UP ka sabse dabang jila koun sa hai। UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है।

क्या आप भी UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है, जानना चाहते है, तो हमारे इस लेखके साथ बने रहिये, यहा पर यूपी के सबसे दबंग जिले केबारे में आप लोगो को जानकारी देने वाला हूँ।

तथा इसी के साथ में हम इस दबंग जिले के इतिहास के बारे में भी जानेंगे, जिससे आसानी से पता चल सके कि आखिर यह जिला इस्तना खतरनाक और दबंग क्यों माना जाता है।

भारत में आज भी बहुत से लोग है, जो अपने गाँव या शहर के दबंग होते है, इसी तरह से पुरे भारत में सैकड़ो जिले है, लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है, इसके बारे में आप लोगो को जानकारी दूंगा, इसलिए आप दभी से निवेदन है, कि आप लोग इस लेख को पूरा अंत तक जरुर पढ़े।

up-ka-sabse-dabang-jila-koun-sa-hai

UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है। up ka sabse dabang jila koun sa hai।

यदि यूपी के सबसे दबंग जिले की बात करे, तो आज के समय का up का सबसे दबंग जिला सीतापुर है, जहा पर आज भी आपको कई सारे दबंग देखने को मिल जायेंगे।

आपको बता दे उत्तर प्रदेश में 75 जिले है, लेकिन इनमे से सबसे दबंग जिला सीतापुर है, जहा पर आपको बहुत बड़े-बड़े दबंग देखने को मिल जायेंगे।

उत्तर प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार आई है, और योगी आदित्यनाथ यहा के मुख्यमंत्री बने है, तब से यहा पर गुंडागर्दी काफी कम देखने को मिलती है, लेकिन सभी जिलो के मुकाबले यहा पर आज भी कई दबंग मौजूद है, जो लोगो पर अपना हुकूमत ज़माने की कोशिश करते है।

इनके बारे में भी पढ़े- 

 

up ka sabse dabang jila koun sa hai। UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है।

भारत में कई राज्य है, और इनमे जिलो की संख्या हजारो में है, लेकिन अज के इस लेख में उत्तर प्रदेश के कुछ मुख्य दबंग जिलो के बारे में जानेंगे।

  1. कानपुर
  2. वाराणसी
  3. आजमगढ़
  4. प्रयागराज
  5. लखनऊ
  6. उन्नाव

उत्तर प्रदेश का सबसे दबंग जिला कौन सा है।

कानपुर: कानपुर वैसे तो शांत जिला माना जाता है लेकिन इसकी छुपी हुई बात बहुत कम लोग जानते हैं, यहां भी बाहुबलियों का राज चलता है इसलिए हम इसे उत्तर प्रदेश का सबसे दबंग जिला कह सकते हैं।

वाराणसी: वैसे तो वाराणसी को साधु संतों का डेरा माना जाता है लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि यहां भी कई बड़े-बड़े बाहुबली रहते हैं वह भी संत के भेष में।

आजमगढ़: जब से योगी आदित्याथ UP के मुख्यमंत्री बने है, तब से आपने सुना होगा, की वह सभी जिलो के नामो में परिवर्तन कर रहे है, इन्ही में से एक जिला है, जिसका नाम आजमगढ़ है, सुनने में आया है, जल्दी ही इस जिले का नाम बदलकर आर्यगढ़ होने वाला है

यदि इस जिले के दबंग के बारे में बात करे, यह जिला आज के समय का सबसे दबंग जिला है, क्योकि यहा के लडको व लडकियों को जल्दी नौकरी नही दी जाती है, क्योकि दुर्भाग्य से इस जिले ने कई आतंकवादी को जन्म दिया है

प्रयागराज: इलाहाबाद को आज हम प्रयागराज के नाम से जानते हैं, यदि हम यूपी का सबसे दबंग जिला कौन सा है या पता करने की कोशिश करे तो प्रयागराज भी उनमें से एक निकल कर आएगा।

उन्नाव: उन्नाव की कई छोटे-छोटे गांव में बाहुबलियों की वजह से अशांति का वातावरण फैला रहता है जिसमें आपको कई तरह की घटना देखने को मिल जाएगा।

आखिरी शब्द- आज हमें क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने UP का सबसे दबंग जिला कौन सा है, इसके बारे में जानकारी दी है, यदि आपको यह पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों व सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, ताकि उन्हें भी up ka sabse dabang jila koun sa hai इसके बारे में अच्छे से जानकारी हो सके।

क्या आप टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, बिज़नेसआईडिया, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इन सभी टॉपिक पर लेख पढना पसंद करते है, तो इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यंहा पर इन्ही टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

4.4/5 - (25 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!