LOl meaning in hindi। lol का हिंदी मतलब क्या होता है। LOL Full Form In Hindi।

यदि आप एक सोशल मिडिया यूजर है, तो आपने कही ना कही lol शब्द जरुर सुना होगा, और आज के इस लेख में हम lol meaning in hindi और LOL full form in hindi के बारे में जानेंगे, आज के समय में कोई भी ऐसा व्यक्ति नही है, जो मोबाइल का इस्तेमाल ना करता हो।

WhatsApp, Facebook, Twitter, Instagram यह कुछ ऐसे पॉपुलर प्लेटफ़ॉर्म है, जिसे हर कोई आज के समय में इस्तेमाल करता है, और इन्ही प्लेटफ़ॉर्म पर LOL शब्द अधिक से अधिक सुनने को मिलता है।

जब भी कोई आपस में बाते करता है, तो बातो ही बातो में lol बोल देता है, लेकिन बहुत से लोगो को lol का हिंदी मीनिंग नही पता होता है, लेकिन आज यह आर्टिकल पढने के बाद हर किसी को lol का असली मतलब क्या होता है, इसके बारे में पता चल जाएगा।

आईये अब बिना समय को गंवाए, Lol क्या है? LOL meaning in HindiLOL full formLOL का मतलब क्या है? और लोग इसका इस्तेमाल चैटिंग के दौरान क्यों करते है।

LOL Meaning In Hindi। लोल क्या है।लोल का हिंदी मतलब क्या होता है।

बहुत से लोग अपना समय को बचने के लिए short form का इस्तेमाल करते है, यदि मै Lol शब्द के बारे में बात करू तो इसका मतलब जोर की हंसी, ठहाकेदार हंसी होता है, यदि आप सोशल मिडिया का इस्तेमाल करते है।

तो आपने अपने मोबाइल से किसी न किसी को Emoji जरुर भेजा होगा, आजकल हर किसी के पास समय नही होता है, और लोग आज के समय में lol भी नही लिखते है, क्योकि इसके जगह पर बहुत से लोग Emoji का इस्तेमाल करना चालु कर दिए है।

क्योकि इसके कारण और भी समय की बचत हो रही है, और आपने देख होगा, कि हमारे स्मार्टफोन में ऐसे कई सारे Emoji होते है, जिसका इस्तेमाल करके हम किसी को भी अपने मन की बात बता सकते है, जैसे- हम उदास है, या खुश है, या रो रहे है, या फिर गुस्से में है इत्यादि।

lol-meaning-in-hindi

इनके बारे में भी पढ़े- 

LOL full form in Hindi। What Is Full Form Of LOL In Hindi। LOL का फुल फॉर्म क्या है।

यदि आप लोग का फुल फॉर्म जानना चाहते है, तो इसके बारे में निचे जानकारी दी गयी है, और इसे जानने के बाद आपको अच्छे से समझ में आ जायेगा, कि आखिर LOL का मतलब जोर से हंसना क्यों होता है।

L Louging
O Out
L Loud

Laughing का हिंदी मतलब है हँसना, और Loud का मतलब होता है जोर से या तेजी से, इसलिए LOL यानि Laughing Out Loud का मतलब जोर से हँसना होता है।

आपको तो पता ही है की लोग internet और social media पे short form का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करते हैं, उदाहरन के लिए fine को fi9, Ok को k, good morning को gm या gd mrng बोलते है वैसे ही लोग सुरु से ही Laughing Out Loud को सिर्फ LOL लिखते या बोलते हैं।

वैसे भी ये थोडा बड़ा वर्ड है इसलिए लोग इसका short form ही लिखना पसंद करते हैं यहाँ तक की बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें LOL का full form तो नहीं पता होता है पर और इतना समझते हैं की जिसने भी LOL लिखा है वो अपना हँसी व्यक्त कर रहा है या हँस रहा है।

BF ka matlab kya hota hai।

Cutie pie meaning in hindi।

LOL से सम्बंधित अन्य फुल फॉर्म-

इस लेख में हमने LOL के केवल एक फुल फॉर्म के बारे में जानकारी दी है, लेकिन निचे हमने कुछ और LOL से सम्बंधित फुल फॉर्म के बारे में जानकारी दी है, और इन फॉर्म फॉर्म का इस्तेमाल अलग-अलग छेत्र में किया जाता है।

Term LOL full Form Hindi meaning 
LOL The Land Of Lakes झीलों की भूमि
LOL Love On Line लाइन पर प्यार
LOL Love Of Lord प्रभु का प्रेम
LOL Love Of Life जीवन का प्यार
LOL Love Of Laughing हंसने का प्यार
LOL Lots Of Luck बहुत सारी किस्मत
LOL Lots Of Love ढेर सारा प्यार
LOL Lots Of Living ढेर सारी ज़िन्दगी
LOL Lots Of Levels बहुत सारे स्तर
LOL Labor of Love प्यार की मेहनत
LOL Lack Of Laughter हंसी की कमी
LOL Lack Of Love इश्क़ की कमी
LOL Lame Old Loser लंगड़ा पुराना हारे हुए
LOL Land Of Love प्यार की भूमि
LOL Later On Love बाद में प्यार पर
LOL Laugh Out Loud जोर से हँसे
LOL Laws of Life जीवन के नियम
LOL Learn Out Loud ज़ोर से सीखे
LOL Legion On Legion सेना पर सेना
LOL Land Of Leather चमड़े की भूमि

इस लेख से सम्बंधित जानकारियाँ-

आखिरी शब्द- आज क्या सिखा हमने-

आज के इस लेख में हमने LOl meaning in hindi, LOL किसे कहते है, LOL का हिंदी मतलब क्या होता है, तथा LOL full form in hindi के बारे में आप लोगो की जानकारी दी है, यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों व अपने सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे।

यदि आपका इस पोस्ट से सम्बंधित कोई प्रश्न हैं तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये, और टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, बिज़नेस आईडिया, और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित लेख पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना भूले धन्यवाद।

4.4/5 - (52 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!