Oneplus kaha ki company hai। Oneplus कंपनी के मालिक कौन है।

क्या किसी को oneplus kaha ki company hai या oneplus kis desh ki company hai यदि नही तो बने रहिये इस लेख के अंत तक क्योकि यंहा पर हम oneplus kaha ki company hai और oneplus कंपनी का मालिक कौन है। इन सवालो के बाते में आप लोगो को जानकारी देने वाले है।

भारत के अन्दर दिन-प्रतिदिन मोबाइल का क्रेज बढ़ता जा रहा है, ऐसे हर कोई इसे इस्तेमाल करता है, लेकिन भारत में बहुत सी ऐसी कंपनिया है, जो अपना स्मार्टफोन सेल करती है।

उनमे से ही एक का नाम Oneplus है, और आज के इस लेख की मदद में हम oneplus स्मार्टफोन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी आप लोगो के साथ साझा करेंगे, लेकिन आप लोगो से एक निवेदन है, कि आप लोग इस लेख को अंत तक जरुर पढ़ें अन्यथा आप Oneplus smartphone से सम्बंधित बहुत सी जानकारियाँ मिस कर देंगे।

oneplus-kaha-ki-company-hai

Oneplus kaha ki company hai। वनप्लस कहा की कंपनी है। वनप्लस कंपनी किस देश की है।

वनप्लस टेक्नोलॉजी (शेन्ज़ेन) कं, लिमिटेड कंपनी जिसे आमतौर पर वनप्लस के रूप में जाना जाता है, आपको बता दे, कि यह एक चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है, जो शेन्ज़ेन, गुआंग्डोंग शहर में स्थित है।

इसकी स्थापना दिसंबर 2013 में पीट लाउ (सीईओ) और कार्ल पेई ने एक साथ मिलकर की थी। कंपनी आधिकारिक तौर पर जुलाई 2018 के अनुसार दुनिया भर के 34 देशों में अपने स्मार्टफोन को जारी कर चुकी है।

इनके बारे में भी पढ़े- 

Oneplus kis desh ki company hai। Oneplus किस देश की कंपनी है।

वनप्लस एक चाइना की कन्सूमर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी है, जो मुख्यत स्मार्टफोन बनाने के साथ साथ एयरफोन, स्मार्ट घड़िया आदि बनाने का काम करती है, और कई दशों मे इसके पावरबैंक, बैग्स आदि भी बेचे जाते है।

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि OnePlus, Vivo, Oppo व Realme ये चारों मोबाइल कंपनीया एक ही कंपनी बीबीके इलेक्ट्रानिक्स के अन्डर मे आती है, मतलब की ये चारों कंपनी BBK Electronics कंपनी की सहायक कंपनीया है और इन स्मार्टफोन के अन्दर एक ही कंपनी के इलेक्ट्रिक पार्ट्स लगाये जाते है।

Makka madina kaun se desh mein hai।

oneplus company क्या क्या बनाती है। Oneplus company product list in Hindi।

1- Oneplus smart watch
2- Smart band
3- Smartphone
4- Oneplus 5g mobile
5- Oneplus earbuds
6- Oneplus earphones
7- Headphone
8- TV camera
9- Mobile charger and cable
10- Mobile tempered glass
11- Mobile cover
12- Oneplus bluetooth
13- Oneplus power bank
14- Wireless charger
15- Oneplus charger
16- Mobile charger and cable

 

Oneplus कंपनी का इतिहास क्या है।

बहुत से कम लोगो को पता होगा, कि वनप्लस एक चाइना की कंपनी है। इसके फाउंडर Pete Lau और Carl Pei है इन्होंने वनप्लस कंपनी की शुरुआत 16 दिसम्बर 2013 में चाइना से की थी। Oneplus का हेडक्वार्टर चीन के शेनझेन में है।

OnePlus BBK Electronics कंपनी की पैरेंट हैं। Carl Pei नोकिया कंपनी में भी काम कर चुके हैं, इसके बाद Meizu कंपनी को जॉइन कर लिया। Pete Lau ने इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर इंजीनियर के तौर ओप्पो में वर्क करना शुरू किया था। फिर बाद में इनको ओप्पो के ब्लू-रे डिवीजन के निदेशक बना दिया गया।

Pete Lau वनप्लस कंपनी मालिक के अलावा मुख्य व्यक्ति और CEO हैं। Oneplus कंपनी मोबाइल के अलावा Earphones, Powerbanks, Oxygen ऑपरेटिंग सिस्टम, Hydrogen ऑपरेटिंग सिस्टम, Phone cases, Televisions और Smart Watch इत्यादि इलेक्ट्रोनिक सामग्री बनाती हैं।

Oneplus यहाँ तक की Shirts और Bags भी बनाती हैं। Oneplus कंपनी 2018 आंकड़े के हिसाब से 34 देशों में  काम करती हैं। Oneplus कंपनी में employees की संख्या 2019 के हिसाब से 2,700 से भी अधिक हैं।

और पढ़े- 

Oneplus कंपनी का मलिक कौन है। OnePlus company owner name in Hindi। oneplus company ka malik koun Hai।

यदि Oneplus कंपनी की बात करे, इस कंपनी के मालिक Pete Lau और Carl Pei है, और इस कंपनी की शुरुवात आज से लगभग 9 वर्ष पूर्व हुई थी

लेकिन आज के समय की यह बहुत बड़ी कंपनी बन चुकी है, क्योकि oneplus कंपनी के स्मार्टफोन की शुरुवात 25000 से शुरू होती है, और इस कंपनी के स्मार्टफोन बड़ी-बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन को टक्कर देते है

⇒ Adidas kaha ki company hai।

Oneplus कंपनी से सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न-

  • Oneplus किस देश की कंपनी है?

    Ans- Oneplus एक चीन देश की कंपनी है।

  • Oneplus कंपनी के (CEO) सीईओ कौन है?

    Ans- Oneplus के सीईओ Pete Lau है, जो 2013 से इस पद पर कार्यरत है।

  • oneplus कंपनी के फाउंडर कौन है?

    Ans- वनप्लस कंपनी के फाउंडर Pete Lau और Carl Pei है।

  • Oneplus कंपनी की शुरुवात कब हुई है?

    Ans- वनप्लस कंपनी की शुरुआत 16 दिसम्बर 2013 में हुई है।

  • Oneplus company का हेडक्वार्टर कहा पर है?

    Ans- Oneplus कंपनी का हेडक्वार्टर चीन के शेनझेन में है।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा-

इसके पहले हमने कई कंपनियों के बारे में जानकारी दी है, लेकिन आज के इस लेख में हमने Oneplus kaha ki company hai और Oneplus कंपनी के मालिक कौन है। इस टॉपिक पर जानकारी दी है।

यदि आपको इस लेख से कुछ नया सिखने को मिला है, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

नोट- क्या आपको टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इन सभी टॉपिक पर जानकारी पढना पसंद है, तो हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क करना भूले, क्योकि यंहा पर इन्ही टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है धन्यवाद।

4.6/5 - (61 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!