दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए। जाने बेहतरीन तरीके हिंदी में।

दिन के 1000 रुपये कमाने के लिए आपको मेरे द्वारा बताये गए तरीके को फॉलो करना होगा, जी हां आज मै आप लोगो को दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाला हूँ।

भारत में कोरोना ने पिछले कुछ सालो में कोहराम मचाया हुआ था, तब के समय में बहुत से लोगो की जॉब चली गयी, और लोग ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए इंटरनेट का सहारा लेने लगे, जिसमे कुछ लोगो तो success मिली, लेकिन बहुत से लोगो को आज भी ऑनलाइन पैसे कमाने में काफी प्रोब्लम होती है।

इन्ही सब परेशानियों को देखने हुए, आज हम ऑनलाइन इंटरनेट की मदद से दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए, इसके बारे में जानकारी देने वाले है, बहुत से लोग आज भी है, जो ऑनलाइन कुछ न कुछ सिखकर पैसे कमाना चाहते है, लेकिन उन्हें सही तरीके के बारे में नही पता है, जिसके कारण वह ऑनलाइन पैसे नही कमा पाते है।

लेकिन आज की इस लेख को पढ़ने के बाद, हर कोई ऑनलाइन दिन के 1000 रुपये कमा सकता है, हम सभी को पता है, की शुरु के समय में दिन के 1000 रुपये कम नही होते है, लेकिन आप इसके बारे में चिंता ना करे, मै अपने इस लेख में कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानकारी शेयर करूँगा, जिसकी मदद से आप लाइफटाइम पैसे कमा सकते है।

भारत में नौकरी की तलाश में हर कोई भटक रहा है, लेकिन भारत के अन्दर ऑनलाइन पैसे कमाने की बहुत सारी अप्पोर्चुनिटी है, लेकिन कोई काम ही नही करना चाहता है, आपको बता दे की आने वाले समय में बहुत से लोग और बेरोजगार हो जायेंगे, क्योकि आने वाले समय में जनसँख्या काफी तेजी से बढ़ाने वाली है।

ऐसे में सभी को जॉब मिलना लगभग नामुनकिन है, इसलिए जहा तक हो सके अपने बिज़नेस को ऑनलाइन की तरफ मोड़ दे, क्योकि मै भी पहले जॉब किया करता था, लेकिन आज के समय में, मै दिन का 1000 रुपये से भी ज्यादा कमाता हूँ, इसलिए मै कुछ ऐसे तरीके के बारे में आप लोगो के साथ जानकारी शेयर करूँगा।

जिसके बाद आप ऑनलाइन काम करके घर बैठे दिन का 1000 रुपये तक कमा सकते है, यह सब बहुत आसान है, क्योकि दिन के 1000 कमाने के लिए आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जिसका इस्तेमाल करके आप दिन के 1000 रुपये से भी ज्यादा की कमाई कर सकते है।

daily-1000-rs-kaise-kamaye

दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए | ऑनलाइन 1000 रुपये कैसे कमाए?

How To Earn 1000 Rs Per Day Without Investment Online? भारत में प्रति दिन 1000 रुपये बनाने के लिए टिप्‍स और आइडियाज।

बहुत से लोग दिन के लाखो की कमाई कर रहे है, लेकिन क्या आप जानते है, जो लोग लाखो की कमाई कर रहे है, वह ऑनलाइन कई सालो से काम केरके पैसे कमा रहे है, और यदि आपने भी इस लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ लिया, तो आप दिन के 1000 पृये आराम से कमा सकते है।

तो आइये बिना समय को गंवाए, भारत के कुछ ऐसे आइडिया, जिसे यदि कोई फॉलो करता है, तो दिन के 1000 रुपये से भी ज्यादा कमा सकता है, आईये अब बिना समय को गंवाए जानते है, दिन के 1000 रुपये कमाए।

इनके बारे में भी पढ़े- 

 

1- ब्लॉगिंग करके दिन का 1000 रुपये कैसे कमाए-

कई लोग अपनी success के बारे में नही बताते है, बहुत से ऐसे ब्लॉगर है, जो दिन के 1000 से भी ज्यादा कमाते है, मै उनमे से खुद हूँ, आप ब्लॉगिंग करके महीने के कम से कम 30 से 40 हजार रुपये आराम से कमा सकते है, इसके लिए आपको ब्लॉगिंग के बारे में रिसर्च करनी होंगी, और ब्लॉगिंग के बारे में सीखना होगा।

ऑनलाइन आपको बहुत से ऐसे कोर्सेस मिल जायेंगे, जंहा से आप ब्लोगिंग अच्छी तरीके तरीके से सिख सकते है, मै जब स्टार्टिंग में ब्लॉगिंग शुरू किया था, तो मुझे इसके बारे में कुछ भी नही पता था, लेकिन आज मै ब्लॉगिंग करके दिन के हजार रुपये से भी ज्यादा कमाता हूँ।

मेरे 5 से भी ज्यादा ब्लॉग है, जिनपर मै फुल टाइम काम करता हूँ, और वहा से मुझे कमाई होती है, बहुत से लोग है, जो ऑनलाइन काम करके अच्छा पैसे कमाते है, लेकिन वह शो नही करते है, क्योकि वह नही चाहते है, की कॉम्पटीशन बढे, आईये अब ब्लॉगिंग के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी आपको भी दे देते है।

आप ब्लॉगिंग दो तरीके से कर सकते है, जिसमे एक फ्री है, जिसे आप blogger.com पर कर सकते है, और दुसरे का नाम है, wordpress.org यह फ्री नही है, यहा पर आपको ब्लॉगिंग करने के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे, आपको बता दे की दुनिया के 70% से भी ज्यादा ब्लॉग इसके ऊपर ही बनाये गए है।

यहा पर आपको कुछ ऐसे plugin और theme मिल जायेंगे, जिसकी मदद से आपकी ब्लॉगिंग की जर्नी आसान हो जायेगी, और वाही फ्री में आपको ऐसी कोई भी फेसिलिटी नही मिलेगी, वर्डप्रेस पर ब्लॉग बनाकर दिन 1000 रुपये कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक होस्टिंग लेनी है, और दूसरा आपको एक domain लेना है।

इसके बाद आप अपने domain को होस्टिंग से लिंक कर दीजिये, और अपनी ब्लॉगिंग की जर्नी शुरू कर दीजिये, आपको बता दे ब्लॉगिंग में सफल होने के लिए आपको कावल एक टॉपिक पर ब्लॉग लिखना होगा, जिससे गूगल की नजर में आपको अथोरिटी बने, और गूगल आपके ब्लॉग को जल्दी से रैंक करे।

2- फ्रीलांसिंग से दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए-

यदि आप लिखने के सौकीन है, तो ऑनलाइन ऐसे कई सारे प्लेटफोर्म है, जिनकी मदद से आप दिन के 1000 रुपये आसानी से कमा सकते है, भारत के अन्दर बहुत से ऐसे फ्रीलांसर है, जो महीने के लाखो कमाते है, तो आप दिन के 1000 रुपये तो आसानी से कमा ही सकते है, आपको केवल fiver और freelancing जैसी वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल create करना है।

इसके बाद आपके पास खुद क्लाइंट आयेंगे, और आपको काम देंगे, आप उनके काम को करके उनसे पैसे चार्ज कर सकते है, लेकिन आपको बता दे, की इसके लिए आपको लिखना आना चाहिए, आप उनके लिए अपने माँ पसंद के टॉपिक पर लिख सकते है, लेकिन इसके लिए आपको उन्हें कुछ प्रूफ दिखाना पड़ेगा।

जैसे- आपका कोई ब्लॉग है, तो आप उसे अपने प्रोफाइल में ad करके रखे, यदि आपका ब्लॉग पोलुलर है, आपको बहुत सारे क्लाईट मिल सकते है, जिनकी मदद से आप दिन के 1000 रुपये आसानी से कमा सकते है।

3- एफिलिएट मार्केटिंग से दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए-

जब कई पर ऑनलाइन पैसे कमाने की बात होती है, तो कही ना कही एफिलिएट मार्केटिंग की बात आ ही जाती है, बहुत से भारत के अन्दर ऐसे एफिलिएट मर्केटर है, जो महीने का करोडो तक की कमाई कर कर रहे है, ऐसे में दिन का इससे 1000 रुपये कमाना काफी आसान है, लेकिन इसके लिए आपको चीजो की जरुरत पड़ेगी जिसके बारे में हम निचे जानकारी देने वाले है।

  • ब्लॉग से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे-

ब्लॉग या वेबसाइट से एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपके पास एक ऐसा ब्लॉग होना होना चाहिए, जो एक ही कटेगरी पर बना हो, जैसे की आपका कोई ब्लॉग मोबाइल रिव्यु पर बना है, तो आप किसी भी मोबाइल का रिव्यु करके वहा पर अपना एफिलिएट लिंक लगा सकते है, और जब कोई यूजर आपके ब्लॉग पर आएगा, और उसे वह जानकारी व मोबाइल पसंद आएगी, तो वह उसपर क्लिक करके उसे खरीद लेगा।

जिसके आपको उससे कुछ प्रतिशत कमीशन मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नही है, की आपके पास केटेगरी बेस ब्लॉग होना चाहिए, आप किसी भी ब्लॉग पर एफिलिएट मार्केटिंग करके दिन के 1000 रुपये कमा सकते है, केवल उस ब्लॉग पर ट्रैफिक होना चाहिए।

  • instagram से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे-

पैसे कमाने का यह भी बहुत अच्छा साधन है, यहा से भी कोई लोग दिन के 1000 रुपये आसानी से कमा लेते है, इससे आपको पैसे कमाने के लिए शोर्ट विडियो बनाकर उपलोड करना है, और discription में उस प्रोडक्ट का लिंक दे देना है, और उस प्रोडक्ट के बारे में उस शोर्ट विडियो में पूरी जानकारी देनी है।

जब आपके लिंक पर क्लिक करके कोई यूजर उस प्रोडक्ट को खरीदेगा, तो आपको उस प्रोडक्ट क कमीशन मिलेगा, इस तरह से एफिलिएट मर्केटर पैसे कमाते है, आप भी उनकी तरह पैसे कमा सकते है, लेकिन आपको इसके लिए थोडा रिसर्च करना पड़ेगा, youtube पर ऑनलाइन ऐसी कई सारी विडियो है, जंहा से आप एफिलिएट मार्केटिंग आराम से सिख सकते है।

4- गूगल एडसेंस से दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए-

यदि आप ऑनलाइन काम करके पैसे कमाना चाहते है, तो आपको गूगल एडसेंस का सहारा लेना ही पड़ेगा, कई लोग ऐसे जो ब्लॉगिंग तो शुरू कर देते है, लेकिन वह गूगल एडसेंस का अप्प्रुवल नही ले पाते है, ऐसे में आप उनकी मदद कर सकते है आप उनके गूगल लिए गूगल एडसेंस का अप्प्रुवल लेकर उनसे अच्छा पैसे कमा सकते है।

आप गूगल एडसेंस का अकाउंट कम से कम 25000 हजार में सेल कर सकते है, आपको गूगल एडसेंस का अप्प्रुवल लेने के लिए केवल 25 क्वालिटी आर्टिकल पब्लिश करने है, और आपका गूगल एडसेंस अप्प्रूव हो जाएगा, इसके बाद आप उसे सेल करके पैसे कमा सकते है, आप इस तरीके को अपनाकर दिन के 1000 रुपये आसानी से कमा सकते है।

5- youtube से दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए-

youtube की मदद से आप दिन के 1000 रुपये आसानी से कमा सकते है, इसके लिए आपको निरंतर क्वालिटी विडियो बनाकर अपने youtube चैनल पर अपलोड करना होगा, जिसके आपके चैनल पर धीरे-धीरे विजिटर आना शुरू हो जायेंगे, और आपकी ऑनलाइन कमाई होनी शुरू हो जायेगी।

लेकिन इसके लिए आपको कुछ महीनो का समय देना पड़ेगा, इसलिए आपको क्वालिटी और यूनिक कंटेंट अपने चैनल पर अपलोड करना होगा, जिससे यूजर को कुछ न कुछ वैल्यू मिले, तभी वह आपके चैनल को सब्सक्राइब करेगा, और योतुबे पर subscribars बढ़ने से आपने व्यूज बढ़ेंगे, जिससे आपकी कमाई होनी शुरू हो जायेगी।

बहुत से ऐसे youtuber है, जो दिन के कम से कम 1000 रुपये आसानी से कमा लेते है, आप भी अपने पसंद के टॉपिक पर youtube चैनल शुरू करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

6- ऑनलाइन बुक बेचकर दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए-

ऑनलाइन बुक बेचकर पैसे कमाने के लिए आपको कुछ ऐसे प्लेटफोर्म की जरुरत पड़ेगी, जंहा पर अधिक से अधिक विजिटर आते हो, आप वहा पर अपने बुक को सेल कर सकते है,  या फिर आप अपने किसी प्लेटफोर्म पर ऑनलाइन बुक सेल कर सकते है, इसके लिए आप website, intagram, facebook, का सहारा ले सकते है, जहा पर ज्यादा से ज्यादा ट्राफिक हो।

आज क्या सीखा-

आज की इस ब्लॉग पोस्ट की मदद से हम दिन के 1000 रुपये कैसे कमाए इसके बारे में विस्तार में जानकारी दी है, और इसी के साथ में दिन के 1000 रुपये कमाने के लिए बहुत सारे ऐसे तरीके के बारे में जानकारी शेयर की है, जिसके बारे में जानकर आप भी एक दिन 1000 रुपये आसानी से कमा सकते है।

यदि आपको मेरी यह ब्लॉग पोस्ट अच्छी लगी हो तो, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे, और आपका इस लेख से सम्बंधित किसी भी प्रकार का कोई सवाल है, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना ना भूले।

4.4/5 - (58 votes)

Share this content

Leave a Comment

error: Content is protected !!