Ek din me 500 kaise kamaye। दिन के 500 रूपये कैसे कमाए।

Ek din me 500 kaise kamaye- आज के इस दौर में बहुत से लोग बेरोजगार है, लेकिन आज के इस लेख को पढ़ने के बाद बहुत से लोगो की बेरोजगारी की समस्या दूर होने वाली है, क्योकि आज के इस लेख में हम Ek din me 500 kaise kamaye तथा दिन के 500 रुपये कमाने के कुछ तरीके आप लोगो के साथ में शेयर करने वाला हूँ।

वैसे तो रोज के 500 रुपये कमाने के बहुत से तरीके मौजूद है, जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते है, दोस्तों इसके पहले हमने ghar baithe paise kaise kamaye और एक दिन में एक लाख कैसे कमाए बारे में आप सभी को जानकारी दी थी, यदि आपने यह लेख नही पढ़ा है, तो लिंक पर क्लिक करके इस लेख को पढ़ सकते है।

लेकिन आज के इस लेख की मदद से आप दिन के 500 रुपये कैसे कमाए जाते हैं, यह सिखने वाले है, तो आप सभी से निवेदन है, कि आप लोग इस लेख को पूरा अंत तक जरुर पढ़े, नही तो आप इस लेख से सम्बंधित सी जानकारियाँ मिस कर देंगे।

आज के इस दौर में हर किसी के पासपना खुदस का स्मार्टफोन होता है, जिसे वह दिन रात इस्तेमाल करता है, लेकिन इसी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके लोग ऑनलाइन पैसे भी कमा रहे है, जिसकी बारे में हम इस लेख में जानेंगे, तो आईये अब बिना समय को गंवाए, दिन के 500 रुपये कैसे कमाए इसके बारे में जानते है।

ek-din-me-500-kaise-kamaye

Ek din me 500 kaise kamaye। दिन के 500 रूपये कैसे कमाए

नोट- निचे हम कुछ ऐसे तरीके शेयर करेंगे, जिसकी मदद से लोग आज के समय में हजारो रुपये घर बैठे कमा रहे है, लेकिन इन सभी तरीको से पैसे कमाने के लिए आपको थोडा समय देने की आवश्यकता पड़ सकती है।

1- instagram से दिन के 500 रुपये कैसे कमाए-

बहुत से इसके बारे में नही जानते होंगे, लेकिन जो लोग instagram को इस्तेमाल करते है, उनमे से केवल 5% लोग ही इससे पैसे कमा रहे है, आईये जानते कैसे वह लोग instagram app का इस्तेमाल करके दिन के 500 रुपये से भी अधिक की कमाई आसानी से कर ले रहे है।

instagram एक ऐसा अप्प्लिकेशन है, जंहा पर आप विडियो व फोटो अपलोड करके पैसे कमा सकते है, और आज के समय में इससे पैसे कमाना का फी आसान है।

क्योकि इसके अन्दर ऐसे कई सारे फीचर आ चुके है, जिसकी मदद से बहुत से क्रिएटर महीने का लाखो रुपये कमा रहे है, आपको बता दे, instagram के अन्दर हाल ही में बोनस का आप्शन आ चूका है, जो केवल कुछ creater को मिला है, लेकिन आने वाले समय में यह सभी को मिलाने वाला है।

इसके आलावा आप एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते है, और यदि आपके instagram पर अधिक फोल्लोवर है, तो आपको स्पोंसर पोस्ट भी पब्लिश करने को मिल जायेंगी, जिस्किम] मदद से आप दिन के 500 से भी अधिक की कमाई आसानी से कर सकते है।

इनके बारे भी पढ़े- 

2- एफिलिएट मार्केटिंग से दिन के 500 रूपये कैसे कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग भारत का एक ऐसा ऑनलाइन बिज़नेस है, जिससे लोग लाख रुपये महीने क कमा रहे है, लेकिन इसके लिए आपके पास ऑडियंस का होना बहुत जरुरी है।

जिसकी मदद से आप एफिलिएट मार्केटिंग आसानी से कर सके, इसके लिए आप वेबसाइट, सोशल मिडिया, और paid ad की मदद से अपने किसी भी प्रोडक्ट को आसानी से बेच सकते है, और सिन के 500 रुपये आराम से कमा सकते है।

इसके लिए सबसे पहले आपको एक टॉपिक सेलेक्ट करना है, और उसके ऊपर एक ब्लॉग बनाना है, आप चाहते तो अपने सोशल मिडिया पर भी उसी टॉपिक पर विडियो बनाकर अपलोड कर सकते है, तथा उसी टॉपिक से सम्बंधित एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके पैसे कमा सकते है।

3- phonepay से दिन के 500 रुपये कैसे कमाए-

यदि आप फोन पे का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। तो आप इसे गूगल प्ले पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। फोन पे का इस्तेमाल करके आप मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल पे, टिकट बुकिंग, शॉपिंग, बैंक अकाउंट, मनी ट्रांजैक्शन सहित विभिन्न सुविधाएं आसानी से ले सकते हैं।

फोन पे अप्प्लिकेशन से बिजली बिल भुगतान पर भी कैशबैक मिल जाता है. इसके अलावा फोन पे पर कई ऑफर भी चलते रहते हैं। जिनसे आप कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

फोन पे से आप Refer & Earn ऑफर के तहत 500 रुपए कमा सकते हैं। इसमें फोन पे का रेफलर कोड आपको अपने दोस्त के पास भेजना है। इसके लिए आप व्हाट्सेप, टेलीग्राम, ई-मेल या किसी भी सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से भेज सकते हैं।

इसके बाद आपका दोस्त यदि इस लिंक से फोन पे डाउनलोड करके यूपीआई के माध्यम से कोई भी ट्रांजैक्शन करता है। तो आपको 100 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यदि आप दिन में अपने पांच दोस्तों को रेफर करते है, तो आप दिन के 500 रुपए आसानी कमा सकते हैं।

4- ब्लॉगिंग करके रोज के 500 रुपये कैसे कमाए-

बहुत से लोग इसके बारे में नही जानते होंगे, यदि आप इसके बारे में जानते है, तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताये, यह एक अच्छा तरीका है, ऑनलाइन पैसे कमाने का, क्योकि भारत के अन्दर अभी भी काफी कॉम्पटीशन कम है, इस फिल्ड में और जो लोग आज के समय में ब्लॉगिंग कर रहे है, वह अच्छा पैसा कमा रहे है।

यदि आप भी ब्लॉगिंग करके पैसे कमाना चाहते है, तो इसके लिए आपको इसे अच्छे से समझना पड़ेगा, और कुछ महीनो का समय देना पड़ेगा, क्योकि जब तक आप चीजो को अच्छे से समझेंगे, नही तब तक आप ब्लॉगिंग से पैसे नही कमा पायेंगे।

यदि मेरी बात करे, तो पिछले कुछ वर्षो से ब्लॉगिंग कर रहा हूँ, और महीने का हजारो रुपये कमाता हूँ, लेकिन इसके लिए मैंने कम से कम 1 साल का समय दिया था, इसलिए अगर आप भी महीने का 500 रुपये कमाना चाहते है, तो ब्लॉगिंग आपके लिए एक अच्छा स्कोप हो सकता है।

5- शेयर मार्केट से दिन का 500 रुपये कैसे कमाए-

यदि आप सिखने में इन्ट्रेस्ट रखते है, तो शेयर मार्किट भी आपके लिए अच्छा आप्शन हो सकता है, इसके लिए आप शेयर मार्किट में ट्रेडिंग कर सकते है, लेकिन यह आपके लिए थोडा रिस्की हो सकता है।

यदि मेरी सलाह की बात करे, तो आप अपनी सेविंग के 10% हिस्से से ट्रेडिंग करे, और ज्यादा से ज्यादा सिखने की कोशिश करे, यदि आपको ट्रेडिंग अच्छे से समझ में आ गयी है, तो आप एक सक्सेसफुल ट्रेडर बनकर महीने का लाखो रुपये आसानी से कमा सकते है।

लेकिन आप यहाँ पर बिना सीखे आते है, तो आप अपना पैसे गँवा भी सकते है, इसलिए शेयर मार्किट से पैसे कमाने के लिए पाहे सीखे, और आप चाहे तो किसी का कोर्स भी buy कर सकते है, और youtube पर बहुत से शेयर मार्किट से सम्बंधित चैंनल है, जिसकी मदद से आप शेयर मार्किट के बारे में सिख सकते है।

6- Facebook से दिन का 500 कैसे कमाए-

फेसबुक भी एक अच्छा आप्शन है, पैसे कमाने के लिए, लेकिन इसके कुछ रूल्स और नियम है, जिसे आपको अच्छे तरीके से समझना पड़ेगा, आईये इसके बारे में जानते है।

facebook से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक facebook page होना अनिवार्य है, और यहा पर आपके पास कम से कम 10,000 फॉलोवर्स होने चाहिए, इसके बाद ही आप यहा से आप पैसे कमा सकते है।

facebook page की मदद से भारत में लोग लाखो रुपये कमा रहे है, क्योकि यहा पर लोग एफिलिएट मार्केटिंग करते है, और बड़े-बड़े स्पोंसर पोस्ट आपको दिए जाते है, जिसकी मदद मदद से आप महीने का हजारो रुपये आसानी से कमा सकते है।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा

आज के इस लेख में हमने आप सभी को Ek din me 500 kaise kamaye, दिन के 500 रूपये कैसे कमाए और ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीको के बारे में जानकारी दी है, यदी आपको इस लेख से कुछ भी सिखने को मिला है।

इसे अपने दोस्तों व सोशल मिडिया पर अवश्य शेयर करे, ताकि उन्हें भी Ek din me 500 kaise kamaye इसके बारे में अच्छे जानकारी हो सके।

नोट- क्या आपको एजुकेशन, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस आईडिया, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इन सभी टॉपिक पर लेख पढना पसंद है, तो हमारे ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यंहा पर इन्ही टॉपिक से संबन्धित जानकारियाँ शेयर की जाती है।

सम्बंधित लेख के बारे में पढ़े- 
4.3/5 - (144 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!