक दिन में 10,000 कैसे कमाए-

ब्रेकफास्ट की शॉप आजकल एक बहुत ही ग्तेजी से ग्रो हो रही है, ऐसे में यदि आपको कूकिंग करना पसंद है, तो आप नाश्ते की दूकान खोल सकते है।

यह तरिका आपको पुरे दिन पैसे कमाकर दे सकता है, लेकिन इसके लिए आपके पास कूकिंग की अच्छी जानकारी होनी चाहिए, पिछले कुछ महीनो से यह लोगों के बीच चर्चित भी होता जा रहा है क्योंकि आजकल इस भागदौड़ की जिंदगी में लोग बाहर रहते हैं और जॉब करते हैं।

तो उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वह अपने काम के साथ- साथ अपना ब्रेकफास्ट बनाएं। जिसकी वजह से वह अपना नाश्ता बाहर करते हैं और कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने काम के लिए देर होने के कारण ब्रेकफास्ट बाहर करते हैं।

तो ऐसे में नाश्ते की दूकान खोलकर दिन के 10,000 रुपये कमाना आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है। आप अपने ब्रेकफास्ट की दुकान ₹10,000 के अंदर आराम से खोल सकते हैं और इसके अन्दर आप वडा पाँव, चाइनिस, पोहा आदि सामंग्री को बेच सकते है। 

टॉप आर्टिकल- Meesho app से पैसे कैसे कमाए।

#6- ऑनलाइन मार्केटिंग से 10 हजार कैसे कमाए-

भारत में ऑनलाइन मार्केटिंग काफी धड़ल्ले से चलने वाला बिज़नेस है इसके अंतर्गत किसी भी तरह की वस्तु जैसे महिलाओ के उपयोग की वस्तुए, किराने का सामान, कपड़े या अन्य कोई भी वस्तु आप ऑनलाइन सेल कर सकते है।

यह एक ऐसा यूनिक तरिका है, जिसकी मदद हर कोई दिन का हजारो में कमाई कर सकता है, इसके अलावा ऑनलाइन मार्केटिंग के कई सारे फायदे है।

जैसे- इसके लिए आपके पास किसी भी प्रकार का कोई स्टोर होने की आवश्यकता नही है,  और आप ऑर्डर मिलने पर वस्तुओ को तुरंत सेल कर सकते है।

और इस बिज़नेस में आपको किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट करने की जरुरत नही है.  इसे आप ऑनलाइन यूट्यूब चैनल व ब्लॉग्गिंग की मदद से शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़े- लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए।

#7- शेयर मार्किट से दिन के 10,000 कैसे कमाए-

आज के इस आधुनिक जवाने में जो लोग शेयर मार्किट की पवार को समझते है, वह लोग यहा से मोटा पैसा कमा रहे है, ले  किन जो शेयर मार्किट आज भी जुए की नजर देखते है।

वाही लोग आज के समय में पैसे नही कमा पा रहे है, आईये जाते है, इसके बारे में विस्तार है, यदि आपके पास खूब ढेर सारा पैसा है, तो आप शेयर मार्किट में निवेश कर सकते है, इसके लिए आप एक अच्छे से स्टॉक का सिलेक्शन करे, और उसमे अपना पैसा इन्वेस्ट करे।

यदि आप लॉन्ग टर्म में अच्छा पैसा कमाना चाहते है, तो शेयर मार्किट का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है, इसके लिए आपके पास अधिक पैसा होना चाहिए, और शेयर मार्किट के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए, तभी आप यंहा से दिन के दस हजार से भी ज्यादा की कमाई कर पाएंगे।

और पढ़े- मीशो ऑनलाइन शॉपिंग क्या है।

#8- कोर्स बेचकर दिन के 10 हजार कैसे कमाए-

यदि आपके पास सोशल मिडिया पर रियल ऑडियंस है, तो आप दिन के 10 हजार तो क्या लाखो की कुछ ही घंटो में कर लेंगे, लेकिन इसके लिए आप पास करोडो में सोशल मिडिया पर ऑडियंस होनी चाहिए।

इसके लिये आप अपना खुद का एक कोर्स बना सकते है, और उसे अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर करे, जैसे ही कोई आपके कोर्स को खरीदेगा, तो आपकी कमाई होनी शुरू हो जायेगी आईये इसे एक उदहारण के माध्यम से समझते है।

और पढ़े- इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए।

ऑडियंस 1 लाख 
कोर्स का प्राइस 500 रूपये
कोर्स खरीदने वाले 2% लोग
ख़रीदे गए कोर्स 2  हजार 
कुल कमाई 2000=500 = 1,000,000 रूपये

इस तरह आप महीने के आखिरी में 10 लाख तक की कमाई आसानी से कर पाएंगे, और यदि 1 दिन में 10 हजार कमाने की बात करे, तो आप इस एवरेज से महीने का 33 हजार रुपये कमा रहे है।

ऑनलाइन कोर्स बेचकर पैसे कमाने के कई सारे साधन है, लेकिन इसके लिए आपको एक अच्छा सा कोर्स बनाना है, जिससे हर किसी की प्रोब्लम का सोल्यूशन हो, और आपके कोर्स से हर किसी को वैल्यू मिलनी चाहिए, तभी आप लॉन्ग टर्म में अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

इसे भी पढ़े- Dream11 se paise kaise kamaye।

#9- लैपटॉप रिपेयरिंग से दिन का 10 हजार कैसे कमाए

अगर आपको कम्प्यूटर अच्छी प्रकार से जानकारी है, तो आप कम्प्यूटर और लैपटॉप रिपेयरिंग का काम कर सकते है, इसके अन्दर काम  करके आप लाखो रुपये तक कमा सकते है।

क्योकि भारत दिन-प्रतिदिन डिजिटल होता जा रहा है जिसके कारण हर किसी के पास कम्प्यूटर और लैपटॉप है. ऐसे में यदि आप इनकी मरम्मत का काम स्टार्ट कर देते है, तो आप अच्छा पैसा कमा सकते है, लेकिन इसके लिए आपके पास कंप्यूटर के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

अगर आपको इसकी जानकारी नही है तो घबराने की कोई बात नही है, आजकल कई Government और Private Institutes Computer और Laptop Repairing का कोर्स संचालित करते हैं. आप इन इंस्टिट्यूट के जुड़कर सिख सकते है और अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

इसे भी पढ़े- विज्ञापन देखकर पैसे कैसे कमाए।

#10- चाय बेचकर दिन का 10,000 कैसे कमाए-

हमारे भारत देश के अन्दर चाय पीने के चलन सदियों से चला आ रहा है, आज के समय में बूढ़े हो या बच्चे हर किसी को बस चाय पीना पसंद है, और कई लोग ऐसे भी जो चाय पिए बिना रह ही नही सकते है।

जिसके कारण लोग चाय का बिज़नेस करके लोग काफी पैसा कमा रहे है. आप भी इन तरीको को जानकर इस बिज़नेस को स्टार्ट कर सकते है और business ideas के तहत अच्छे पैसे कमा सकते है।

चाय का बिज़नेस तो हर कोई कर लेता है लेकिन उससे पैसे कमाना उतना ही बड़ा चैलेंज है, आजकल हर किसी को क्वालिटी चाहिए, इसी के लिए आप अपनी चाय की वेरायटी पर काफी ध्यान देकर इस बिज़नेस को स्टार्ट करे।

जिसके चलते दूर-दूर के लोग आपके यहाँ चाय पिने आये और चाय के क्षेत्र में आप अपनी एक अलग पहचान बना सकते है, और बहुत ज्यादा मात्रा में पैसा कमा सकते है।  

Ek din me 10000 kaise kamaye

इनके बारे में भी पढ़े-

पैसे कैसे कमाए से सम्बंधित प्रश्न-

  1. मैं एक दिन में 10000 रुपये कैसे कमा सकता हूँ?

    Ans- आप ब्लॉग्गिंग व एफिलिएट मार्केटिंग करके एक दिन में 10,000 रुपये आसानी से कमा सकते है, इसके अलावा हमने इस पोस्ट में कई और तरीको के बारे में जानकारी शेयर की है।

  2. रोज ₹500 कैसे कमाए?

    Ans- रोज का 500 रुपये कमाने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शन हो सकते है, जैसे- आप कही पर जॉब कर सकते है, या कोई छोटा मोटा बिज़नेस कर सकते है, जैसे- पान की दूकान, पानी पूरी की दूकान या वडा पाँव कि दूकान खोल सकते है।

  3. 1 घंटे में पैसे कैसे कमाए?

    Ans- 1 घंटे में पैसे कमाने के लिए आप रेपिड़ो ज्वाइन कर सकते है, लेकिन इसके लिए आपके गाडी व ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है, रेपिड़ो एक तरह का ऐसा बिज़नेस है, जो ओला की तरह काम करता है, लेकिन इसमें आपको घंटे के हिसाब से पैसे दिए जाते है, जिससे आप पार्ट टाइम काम करके 1 घंटे का 100 से 200 रूपये तक कमा सकते है।

  4. 1 दिन में ₹1000 कैसे कमाए?

    Ans- एक दिन में 1000 रुपये कमाने के लिए आप कोई भी एक स्किल को सीखिए, और ऑनलाइन काम करना शुरू कर दीजिये, आप कुछ ही महीनो के अंतराल में 1000 रुपये कमाने लग जायेंगे।

निष्कर्ष आज हमने क्या सिखा-

बहुत कमेंट को पढ़ने के बाद हमने पोस्ट को लिखी है, जिसमे अधिकतर Ek din me 10000 kaise kamaye यही सवाल था, और इसलिए हमने इंटेरनेट की मदद से पैसे कमाने के लिए 10 ऐसे तरीके बताये है, जिनमे से आप किसी एक को फॉलो करके महीने का 10,000 रूपये कमा सकते है।

यदि आपको Ek din me 10000 kaise kamaye जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, ताकि हर कोई दिन के 10000 रूपये कैसे कमाए जान सके, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए निचे कमेंट करे, तथा ब्लॉगिंग और ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हमारे ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले।

Ek din me 10000 kaise kamaye

सम्बंधित लेख- 
लूडो किंग गेम से पैसे कमाए।
लैपटॉप से पैसे कैसे कमाए।
कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए।
Daily 1000 Rs kaise kamaye।
winzo game से पैसे कमाए।
दिन के 500 रूपये कैसे कमाए।
शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए।
Meesho app से पैसे कैसे कमाए।
लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए।

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!