Zomato me registration kaise kare। Zomato क्या है। Zomato Delivery Boy Kaise Bane। Zomato में जॉब कैसे करें।

Zomato me registration kaise kare– जैसा की हम सभी को पता है, क़ी लोकडाउन के समय में बहुत से लोग अपने बिज़नेस को घर बैठे कर रहे थे, और बहुत सी ऐसी कंपनियाँ थी, जिन्होंने अपना हर एक काम ऑफिस के बजाय एम्प्लोयी से घर बैठे करवाया, लेकिन इस लेख में zomato के बारे में जानकारी देंगे।

इस लेख की मदद से हम Zomato क्या है, और Zomato me registration kaise kare इसके बारे में विस्तार से जानेंगे, आज के समय में Zomato काफी पोपुलर हो चूका है, क्योकि जब भी किसी को पिज्ज़ा खाने का मन करता है, तो उसके मन में सबसे पहले Zomato का ही नाम आता है।

आज के बहुत से ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी के आप्शन है, जिसकी मदद से आप ऑनलाइन आर्डर करके खाना माँगा सकते है, लेकिन जब बात Zomato की आती है, तो यह सभी को पीछे छोड़ देता है।

भारत में आज Online Order Food की कंपनियां उपलब्ध है जैसे Swiggy, Ubereats, Foodpanda Etc।इन्ही में से एक है Zomato जो आज हर जगह काफी लोकप्रिय है। लोगो को ये तो पता है कि Zamoto से हम घर बैठे Online खाना आर्डर करके घर मंगा सकते है। लेकिन क्या आपको पता है कि आप जोमाटो में Food Delivery करके पैसा भी कमा सकते है।

zomato-me-registration-kaise-kare

Zomato क्या है।

जोमाटो सबसे बड़ा और user फ्रेंडली ऐप है, जहां लोग आस-पास के restaurants और कैफे को आसानी से ढूढ़ सकते हैं, इस अप्प्लिकेशन की मदद से आप ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं और आपको बता दे, की इसकी सर्विस काफी fast होती है, क्योकि खाना आर्डर करने के कुछ ही मिनटों के बाद आप अपने दरवाजे पर प्राप्त कर सकते हैं। 

इसके अलावा, आप restaurants के बारे में सही जानकारी भी , प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह मेनू, लोगों के रिव्यू और रेटिंग प्रदान करता है। उसके आधार पर, users ऑर्डर दे सकते हैं और अपने घरों में अपने पसंद के खाने का आनंद ले सकते हैं।

इनके बारे में भी पढ़े-

Zomato me registration kaise kare।

Zomato के रेस्टोरेंट रजिस्टर करने के लिए निम्नलिखित स्टेप शामिल होते हैं- Zomato की रेस्टोरेंट सूची में रेस्टोरेंट को जोड़ना, Zomato कि बिजनेस ऐप पर रजिस्टर करना, अगर जोमैटो की सूची में कोई रेस्टोरेंट नहीं शामिल होता तो उस रेस्टोरेंट के मालिक नीचे लिखे स्टेप फॉलो कर के ऐसा कर सकते हैं।

किसी रेस्टोरेंट को Zomato में जोड़ने के लिए ऐड रेस्टोरेंट लिंक पर जाएं और रेजिस्टरेशन फॉर्म में रेस्टोरेंट के नाम, फोन नंबर, शहर जैसी जानकारी के साथ भर दें।

इसके बाद ऐड रेस्टोरेंट पर क्लिक कर जोमैटो की सूची के लिए ऐड कर दें एक बार सबमिट करने के बाद, Zomato का प्रतिनिधि आपके पास आएगा और जरूरी कागज जैसे की पैन कार्ड, आधार कार्ड, FSSAI की कॉपी, रेस्टोरेंट की फोटो लेकर जायेंगे। रेस्टोरेंट की वेरिफिकेशन के पूरे होने के बाद आपका रेस्टोरेंट जोड़ दिया जाएगा।

Zomato में रजिस्ट्रेशन फ़ीस कितनी लगती है

Zomato में लिस्टिंग registration करने की और चलाने के लिए कोई charges नहीं है। हालाँकि, Zomato आपके restaurants की जाने वाली बिक्री पर कमीशन लेता है। कमीशन की दर आम तौर पर 15 – 22% + GST ​​है।

इसके अलावा आप Zomato के नंबर ( +91-8039654500) पर फोन भी कर सकते हैं। फॉर्म भरने के बाद Zomato company से एक व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा और सारी जानकारी वेरिफाई करेगा। इसके बाद आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।

Zomato se paise kaise kamaye। Zomato से पैसे कैसे कमाए।

Zomato के साथ जुड़कर पैसे कमाने के लिए आपको कुछ आवश्यक बातो का ध्यान रखना जरुरी है, जिसके बारे निचे जानकारी दी गयी है।

जैसा की हमने आप लोगो को इसके बारे में ऊपर ही जाकारी दी है, कि इसकी मदद से हर कोई पैसे के साथ-साथ बिज़नेस भी कर सकता है, यदि आपके पास एक अच्छा रेस्टोरेंट है, और आप अच्छा खाना बना लेते है।

तो आप Zometo के साथ जुड़ सकते है, यदि आप अपने रेस्टोरेंट का नाम जोमैटो कंपनी के साथ जोड़ दें और अपने खाने की डिलीवरी जोमैटो के माध्यम से अपने ग्राहकों तक करवाते हैं तो यह एक बहुत ही अच्छा तरिका है, zomato की मदद से पैसे कमाने का।

इसके लिए एक बहुत ही छोटा सा तरीका है और वह यह है कि आपके पास फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया अर्थात FSSAI द्वारा जारी किए गए सर्टिफिकेट होने चाहिए।

जीएसटी का अपना खुद का नंबर होना चाहिए। पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड इत्यादि होने चाहिए।

और पढ़े- 

नोट- आज क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने zomato क्या है, और Zomato me registration kaise kare इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी है, यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने सोशल मिडिया और अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे तथा zomato से सम्बंधित अन्य किसी भी प्रकार की जानकरी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

नोट- क्या आप बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इन टॉपिक पर लेख पढना पसंद करते है, तो हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर इन्ही टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

4.4/5 - (45 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!