Sardar ko kaise kabu kare। सरदार जी को काबू कैसे करे।

Sardar ko kaise kabu kare- हेल्लो दोस्तों कैसे है, आप लोग आज के इस लेख की मदद से हम Sardar ko kaise kabu kare इसके बारे में जानेंगे, और इसी के साथ में सरदार जी को काबू में कैसे करे इसके बारे में डिटेल में जानेगे, जिसके फलस्वरूप आप किसी भी सरदार को अपने काबू में कर पायेंगे।

इसके पहले हमने अपने इस ब्लॉग के माध्यम से कई लोगो को काबू में करने के कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानकारी दी है, जिससे वह आसानी से हर किसी को काबू में कर लेते है, और इसलिए आज के इस लेख की मदद से हम Sardar ko kaise kabu kare इस टॉपिक पर विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले है।

बहुत से लोग किसी न किसी को निचा दिखाने के लिए हमेशा कुछ न कुछ करते रहते है, और इन्ही में से कुछ ऐसे लोग भी होते है, जो हर कास्ट के लोगो को अपने काबू में करने के तरीके गूगल सर्च करते रहते है, और आज के इस लेख में केवल सरदार जी को काबू में करने के तरीके आप लोगो के साथ साझा करूँगा।

और इसी के साथ में आप लोगो से एक निवेदन है, करूँगा, कि आओ लोग इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े, तभी आप एक सरदार को काबू में कर सकते है।

sardar-ko-kaise-kabu-kare

इस टॉपिक से सम्बंधित लेख-

विषय सूची- hide

Sardar ko kaise kabu kare? सरदार को काबू में कैसे करे।

आज के समय में हर किसी की खुशियों को देखकर, हर कोई उनकी तरह बनने की कोशिश करता है, लेकिन वह यह नहीं जानते है, कि जिस ख़ुशी को वह पाने की कोशिश कर रहे है, उसके लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है, और बिना कुछ सोचे समझे, सरदार जी बनने के लिए गूगल पर जाकर सरदार को काबू में कैसे करे, सर्च करने लगते है।

लेकिन वह यह नही जानते है, कि गूगल इसका सही-सही जवाब नही दे सकता, क्योकि गूगल भी काफी स्मार्ट हो चूका है, वह ऐसे फालतू सवालों पर ज्यादा ध्यान नही देता है, गूगल हमारे द्वारा लिखे गए लेख पर भेज देता हैं, जहा पर हमने बेहतर तरीके से sardar को काबू में करने के बारे में जानकारी साझा की है।

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है, और लोग इसका इस्तेमाल अपने सवालों को सुलझाने के लिए करते है, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है, जो अपने खाली समय में ऐसे फ़ालतू से सवालों को गूगल में जाकर सर्च कर देते है, और गूगल इसका जवाब देने के लिए हमारी वेबसाइट को सजेशन में दिखाने लगता है।

जहा पर हमने सरदार जी से बात करने के बाद सरदार को अपने काबू में करने के बारे में जानकारी साझा की है, जिसे पढ़ने के बाद हर कोई सरदार तो क्या हर किसी को अपने काबू में आसानी से कर पायेगा, लेकिन इसके लिए आपको निचे मेरे द्वारा बताये  इन सभी रास्तो को अपनाना पड़ेगा, तभी आप सरदार को अपने काबू में कर पायेंगे।

Sardar ko kabu me kaise kare? सरदार को काबू कैसे करे। सरदार को काबू में करने के तरीके।

निचे हम कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओ की मदद से सरदार को काबू करने के बारे में जानकारी दे रहे है, इसलिए यदि आप भी सरदार को अपने काबू में करना चाहते है, तो इन सभी बिन्दुओ को ध्यानपूर्वक पढ़े-

सरदार जी का सम्मान करे-

ऐसे लोग सरदार को काफी पसंद होते है, जो उनके सम्मान के लिए हमेशा खड़े होते है, क्योकि जो लोग उनका सम्मान करते है, वह उनके नजर में बने रहते है, इसलिए आपको जब भी कही पर कोई सरदार दिखे तो आपको सबसे पहले उनका सम्मान करना है।

ऐसा करने से आप सरदार की नजर में बने रहेंगे, और आप इस तरह से आप किसी भी सरदार का सम्मान करके किसी भी सरदार को काबू में कर सकते है, मै अपनी बात करूँ, तो मै हर किसी को सम्मान देता हूँ, और आप भी किसी को अपने काबू में करना चाहते है, तो सबसे पहले उनका सम्मान करना चालू कर दे।

सरदार जी से दोस्ती करे-

किसी भी सरदार से दोस्ती करने के लिए आप उनसे अच्छे से बाते करे, समय आने पर सरदार का सम्मान करे, इस तरीके को अपनाकर आप एक सरदार से दोस्ती कर सकते है, जिसके बाद धीरे-धीरे वह आपके काबू में आने लगेंगे, और यदि आप किसी भी सरदार से ऐसे ही बाते करने जायेंगे।

तो वह आपके काबू में तो क्या आपको अपने पास भी नही खड़ा करेगा, क्योकि सरदार को अच्छे से बात करने वाले लोग काफी पसंद होते है, इसलिए आपको सबसे पहले किसी भी सरदार को अपने काबू में करने के लिए उनसे दोस्ती करना होगा, और जैसे-जैसे आपकी दोस्ती बढती जायेगी, वैसे-वैसे सरदार जी आपकी बातो को सुनने व समझने लगेंगे और आपके काबू में आसानी से आ जायेंगे।

सरदार जी से कभी भी झूठ ना बोले-

भारत के पंजाब राज्य में सरदार अधिक पाए जाते है, और वह अपने मेहनत के दम पर किसी भी कार्य को करते है, और हमेशा सच के साथ रहते है, इसलिए यदि आप किसी सरदार को काबू में करने की सोच रहे तो आपको उनसे झूठ नही बोलना चाहिए, क्योकि ऐसा करने से कभी न कभी तो पकडे ही जायेंगे।

ऐसे में आपका झूठ बोलना भारी पड़ सकता है, क्योकि ऐसे लोग सरदार को पसंद नही होते है, जो बात-बात में झूठ बोलते है, यदि आप ऐसा बार-बार करते है, तो आप सरदार की नजरो में गिर सकते है, और आपका सरदार जी को काबू में करने का सपना भी अधुरा रह सकता है।

सरदार जी से हद से ज्यादा न बोले- 

जब भी आप किसी सरदार से मिले तो लिमिट में बाते करे, क्योकि ऐसे लोग सरदार को बेहद पसंद होते है, एक सर्वे के मुताबित 75% से भी ज्यादा सरदार अपना खुद का व्यवसाय करते है।

जिससे उनके पास ज्यादा समय नही होता है, ऐसे में यदि आप उनसे हद से ज्यादा बाते करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा नही होगा, और ऐसे लोग सरदार को कभी भी पसंद नही आते, इसलिए यदि आप सरदार को अपने काबू में करना चाहते है, तो आपको सरदार से ज्यादा बाते नही करनी चाहिए।

सरदार जी से कोई भी बात न छुपाये-

यदि आप किसी भी सरदार को एकदम से अपने काबू में करना चाहते है, तो आपको एक बात का ध्यान रखना है, कि आपको कभी भी सरदार से कोई बात नही छुपानी है, ऐसा करने से आपका सरदार को काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, क्योकि कहा गया है, इंसान एक बात को छुपाने के लिए हजारो झूठ बोल जाता है।

यदि ऐसी स्थिति में सरदार को यह बात पता चलेगी, की आप उनसे किसी पर्सनल बात को छुपा रहे है, तो आपका सरदार जी  को काबू में करने का ख्वाब अधुरा रह सकता है, इसलिए आपको सरदार जी को काबू में करने के लिए उनसे कोई भी बात नही छुपानी चाहिए।

सरदार जी से धार्मिक बात करे-

जैसा मैंने आपको पहले ही बता दिया की सरदार भारत के पंजाब राज्य में पाए जाते है, और इस राज्य के लोग अपने गुरु- सत्स्वामी श्री गुरुनानक जी को अधिक मानते है, और सरदार जाति के लोग गुरूद्वारे में अपने भगवान् की पूजा करते है, और यह पूजा पाठ पर काफी भरोसा करते है, इसलिए उन्हें धार्मिक बाते सुनना व करना काफी पसंद होता है।

इसलिए यदि आप भी किसी सरदार को अपने काबू में करने की सोच रहे है, तो आपको सरदार से धर्मिक बाते करनी है, ऐसा करने से एक न एक दिन सरदार आपके काबू में जरुर आ जायेंगे।

सरदार जी से कायरो वाली बाते न करे-

जहा तक हो सके, सरदार से कभी भी कायरो वाली बाते ना करे, क्योकि सरदार लोग काफी साहसी व मेहनती होते है, ऐसे में आप उनसे कायरो वाली बाते करेंगे, तो आपकी इज्जत सरदार की नजर में कम हो जायेगी, इसलिए आप जब भी सरदार से मिले तो कायरो वाली बाते ना करे।

क्योकि ऐसे व्यक्ति को सरदार कभी भी पसंद नही करते है, और आपका सरदार जी को काबू में करने का ख्वाब भी अधुरा रह सकता है।

सरदार जी से मनोरंजन की बाते करे-

सरदार को ऐसे लोग भी बेहद पसंद आते है, जो हमेशा मनोरंजन की बाते करते है, आज के समय में किसी हँसाना भी एक कला है, बड़े-बड़े कॉमेडीयन इसी तरीके को अपनाकर अपने ऑडियंस को आसानी से अपने काबू में कर लेते है, इसी तरीको को अपनाकर आप भी हर एक सरदार को अपने काबू में कर सकते है।

आप जब भी किसी सरदार के साथ रहे तो उनसे मनोरंजन की बाते करे, और उन्हें हँसाते रहे है, ऐसे लोग सरदार को बेहद पसंद होते है, और वह आसानी से उनके काबू में आ जाते है।

कभी भी सरदार जी की बुराई ना करे-

सरदार जाति के लोग हमेशा किसी न किसी की मदद करते रहते है, ऐसे में यदि आप उनकी बुराई करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा नही होगा, क्योकि ऐसे लोग सरदार तो क्या हर किसी को पसंद नही होते है, जो समय पर किसी न किसी की बुराई करते है, क्योकि सरदार कभी भी किसी की बुराई नही करते है, और ना ही सुनना पसंद करते है।

इसलिए आप कभी भी सरदार के सामने किसी की बुराई न करे और एक बात ध्यान रखे की भूलकर भी एक सरदार की बुराई दुसरे सरदार के सामने न करे, क्योकि सरदार ऐसे लोगो से बहुत ही जल्दी गुस्सा हो जाते है, और वो आपके काबू में नही आयेंगे, इसलिए आप हमेशा सरदार से किसी भी तरह की बुराई करने से बचे रहे।

सरदार जी को गुस्सा न दिलाये-

अक्सर सरदार गुस्से में बेहद खूंखार हो जाते है, क्योकि गुस्सा उनके सर पर ही रहता है, और ऐसे में यदि आप किसी सरदार को गुस्सा दिलाएंगे, तो वह आपके लिए अच्छा नही होगा, ऐसे में आप उनसे अच्छे से व प्यार से बाते करेंगे।

तो सरदार आसानी से आपके काबू में आ जायेंगे, यदि किसी भी सरदार को प्यार से काबू में किया जा सकता है, तो उससे अच्छा क्या है, क्योकि आज कल कोई किसी से कम नही है, इसलिए कभी किसी सरदार को काबू में करने का ख्याल आये तो आपको उनसे प्यार से बाते करनी है, गुस्सा नही दिलाना है, नही तो आपका सरदार को काबू में करने का सपना कभी भी पूरा नही होगा।

सरदार जी का हमेशा सहयोग करे- 

सरदार को अपने काबू मे करने का सबसे आसान तरीका है, सरदार की मदद करके, जब आप किसी सरदार जी को अपने काबू में करने की सोचते है, तो आपको बस आपको समय-समय पर उनका सहयोग करना है, ऐसे व्यक्ति सरदार की नजर काफी इम्पोर्टेंट होते है।

तथा ऐसे लोगो को सरदार कभी भी नही भूलते है, इस तरीके को अपनाकर आप किसी भी सरदार को अपने काबू में कर सकते है, बहुत से लोगो को यह जानकारी पढ़कर बहुत अजीब लगेगा, कि मैंने उनसे यह सब क्यों करने को कहा, लेकिन मै उन लोगो से केवल इतना ही कहना चाहूँगा, की जब किसी व्यक्ति को प्यार से अपने काबू में कर सकते है।

तो उससे झगड़ा करने की क्या जरुरत है, क्योकि आजकल कोई किसी से कम नही है, इसलिए यदि आपको किसी भी सरदार  को अपने काबू में करना है, तो आपको ऊपर दिए गए बिन्दुओ पर ध्यान देना होगा, और उन्हें फॉलो करना होगा।

सरदार जी से उनके इतिहास की बाते करे-

हम सभी को पता है, कि सरदारों का इतिहास कितना बुलंद है, यदि किसी को इनके इतिहास के बारे में नही पता है, तो वह गोगले पर जाकर सर्च कर सकता है, और इसी तरह हर किसी एक सरदार को अपने इतिहास के बारे में काफी सुनना पसंद होता है।

इसलिए आप जब भी किसी सरदार को काबू में करने की सोचे, तो एक बात का पक्का करे, कि आपको उन्हें, उनके इतिहास के बारे में जानकारी देनी है, क्योकि सरदार को ऐसे लोग काफी आकर्षित लगते है, जो उनके इतिहास के बारे में बाते करते हो।

गूगल सरदार जी को काबू कैसे करे-

यदि आप गूगल की मदद से सरदार जी को काबू में करने की सोच रहे है, तो आपको बता दे की, गूगल भी आपको यह सब जानकारी दे सकता है, क्योकि गूगल का एक फीचर है, जिसे गूगल अस्सिटेंट कहा जाता है, यहाँ पर आप किसी सवाल को वोइस सर्च में पूछ सकते है।

जिसके बाद गूगल अस्सिस्टेंट आपको ऑडियो के फॉर्म में बोलकर जवाब देगा, या किसी वेबसाइट पर भेज देगा, जहा पर आपको सरदार को काबू करने की सभी प्रकार की जानकारी मिल जाएगी, गूगल अस्सिस्टेंट का इस्तेमाल करके लोग अपने किसी भी सवाल का जावाब बिना मोबाइल को हाथ लगाये जान लेते है।

यह गूगल के द्वारा बनाया गया, एक ऐसा सोफ्टवेयर है, जिसका इस्तेमाल लोग ड्राइविंग करते समय ज्यादा करते है, क्योकि ड्राइविंग में हाथ खाली नही होता है, और ऐसे में इसका इस्तेमाल करना काफी सेफ माना जाता है।

क्या सरदार को काबू में किया जा सकता है-

मेरे हिसाब से आज के जवाने में हर किसी को काबू में किया जा सकता है, लोग जानवर और पशुओ को भी आसानी से अपने काबू में कर लेते है, तो इंसान क्या चीज है, जो हम काबू में नही कर सकते है।

लेकिन एक बात सच है, कि यह पहले का दौर नही है, आज के समय में कोई किसी से कम नही है, आप किसी भी व्यक्ति को धमकाकर या दबाव डालकर अपने काबू में नही कर सकते है।

इसके लिए आपको मेरे द्वारा बताये गए, लेखो को ध्यान पूर्वक पढना होगा, जिसके बाद आप किसी को भी अपने काबू में कर पायेंगे, आज के समय में प्यार से हर किसी को काबू में किया जा सकता है, इसलिए हमने कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओ की मदद से आप लोगो को सरदार जी को काबू करने के बारे में जानकारी शेयर की है।

सरदार की असली औकात क्या है-

सरदार की असली औकात जानने के लिए मै यहाँ पर कुछ भी नही बता सकता, क्योकि किसी के औकात के बारे में जानकारी देना मुझे अच्छा नही लगता, लेकीन आपको सच में किसी sardar की असली औकात के बारे में जानना है, तो केवल किसी सरदार में मिलकर देखे, आपको अपनी औकात याद आ जायेगी।

मैंने इस लेख में सरदार के बारे में पूरी जानकारी दे दी है, क्योकि कोई भी आज के समय में किसी से कम नही है, ऐसे में यदि आप सरदार की असली औकात जानना चाहते है, तो आप केवल किसी भी सरदार से मिलकर देखे, आपको सरदार की औकात पता चल जायेगी।

यह भी पढ़े- 

आज क्या सिखा-

गूगल पर हजारो लोग sardar को काबू कैसे करे, यह सवाल सर्च कर रहे थे, इसलिए हमने अपने इस लेख की मदद से sardar ko kaise kabu kare  इसके बारे में जानकारी दी है।

यदि आपको सरदार को काबू में करने से सम्बंधित यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ इसे अवश्य शेयर करे, और ऐसी ही इंट्रेस्टिंग जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहा पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, और एजुकेशन से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

4.3/5 - (72 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!