Ek din me 5000 kaise kamaye। एक दिन में 5000 कैसे कमाए।

यदि आप भी गूगल पर Ek din me 5000 kaise kamaye सर्च कर रहे है, और आप हमारे इस ब्लॉग पर विजिट किये है, तो आप बहुत सही जगह पर आये है, क्योकी यंहा पर हम एक दिन में 5000 रूपये कैसे कमाए, और कुछ महत्वपूर्ण तरीको के बारे में भी जानेगे।

जिसकी मदद से आप दिन के 5000 रुपये आसानी से कमा सकते है,  मै पिछले कुछ वर्षो से जॉब कर रहा हूँ, और इसी के साथ में मैंने अपना खुद का ऑनलाइन बिज़नेस चालू किया है।

जिसमे मै अच्छी खासी कमाई कर लेता हूँ, और आज के इस लेख में हम ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण तरीको के बारे में आप लोगो को जानकारी देने वाले है, जिसकी मदद से आप भी आसानी से एक दिन में 5000 रुपये कमा सकते है।

आज के समय में पैसे कमाना बहुत मुश्किल काम है, लोग अपनी आधी जिंदगियां पढ़ाई लिखाई में निकाल देते है, जिसके बाद उन्हें केवल 20 से 30 हजार की जॉब मिलती है, और ऐसे जॉब करके वह अपनी सारी जिन्दगियाँ गुजार देते है।

लेकिन आज के इस लेख को पढने बाद हर कोई आसानी से पैसे कमा सकता है, क्योकि इस लेख में, मै आप लोगो को पूरी तरह से गाइड करने वाला हूँ।

और इसी के साथ में हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसे ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीको के बारे में जानकारी देने वाले है, जिसकी मदद से आप आसानी से एक दिन में 5000 रुपये कमा सकते है।

ek-din-me-5000-kaise-kamaye

विषय सूची- hide

Ek din me 5000 kaise kamaye एक दिन में 5000 कैसे कमाए रोज 200 रूपये कैसे कमाए।

आज के आर्टिकल में हम 12 से भी ज्यादा ऐसे यूनिक तरीको के बारे में जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप एक दिन में 5000 रूपये कैसे कमाए जाते है, अच्छे से पता चल जाएगा।   

1- INSTAGRAM APP से एक दिन में 5000 रूपये कैसे कमाये-

यदि घर बैठे 5000 रूपये रोजाना कमाना चाहते है, तो आप instagram एप्प का इस्तेमाल कर सकते है, जब कही पर ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है, तो कही ना कही instagram की बात जरुर आती है।

आज के समय में instagram app से पैसे कमाना काफी आसान है, क्योकि आजकल सोशल मिडिया का जमाना है जिसके कारण आप इससे online काम करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

आज से कुछ साल पहले इसके बारे में कोई नही जानता था लेकिन आज के समय में हर कोई instagram से पैसे कमाने के बारे में सर्च करता रहता है।

INSTAGRAM APP से 5000 कमाए। instagram se 5000 rupye kaise kamaye।

किसी भी चीज को पाने के लिए सबसे पहले अच्छा कर्म करना पड़ता है, ऐसे ही instagram के साथ में है आपको instagram पर  अकाउंट बनाकर अच्छे से grow करना है।

स्टार्टिंग के कुछ दिनों में आपको इसका रिजल्ट नही मिलेगा, लेकिन जैसे-जैसे आप इसपर काम करना शुरू करेंगे वैसे ही आपका अकाउंट grow करना चालू हो जाएगा जिसके बाद आप अपने पैसे कमाने के मार्गदर्शन में सफल हो जायेंगे।

Instagram से पैसे कमाने के उपाय। instagram se paise kamane ke upay।

  • किसी और के अकाउंट को प्रमोट करके।
  • अपने द्वारा क्लिक की गयी फोटोज को बेचकर।
  • किसी भी ब्रांड को प्रमोट करके।
  • एफिलिएट मार्केटिंग से।
  • अपने प्रोडक्ट को बेचकर।
  • instagram bonus enable करके

instagram से पैसे कमाने के लिए आपको इसकी कुछ शर्तो को पूरा करना होगा, जैसे – इसे मोनोटाइज करने के लिए आपके अकाउंट पर 10K फॉलोवर्स का होना जरुरी है तभी आप अपने पेज पर AD लगाकर पैसे कमा सकते है इसके अलावा आप ऊपर दिए आप्शन से पैसे कमा सकते है।

2- MEESHO APP से एक दिन में 5000 रूपये कैसे कमाये-

आपने कभी ना कभी तो MEESHO APP के बारे में सुना ही होगा क्या आप जानते है MEESHO APP से एक दिन में 5000 रूपये पैसे कमाए कमाए जाते है अगर नही तो हम आपको बताएँगे।

घर बैठे ऑनलाइन काम करके एक दिन में 5000 रूपये कमाना चाहते है, तो इस list में MEESHO APP की भी अहम् भूमिका होने वाली है, क्योकि यह एक reselling app है इसके द्वारा आप किसी भी प्रोडक्ट को बेच या खरीद सकते है यहां पर हजारो की तादात में कस्टमर अपने प्रोडक्ट को खरीदते और बेचते है।

कुछ समय पहले ही गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेंकिंग काफी तेजी बढ़ी है, क्योकि यह बहुत ही अच्छी रेंकिंग वाला reselling app है और साथ ही पैसे कमाने वाला बेस्ट अप्प्लिकेशन है।

MEESHO APP पर ऑनलाइन 5000 रूपये कमाना काफी आसान है, और यहा पर आपको लाखो प्रोडक्ट देखने को मिल जाते है जिसमे आपको अपनी पसंद के प्रोडक्ट को खरीदना है और अपने उचित दामो पर बेच देना है, इसी तरह से MEESHO APP  पर लाखो लोग दिन के हाजारो रुपये कमा रहे है।

MEESHO APP से 5000 कैसे कमाये। MEESHO APP  से पैसे कैसे कमाये।

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से MEESHO APP को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लेना है।
  • अब इसपर अपना अकाउंट बनाना है।
  • अकाउंट को बनाने के लिए आप मोबाइल नम्बर या इमेल का इस्तेमाल कर सकते है।
  • अब अपने MEESHO APP पर अपने ब्रांड नाम को सेलेक्ट करना है।
  • अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर प्रोडक्ट की लिस्ट आ जायेगी।
  • इस प्रोडक्ट को आप सोशल प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है।
  • अगर किसी को आपका प्रोडक्ट पसंद आता है तो आपसे वह प्राइस पूछेंगा ऐसे में आप अपने मार्जिन को एड करके प्राइस बता सकते है।
  • अगर कस्टमर से आपकी डील हो जाती है तो वह आपको डिलीवरी के लिए कहेगा।
  • ऐसे में अगर प्रोडक्ट का प्राइस 400 रुपये है, तो आप कस्टमर को 500 रुपये बताये और कैश ओन डिलीवरी पर आपको अपना कमीशन, MEESHO APP आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर देगा।

MEESHO APP  के फायदे। meesho app ke fayde।

  • MEESHO APP से आप बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमा सकते है।
  • जहा दूसरी जगह कई ऐसे एप्प है जो की paid है लेकिन MEESHO APP बिल्कुल फ्री है।
  • MEESHO APP का कमीशन जल्दी अकाउंट में ट्रांसफर होता है।
  • MEESHO APP  की डिलीवरी सर्विस काफी अच्छी होती है।
  • MEESHO APP पर पैसे कमाने के लिए आप पार्ट टाइम भी कर सकते है।
  • इसपर काम करने की कोई पाबन्दी नही है आप कभी भी इसपर काम सकते है।
  • MEESHO APP को रेटिंग काफी अच्छी है।
  • MEESHO APP के प्रोडक्ट को शेयर करना काफी आसान होता है।

 

3- एफिलिएट मार्केटिंग से रोज 5000 रुपये कैसे कमाए-

जब भी कही बात एफिलिएट मार्केटिंग की आती है, तो आपके मन एक ही सवाल आता होगा, कि आखिर एफिलिएट मार्केटिंग क्या है, और इसे कैसे शुरू करे, और रोज के रोज के 5000 रुपये कैसे कमाए।

तो घबराइए मत आज के इस लेख में हम एफिलिएट मार्केटिंग करके रोज के 5000 रूपये कैसे कमाए इसके बारे में विस्तार से जानेंगे। इसके लिए आप पास एक social media account होना जरुरी है, और उसपर ऑडियंस का होना बहुत आवश्यक है।

जिन्हें आप अपना एफिलिएट प्रोडक्ट बेच सके। भारत में आज के समय में बहुत से ऐसे social network है, जिनकी मदद से आप कुछ महीनो के अन्दर अपनी ऑडियंस को बना सकते है।

जैसे- instagram, facebook, telegram, youtube इत्यादि। यहा पर आप अपनी ऑडियंस बनाकर उन्हें प्रोडक्ट सेल कर सकते है, प्रोडक्ट को प्राप्त करने के लिए आप amazon का एफिलिएट program ज्वाइन कर सकते है, और रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

इसे पढ़ेEk din me 500 kaise kamaye।

4- रेफर अंड अर्न से रोज 5000 रुपये कैसे कमाए-

बिना पैसे इन्वेस्ट किये अगर आप प्रतिदिन 5000 के बारे में जानना चाहते हैं तो इसे पढ़ें। यह प्रतिदिन 5000 कमाने का एक और तरीका है जिससे आप तुरंत पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

इस तरह से पैसे कमाने के लिए, आपको मूल रूप से एक ऐप के बारे में जानना होगा जो आपको लोगों को रेफर करने के पैसे देता है इसे रेफरल कमीशनभीकहते हैं।

गूगल प्ले पर आपको बहुत से ऐसे अप्प्लिकेशन मिलेंगे, जिनकी मदद से आप refer and earn की मदद से आप पैसे कमा सकते है।

जैसे- Google पे, फोन पे, एमपीएल, स्किल क्लैश, एंगल वन, अपस्टॉक्स, जिरोधा, एंजलवन इत्यादि, ऐसे अप्प्लिकेशन है, जिनको आप किसी को भी refer करके पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको ऊपर बताये गए अप्प को ऑपन करे, और रेफर एंड अर्न ऑप्शन में जाएं और लोगों को एप के बारे में बताएं, तथा उनसे डाउनलोड करवाए, यदि आपके पास सोशल मिडिया पर ऑडियंस है, तो आप आसानी से उन्हें यह refer कर सकते है।

जिसके बाद यदि कोई इन अप्प्लिकेशन को डाउनलोड करके साइन-अप करता है, तो आपको कमीशन मिलेगा, यह कमीशन 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक होता है, जो की बहुत ज्यादा है, इसके आप आसानी से रोज के 5000 रुँपये कमा सकते है।

5- फ्रीलांसर बनकर दिन के 5000 रुपये कैसे कमाए-

फ्रीलांसर भी एक तरह के बिज़नेस की केटेगरी में आते है, हो सकता है कि आप Freelancing को एक Business न मानते हों लेकिन क्या आपको पता है कि बहुत सारे लोग Freelancers के रुप में दिन का हजारो रूपये कमाते है।

फ्रीलांसिंग से पैसे कमाने के लिए आपके पास कुछ स्किल का होना आवश्यक है, तभी आप इसकी मदद से पैसे कमा सकते है, अगर आपके अन्दर निचे दिए गए किसी भी बिंदु के बारे में अच्छी जानकारी है, तो आप freelancer बनकर दिन के 5000 रुपये आसानी से कमा सकते है।

  • वेब डिजाइनिंग (Web Designing)
  • सोफ्टवेयर डेवेलोपमेंट (Software Development)
  • कंटेंट राइटिंग (Content Writing)
  • फोटो विडियो एडिटिंग (Photo video Editing)
  • ट्रांसलेशन (Translation)

6- GROWW APP से रोज 5000 रूपये कैसे कमाये-

यह एप्प काफी तेजी से ग्रो करने वाला एप्प है, काफी लोग इससे 2023 में पैसे कमा रहे है तो आप क्यों नही, आज मै इसके सभी  फीचर के बारे में आप लोगो को जानकारी दूंगा, अगर आप भी ऑनलाइन दिन के 5000 रूपये कमाना चाहते है, तो आज से GROWW APP का इस्तेमाल करना चालू कर दीजिये।

मैं बात कर रहा हु Groww App की अगर आप शेयर मार्किट में Trading या  invest करके पैसे कमाना चाहते है तो Groww App आपकी मदद कर सकता है।

आज के इस Article में मैं आपको बताउगा. कि Groww App क्या है। 2023 में Groww App से दिन के 5000 रूपये कैसे कमाए। Make Money with Groww App Hindi आइये जानते है इसके बारे में।

GROWW APP क्या है। इससे पैसे कैसे कमाए-

GROWW APP एक एंड्राइड अप्लिकेशन है इसकी मदद से- म्यूच्यूअल फण्ड, शेयर मार्किट, और डिजिटल गोल्ड में आसानी से इन्वेस्ट कर सकते है, और इस GROWW APP की मदद से आप अपनी सारी इन्वेस्टमेंट पर नज़र रख सकते है. जैसे की कितना शेयर मार्किट डाउन हुआ या कितना बढ़ा है. और अपना मार्जिन निकाल कर पैसे कमा सकते है।

GROWW APP की मदद से आप किसी भी शेयर और स्टोक, मुच्युअल फण्ड त्त्जा इंडेक्स फंड को आसानी से खरीद और बेच सकते है. वैसे तो मार्किट में काफी ऐसे एप्प है जिसकी मदद से आप यह सब काम कर सकते है लेकिन यह काफी आसान एप्प है।

GROWW APP में अकाउंट बनाने के लिए डॉक्यूमेंट।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • फोटो
  • साइन
  • मोबाइल नम्बर

GROWW APP के फायदे। groww app ke fayde।

  • GROWW APP की मदद से शेयर मार्किट और मुच्युअल फण्ड में अपना नॉलेज बढ़ा सकते है।
  • इसकी मदद से सारी मार्किट की नॉलेज एक साथ मिल जाती है।
  • नए IPO की जानकारी मिल जायेगी।
  • इसे रेफर करने पर अच्छा और ज्यादा अमाउंट मिल जाता है।
  • GROWW APP की फी (FEES) काफी कम है।
  • GROWW APP पर आप फ्री में अपना डीमेट अकाउंट खोल सकते है।

इनके बारे में भी जाने- 

7- रियल एस्टेट एजेंट बनकर दिन के 5000 कैसे कमाए-

भारत में पैसा कमाना एक कला है, जिसके अनुसार अगर आप एक अच्छे सेलर हो तो आपके लिए रियल स्टेट एजेंट बनकर आसानी से दिन के हजारो रुपये कमा सकते है।

आपको जानकर हैरानी होगी की रियल एस्टेट के एजेंट भारत में लाखो रुपये तक कमा रहे है. अगर आप भी रियल एस्टेट एजेंट बनकर लोगों को निवेश करने या घर खरीदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

तो यह व्यवसाय आपके लिए ही है। इसमे बिज़नेस में ऑफिस, प्लाट और मकान किराये पर दिलवाना इसमें एकमात्र कमाई का साधन है।

इसके लिए आपको कई प्रकार की प्रॉपर्टीज़ और डॉक्यूमेंटेशन प्रोसेस की अच्छी जानकारी होनी चाहिए, तभी आप एक अच्छे रियल एस्टेट ऐजेंट (Real Estate Agent) बन सकते हैं। और इसमें आपको केवल दिन के 1 से 2 कसमार भी मिल जायेंगे, तो आप रोज 5000 हजार रुपये कमा सकते है।

8- FACEBOOK APP से दिन के 5000 कैसे कमाये-

यदि आप घर बैठे हजारो कमाना चाहते है, facebook आपके लिए एक अच्छा आप्शन हो सकता है, यदि बात करे आज के जमाने की आप में से हर कोई FACEBOOK APP के बारे में अच्छी तरह से जानता ही होगा।

लेकिन क्या आप जानते है की फेसबुक एप्प के द्वारा हजारो रुपये कैसे कमाया जाता है, कई लोग अभी भी ऐसे है जो फेसबुक एप्प से पैसे कैसे कमाए के बारे में नही जानते होंगे। आईये जानते इसके बारे में।

FACEBOOK APP क्या है। facebook app kya hai।

फेसबुक एक सोशल मिडिया एप्प है, यह एक पोपुलर प्लेटफार्म है इसकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है, क्योकि पहले के मुकाबले इस समय facebook के अन्दर काफी ऐसे फीचर आ गए है जिसकी मदद से आसानी से पैसे को कमाया जा सकता है।

FACEBOOK APP से पैसे कैसे कमाए। facebook app se paisa kaisse kamaye।

इससे पैसे कमाने के लिए आपको FACEBOOK APP पर पेज बनाना पड़ेगा, और जब आपके इस पेज पर 10k फोलोवर्स हो जायेंगे तो आप इस पाज को monotize करके पैसे कमा सकते है. और इसके अलावा आप इससे एफिलिएट मार्केटिंग, लीड जेनरेट, कोर्स सेल करके पैसे कमा सकते है।

लेकिन इसके लिए आपको अपने फेसबुक पेज को ग्रो करना पड़ेगा, और जितने आपके facebook page पर टार्गेटेड ऑडियंस रहेंगे, आप उतने ही अधिक पैसे इसकी मदद से कमा सकते है।

FACEBOOK APP के फायदे। facebook app ke fayde।

  • फेसबुक एप्प दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला सोशल प्लेटफार्म है।
  • यहां पर आपको  घर बैठे पैसे कमाने के काफी स्कोप है।
  • फेसबुक एप्प पर आप अपनी स्किल से अच्छा पैसा कमा सकते है।
  • यह बिल्कुल फ्री है।
  • इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है।
  • इस प्लेटफार्म पर दुनिया के सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स मिलेंगे।

9- ट्रेंडिंग करके रोज 5000 रुपये कैसे कमाए-

यदि आपके पाद इन्वेस्टमेंट करने के लिए पैसे है, तो आप शेयर मार्किट से भी पैसे कमा सकते है, जिसमे आप intraday treding कर सकते है, इसके आपको कुछ ऐसे शेयर को सेलेक्ट करना होता है।

जिनकी प्राइस ऊपर जानी है। कुछ ऐसे पैरामीटर होते है, जिनकी मदद से आप पता लगा सकते है, की कौन से शेयर की प्राइस आज के दिन ऊपर जायेगी, लेकिन intraday ट्रेडिंग में आपको एक बात याद रखनी है, आपको जिस दिन खरीदना है, उसी दिन शेयर को बेचना भी है।

इसका टाइम सुबह 9:15 से लेकर 3:15 के बिच में होता है। यदि आपने 100 रुपये 200 शेये खरीद लिए और वह पुरे दिन में 2 रुपये भी ऊपर जाता है, तो आपकी 400 रुपये की कमाई हो जाएगी, और intraday treding में आपको लेवरेज भी मिलता है, यानी आपको पास केवल 100 रुपये है, तो 100 रुपये प्राइस के 5 शेयर buy कर सकते है।

और पढ़े- शेयर मार्किट क्या है, शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए?

नोट- यदि आप ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते है, तो आपको सबसे पहले इसके बारे में अच्छे से सीखना पड़ेगा, आपको यूट्यूब पर बहुत से ऐसे creater मिल जायेंगे, जो treding के बारे में अच्छे से जानकारी देते है।

यदि आप बिना सीखे शेयर मार्किट में ट्रेंडिंग करने के लिए आयेंगे, तो पैसे कमाने के बजाय पैसे loss कर देंगे, क्योकि 90% लोग यंहा पर पैसे गँवा देते है, इसलिए पहले सीखे फिर इस फिल्ड में कदम रखे।

मुझे आशा है, कि अब आपको एक दिन में 200 रुपये कैसे कमाए जाते है, इसके बारे में पता चल गया होगा, क्योकि यहा पर हमने कुछ ऐसे 10 तरीको के बारे में जानकारी दी है, जिसकी मदद से हर कोई दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकता है।

10- टाइपिंग करके रोज 5000 कैसे कमाए-

गूगल पर ऐसी कई सारी वेबसाइट है, जिसपर आप टाइपिंग का कमा करके रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है, यदि बात करे उन वेबसाइटो कि तो freelancer, upwork, fiver itc ऐसी वेबसाइट है।

जिनकी मदद से आप दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है। इसके लिए आपके पास कोई एक स्किल होनी चाहिए, कैसे- विडियो एडिटिंग स्किल, कंटेंट राइटिंग स्किल, इत्यादि आप इन स्कीलो की मदद से इन प्लेटफोर्म से पैसे कमा सकरे है।

भारत में ऐसे कई सारे लोग जो इन प्लेटफोर्म की मदद से महीने का लाखो रुपये कमा रहे है। यदि आप इन टाइपिंग करके रोज के 200 रुपये तक की कमाई करना चाहते है।

तो इन वेबसाइट पर आज ही रजिस्टर करे, और अपनी एक अच्छी सी प्रोफाइल बनाये, जो लोगो को काम के लिए अप्रोच करे और दिन के 5000 कमाने के सपने को साकार करे।

11- यूट्यूब की मदद से रोज 5000 रुपये कैसे कमाए-

जब ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है, तब यूट्यूब का नाम सबसे पहले आता है, क्योकि यह दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफोर्म है।

जिसकी मदफ से लोग पैसे कमा रहे है, हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब में भारत ने 7 लाख से भी ज्यादा लोगो को जॉब दी है। यदि आपके भी अंदर कोई एक स्किल है।

जिसे आप लोगो को सिखा सके, तो यंहा पर जुड़ सकते है, और ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, यंहा पर गूगल एडसेंस, स्पोंसर पोस्ट, एफिलिएट मार्केटिंग, इत्यादि तरीको से पैसे कमा सकते है।

लेकिन यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको पास कोई एक स्किल या कोई एक ऐसा टॉपिक होना जरुरी है, जिसे लोग यूट्यूब पर सर्च करते हो, और आपको उस टॉपिक पर अच्छे से जानकारी होना चाहिए।

आज के समय में यूट्यूब का काफी क्रेज है। बहुत से लोग इसे चालु करके पैसे कमाने की सोचते है, लेकिन वह असफल हो जाते है, यदि आप भी इस तरीके को अपना कर ऑनलाइन रोज के 200 रुपये कमाना चाहते है, तो आपको पेशेंस और निरंतर रोजाना काम करना पड़ेगा।

12- वेबसाइट से रोज 5000 रुपये कैसे कमाए-

इस तरीके के बारे में मुझे काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है, क्योकि मै पिछले 3 सालो से ब्लॉगिंग की मदद से पैसे कमा रहा हूँ, इसके लिए आपको लिखना आना चाहिए।

यदि आप विडियो बनाने में असमर्थ है, तो आप उसी problem को लिखकर सोल्व कर सकते है आईये इसके बारे में विस्तार से जानते है। ब्लॉगिंग की शुरुवात करने के लिए आप blogger.com या wordpress.org से शुरुवात कर सकते है।

इसमें blogger.com गूगल के द्वारा बनाया गया प्लेफोर्म है, जो की पूरी तरह से फ्री है। जिसपर आप ब्लॉगिंग कर सकते है और wordpress.org एक CMS है, इसके लिए आपको होस्टिंग की जरुरत पड़ेगी।

जिसके लिए आपको इए pay करने पड़ेगे, यदि आप एक बिगिनर है, तो आप सबसे पहले फ्री वाले आप्शन यानी blogger.com पर जाए। वहा पर अपने टॉपिक से सम्बंधित लेख को ही लिखे, एक ब्लॉगर कई तरीको से पैसे कमा सकता है।

भारत में ऐसे कई ब्लॉगर को जानता हूँ, जो महीने का 1 लाख से 5 लाख तक की कमाई आसानी से कर लेते है। लेकिन इसके लिए आपको निरंतर काम करना पड़ेगा, और पेशेंस भी रखना जरुरी है।

तभी आप अपनी ब्लॉगिंग की जर्नी में सफल हो पायेंगे, यहा पर एफिलिएट मार्केटिंग, गूगल एडसेंस, पैड प्रमोशन, paid link, स्पोंसर पोस्ट की मदद से पैसे कमा सकते है।

 

नोट- निचे हमने कुछ और पॉपुलर ऑनलाइन ऑफलाइन तरीको के बारे में जानकारी दी है, यदि आप इन तरीको को अच्छे से करते है, तो इनकी मदद से आप एक दिन में 5000 रूपये कमा सकते है।

  1. फोटो बेचकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  2. पानी पूरी बिज़नेस से रोज 5000 रूपये कमाए-
  3. ऑनलाइन इकॉमर्स स्टोर खोलकर 5000 रूपये कमाए-
  4. किराना स्टोर खोलकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  5. विडियो एडिटिंग से रोज 5000 रूपये कमाए-
  6. ई बुक सेल करके रोज 5000 रूपये कमाए-
  7. LIC एजेंट बनकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  8. सब्जी दुकान खोलकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  9. दूध के बिज़नेस से रोज 5000 रूपये कमाए-
  10. फ्लोर मिल शॉप खोलकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  11. मेडिकल शॉप खोलकर रोज 5000 रूपये कमाए-
  12. मिठाई की दूकान लगाकर रोज 5000 रूपये कमाए-

इनके बारे में भी पढ़े-

 

दिन के 5000 रूपये कमाने से सम्बंधित लेख-

  • क्या ₹5000 रोज के ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं?

    Ans- जी हा, बिल्कुल कमा सकते है, आज के इस लेख हमने 12 ऐसे पोपुलर तरीके शेयर किये जिनकी मदद से आप रोज के 5000 रुपये आसानी से कमा सकते है।

  • हर रोज 5000 रुपये कैसे कमाए?

    Ans- हर रोज 5000 रुँपये कमाने के लिए आप अपना ईबुक सेल कर सकते है, इसके बारे में हमने इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी दी है, आप पढ़ सकते है।

  • क्या एक दिन में 5000 कमा सकते है?

    Ans- दिन के 5000 रुपये कमाना बहुत आसान है, क्योकि बहुत से लोग अपना खुद का ऑनलाइन या ऑफलाइन बिज़नेस करके एक दिन में 5000 रुपये आसानी से कमा लेते है।

  • क्या ऑनलाइन रोज 5000 रुपये कमाए जा सकते है?

    Ans- यदि ऑनलाइन रोज के 5000 रुपये कमाने की बात करे, तो यह बहुत आसान है, इसके लिए आप ब्लॉगिंग, यूट्यूब, एफिलिएट मार्केटिंग करके रोजाना 5000 रुपये कमा सकते है।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा

आज के इस लेख में हमने Ek din me 5000 kaise kamaye इसके बारे पूरी जानकारी दी है, और अपने इस आर्टिकल के माध्यम से रोज 5000 रूपये कैसे कमाए इसके बारे 10 बेहतरीन तरीके बताये है।

आपको यह लेख लेख कैसा लगा कृपया कमेंट करके जरुर बताये, और इस जानकारी को अपने दोस्तों व सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, और ऐसी ही ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित लेखो को पढने के लिए इस ब्लॉग को बूकमार्क जरुर करे।

4/5 - (122 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!