OYO होटल का मालिक कौन है। oyo किस देश की कंपनी है। ओयो होटल के फायदे व नुकसान क्या है।

बहुत से लोह है, जो गूगल पर OYO होटल का मालिक कौन है, यह सवाल सर्च करते रहते है, यदि आप भी उनमे से है, तो आज के इस लेख को पढ़ने के बाद OYO Room का मालिक कौन है, और oyo कहा की कंपनी है अच्छे तरीके से समझ में आ जायेगा।

किसी भी बिज़नेस को आसमान की उचाईयो तक लेकर जाने में बहुत मेहनत का सामना करना पड़ता है, और अज के इस आर्टिकल में हम लोग oyo होटल के मालिक के साथ-साथ oyo room के बारे में कुछ रोचक जानकारी शेयर करने जा रहे है, इसलिए आप सभी से निवेदन है, कि आप लोग इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े।

OYO होटल का मालिक कौन है। (OYO room Owner) oyo किस देश की कंपनी है।

ओयो (OYO) एक भारत की कंपनी है, और OYO Rooms के मालिक रितेश अग्रवाल जी है, यह एक भारतीय है, जो कि ओडिशा के रायगड़ा जिला के रहने वाले हैं। इनका जन्म 16 नवंबर 1993 को बिस्सम कुट्टक में हुआ था। और आज भी बहुत कम लोगो को पता होगा, की रितेश अग्रवाल आज के समय के सबसे कम उम्र के करोड़ पति बन चुके है।

आज के इस दौर में महंगाई काफी बढ़ चुकी है, जिसके चलते है, इमरजेंसी में रूम बुक करना सबके बस की बात नही है, लेकिन क्या आप जानते है, जब से भारत में oyo आया है।

तब से यह समस्या काफी कम हो चुकी है, OYO HOTEL के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने अपने इस जर्नी में काफी कम कीमत में होटल प्रोवाइड करते है, जिसके कारण एक मिडल क्लास व्यक्ति भी कही भी होटल बुक कर सकता है।

oyo-hotel-ke-malik-koun-hai

इनके बारे में भी पढ़े- 

OYO company कब lounch हुयी थी।

OYO के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने अपने बिज़नेस की जर्नी काफी कम उम्र मेशुरु की थी, जब इन्होने बिज़नेस की दुनिया में अपना कदम रखा तब इनकी उम्र मात्र 17 वर्ष थी, और इतनी कम उम्र में इन्होने वो कर दिखाया जो बड़े-बड़े बिज़नेस मैंन नही कर पाते है।

साल 2012 में Ritesh Agarwal ने Oravel Stays को Launch किया, जिसका केवल एक ही मकसद था, कि काफी कम कीमत पर Hotels को List करना और Book करना ताकि हर कोई होटल का फायदा उठा सके।

इसके बाद Ritesh Agarwal ने इस चीज़ पर कई महीनो तक Research किया, अलग अलग Hotels के Room में रहकर देखा, तथा भारत के कई छोटे छोटे Hotels में भी रहे। फिर इन्होने 2013 में इस कंपनी को OYO Rooms के नाम से रख दिया।

OYO का फुल फॉर्म क्या है। OYO full form in Hindi।

OYO का फुल फॉर्म- on Your Own room होता है, oyo के बारे में बहुत कम लोग ऐसे जो नही जानते होंगे, क्योकि आये दिन सोशल मिडिया पर OYO होटल के बारे खबरे छपती रहती है, इस कंपनी की शुरुवात रितेश अग्रवाल ने साल  2012 में की थी।

OYO room अपनी सर्विस all world में देता है, और आज के इस समय में oyo के पास 10 लाख से भी ज्यादा room है, और ये कंपनी भारत, मलेशिया, UAE, नेपाल, चीन, UK, फिलिपींस, जापान, सऊदी अरब, श्रीलंका, इंडोनेशिया, विएतनेम और अमेरिका सहित और भी कई देशो में अपना Hotels का काम कर रहे है।

जिसे हर कोई कही से भी बुक कर सकता है, इसके अलावा इनके होटल में कई ऐसी सर्विस मौजूद है, जिसके लिए आपको अलग से पैसे देने पद सकते है।

OYO company के बारे में मुख्य जानकारी- (About OYO company)

OYO होटल की स्थापना- 2012
OYO का मुख्यालय- गुरुग्राम हरियाणा
OYO के संस्थापक- रितेश अग्रवाल
OYO के सीईओं- रितेश अग्रवाल
OYO के मुख्य उत्पाद- Hotel Chain company
OYO होटल की मुख्य वेबसाइट- www.oyorooms.com

OYO room के फायदे-

  1. बुकिंग करना काफी आसान है।
  2. यह काफी सस्ते होते है, जिसे हर कोई अफोर्ड कर सकता है।
  3. यह लगभग हर एक शहर में आपको मिल जायेंगे बुकिंग के लिए।
  4. सर्विस अच्छी देता है।
  5. इसमें टॉप क्लास के रूम भी मौजूद होते है।
  6. OYO होटल के अन्दर काफी सुविधाए दी जाती है।

OYO room के नुकसान-

  1. कभी-कभी यह मार्किट के बीचो बिच होता है, जिससे शोरगुल काफी ज्यादा होता है।
  2. यहाँ पर privecy काफी कम होती है।
  3. होटल के room में छिपे कैमरे हो सकते है।
  4. काफी जगहों पर होटल का मैनजमेंट सही नही होता है।
  5. पुलिस की छापेमारी अधिक होती है।

अंतिम शब्द-

आज के इस लेख में हमने OYO होटल के बारे में आप लोगो को जानकारी दी है, जैसे- OYO होटल का मालिक कौन है, और oyo का फुल फॉर्म क्या है, और इसके अलावा OYO होटल के कुछ फायदे व नुकसान के बारे में आप लोगो को जानकारी दी है।

यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, ताकि उन्हें भी OYO होटल का मालिक कौन है, यह अच्छे से पता चल सके।

नोट- क्या आपको एजुकेशन, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस आईडिया, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इससे सम्बंधित लेख पढना पसंद है, तो हमारे ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर समय-समय पर इन्ही टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है धन्यवाद।

पोस्ट से सम्बंधित लेख पढ़े-

Rate this post

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!