Chapri meaning in hindi। 2023 में जाने छपरी किसे कहते है।

Chapri meaning in hindi- जब से भारत के अन्दर इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ा है, तब से chapri शब्द अधिक सुनने को मिल रहा है, आज हम इस लेख की मदद से chapri meaning in hindi छपरी का क्या मतलब होता है, पूरी डिटेल में जानेंगे।

जो लोग इंटरनेट की मदद से instagram और facebook का इस्तेमाल करते है, वह लोग छपरी शब्द को अच्छी तरह से जानते है, लेकिन जो लोग chapri शब्द को नहीं जानते है, वह लोग इस लेख को पढ़ने के बाद chapri किसे कहते है, और छपरी का क्या मतलब होता है, अच्छे तरीके से जान जायेंगे।

जब से भारत में tiktok बैन हुआ है, तब से छपरियो की संख्या में कमी देखि गयी है,  लेकिन भारत में जब instagram ने धमाल मचाया है, तब से इनकी संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुयी है, और आज के इस लेख की मदद से हम chapri meaning in hindi के साथ-साथ छपरी का मतलब क्या होता है, पुरे विस्तार से जानेगे।

एक क्लिक जाने-  निब्बा-निब्बी किसे कहते है।

Chapri meaning in hindi Chapri का मतलब क्या होता है।

chapri शब्द का इस्तेमाल ख़ास करके उन लोगो के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो अपने कारोबार या पढाई लिखाई को छोड़कर किसी ऐसे पैशन में कैरियर बनाने की सोचते है, जिसका कोई भविष्य ही नही है, और कई ऐसे छपरी भी होते है, जो किसी ladki के चक्कर में अपनी KTM की बाइक को लेकर शाइनिंग मारते फिरते है।

यह खासकर वह लोग होते है, जिनके जेब तो खाली होती है, मगर सपने आसमान छूने वाले होते है, बहुत से लोगो को आपने देखा होगा की वह बाल को कलर करके, या ऐसे कपड़ो को पहनते है, जिसे देखकर हर किसी के मुँह से एक ही शब्द निकलता है, वह है, छपरी, इस शब्द का इस्तेमाल आज के समय में किसी के (memes) मिम्स को बनाने के लिए काफी अधिक किया जा रहा है।

कुछ लोगो का सपना होता है, वह दूसरो से बेहतर दिखे, और वह लोग इसी के चक्कर में अपना हेयर स्टाइल, चेंज कर लेते है, जिसके फलस्वरूप वह अच्छे तो दिखते नही है, लेकिन अपनी गिनती छपरियो में करवा बैठते है।

इसलिए यदि आप भी एक सिम्पल लाइफस्टाइल को जी रहे है, तो इससे बढ़कर कुछ भी नही है, क्योकि आज के समय में सोशल मिडिया पर लोग बहुत जल्दी वायरल हो जा रहे है, क्योकि वह काम ही ऐसा कर रहे है, वह केवल अपने आप पर फोकस करते है, ताकि वह भी लोगो से बेहतर दिखे, आपको ऐसा बिल्कुल भी नही करना है।


इनके बारे में भी पढ़े- 


chapri-meaning-in-hindi

Chapri Boy Meaning in Hindi। छपरी बॉय किसे कहते है।

आपने देखा होगा, आज कल लोग सडको पर ऐसे कपडे पहनकर चल रहे है, जिसका 30% भाग गायब है, और यह सब केवल trend के कारण हो रहा है, लोग केवल अपने आप को अच्छा व अलग दिखने के लिए ऐसा काम करते है, और इन्ही में से कुछ ऐसे लोग भी होते है, अपने बालो को लाल और गुलाबी करवा लेते है।

जिससे उनका रूप व रंग बहुत अजीब हो जाता है, यदि आपको अपने अगल-बगल में ऐसे लड़के दिखाई दे रहे है, तो आप तुरंत समझ जाइए, कि वह एक chapri boy है।

भारत में कुछ ऐसे क्रीएटर भी है, अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर फोल्लोवेर्स को बढ़ाने के लिए यह सब काम करते है, वह कभी अपने बालो को कलर कर लेंगे, या कभी ऐसे बाते करेंगे, जिसे सुनकर हर कोई उन्हें छपरी ही कहेगा।

छपरी शब्द का इस्तेमाल सबसे अधिक कहा पर होता है।

आपको बता दे, की जब से भारत के इंटरनेट बढ़ा है, तब से chapri शब्द का trend भी बढ़ा है, आज के समय में केवल छपरी शब्द को हजारो बार इंटरनेट पर सर्च किया जा रहा है, क्योकि यह एक ऐसा शब्द है, जिसके बारे में हर किसी को जानने की चाह होती है।

मै जब अपने सोशल मिडिया पर किसी ऐसे लड़के को देखता हूँ, जो अपने लाइफस्टाइल के साथ खिलवाड़ कर रहा है, तो उसके कमेंट बॉक्स में chapri शब्द जरुर लिखा मिलेगा, और आज के समय में instagram, youtube, और facebook पर छपरी शब्द सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है।

chapri यूट्यूबर कौन है। meaning of chapri in hindi।

बहुत से लोगो को यूट्यूब पर रोस्ट किया जाता है, जिनमे से जोगिन्दर नाम का एक यूट्यूबर भी काफी trend में आया था, इसे भी काफी बड़े-बड़े यूट्यूबरो में रोस्ट किया था, जिससे उसकी इमेज सोशल मिडिया पर बहुत ख़राब हुई थी।

जोगिन्दर भाई का एक फेमस डाइलोग- तारा भाई जोगिन्दर है, साल 2021 में इस वायरल trend को लेकर बहुत सी कंट्रोवर्सी हुई, लोगो ने इस यूट्यूबर को chapri youtuber तक बोल दिया, इस लिए आज के समय में इनकी गिनती एक chapri youtuber के रूप में होती है।

Chapri लोगो को कैसे पहचाने-

निचे हम अपने इस लेख की मदद कुछ ऐसे बिंदु शेयर कर रहे है, जिसकी मदद से आप लोगो को chapri के बारे में आसानी से पता चल सकेगा, और आप इन बिन्दुओ को पढ़कर सचेत भी सकते है, जिससे आपको कोई chapri ना कहे।

  • chapri लोग अपने बालों को कलर करवा कर घुमते है, उनकी हेयर स्टाइल अजीब तरह की होती है, वह लोगो से अलग दिखने के लिए अपने बालो को रंग बिरंगा (हरा, पिला, लाल) करवा लेते है।
  • chapri लड़के हो या ladki वह अपने सोशल मिडिया अकाउंट के बायो में ऐसे word का इस्तेमाल करेंगे, जिसे पढ़कर लोगो को लगता है, कि इनसे बड़ा पैसे वाला और कोई नही है।
  • chapri लोगो को पहचानने के लिए आपको उनके कपड़ो पर भी नजर डालनी चाहिए, छपरी लोग ऐसे कपडे का इस्तेमाल करते है, जिसके अन्दर का 30% हिस्सा गायब ही रहता है।
  • बहुत कम लोग होते है, जो अपने निजी काम के लिए KTM बाइक का इस्तेमाल करते है, क्योकि छपरी लोग इसे अपने शौक के लिए इस्तेमाल करते है, और अपने बाइक पर अजीबो गरीब टैटू बनवा लेते है।
  • छपरी लोग अपने आपको वायरल करने के लिए कुछ न कुछ trend की तलाश करते रहते है, जिसकी मदद से वह अपने आप को वायरल कर सके।

यह भी पढ़े- 


सबसे अधिक chapri कहा पाए जाते है।

आपने देखा होगा, की अभी तक गाँव जैसे इलाको में इसका trend काफी कम देखने को मिलता है, और वही हम शहरों की बात करे, तो मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में आपको बहुत से छपरी देखने को मिल जायेंगे, यदि आप कभी मुंबई आये है।

तो आपने देखा होगा, कि बहुत ऐसे chapri है, जो रात के 12 बजे तक घुमते हुए मिलेंगे, आम भाषा में लोग इन्हे टपोरी भी कहते है, क्योकि ऐसे लोग जॉब नही करते है, केवल इधर-उधर धुमकर अपना समय बर्बाद करते है।

क्या किसी को हम chapri कह सकते है।

एक बात का ध्यान रखिये, कि जीने के लिए आपके पास केवल एक ही जीवन है, और कुछ लोग अपने इस जीवन काल को व्यर्थ नही जाने देना चाहते है, इसलिए वह अपने शौक पूरा करने के लिए ऐसा काम करते है, इसलिए यदि आप किसी को chapri कहकर पुँकारते है, तो आप उसका अपमान कर रहे है।

यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति या दोस्त को छपरी कह बुलाते है, जिसे आप अच्छी तरह से जानते है, और वही पर आप कुछ ऐसे लोगो को छपरी कहेंगे, जिसे आप जानते भी नही है, तो आपका उस व्यक्ति से झगडा भी सकता है।

इसलिए आपको अपने आप पर काबू रखकर कीसी भी व्यक्ति का मजाक नही उड़ना है, ऐसे व्यक्ति किसी को पसंद नही होते है, जो एक दुसरे को छपरी कहकर बुलाते है।

किन लोगो को छपरी कहा जाता है।

बहुत ऐसे लोग है, जो अपनी कम उम्र में प्यार कर बैठते है, उन लोगो को सोशल मिडिया पर nibba nibbi कहा जाता है, और वही पर कुछ लोग अपने हेयर स्टाइल को कलर करके, या कुछ ऐसी एक्टिविटी अपने शरीर पर कर लेते है, जिसे आज तक किसी ने नही किया है, तो उसे लोगो के द्वारा छपरी कहा जाता है।

chapri के बारे में लोग क्या बाते करते है।

कुछ लोग ऐसे भी है, जो अपने तो कुछ करते नही है, लेकिन उन्हें जब कोई लड़का बाल कलर करके या रंग बिरंगे कपडे पहनकर उनके सामने से चला जाए, तो लोग उसे झट से छपरी कह देते है, यदि छपरी की बात करे।

तो देश में छपरी शब्द का इस्तेमाल केवल सोशल मिडिया पर सबसे अधिक किया जा रहा है, क्योकि सोशल मिडिया पर बहुत से ऐसे लोग भी है, जो ऐसी जानकारी को पढ़ना पसंद करते है, जिसमे chapri शब्द का इस्तेमाल हुआ होता है।

chapri boy बनने से कैसे बचे-

यदि आप यह चाहते है, कि आपको कोई छपरी बॉय न कहे, तो इसके लिए आपको आसान से बातो को ध्यान में रखना होगा, जिसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी निचे दी गयी है।

  1. आपको सिंपल तरीके से रहना है।
  2. आपको अपने हेयर को कलर नही करना है।
  3. आप जब भी किसी से मिले तो अच्छे से आदरभाव से बाते करे।
  4. लोगो के सामने अच्छा बनाने के लिए अपने कपड़ो से कंप्रोमाइज ना करे।
  5. हमेशा लोगो का सम्मान करे, और जहा तक हो सके, ऐसे लोगो के साथ में मित्रता करे, जो आपसे एक लेवल ऊपर हो।
  6. दूसरो के सामने इंप्रेशन बढ़ाने के लिए महँगी वास्तुवो का इस्तेमाल ना करे।
  7. आप अच्छी संगती वाले लोगो के साथ रहे।
  8. अपने पढाई पर ध्यान लगाये, और सोशल मिडिया से दूर रहे।
  9. ऐसे लोगो को अनफॉलो करे, जो आपको डीस्ट्रेक्ट करते हो।
  10. कभी भी ज्यादा प्रोफेशनल ना बने, कई लोग अच्छे दिखने के चक्कर में अपने लुक्स को चेंज करने की कोशिश करते है, जिसके फलस्वरूप इन्ही लोगो को लोग छपरी बॉय की कटेगरी में आते है।

और पढ़े- 


FAQ by Chapri meaning in hindi?

  • छपरी शब्द का इस्तेमाल सबसे अधिक किस राज्य में किये जाता है?

    Ans- छपरी शब्द का इस्तेमाल सबसे अधिक दिल्ली, मुंबई, जैसे बड़े शहरो में किया जाता है।

  • Chapri meaning in hindi?

    Ans- chapri को हम दूसरी भाषा में टपोरी भी कहते है, इस शब्द का कोई और अर्थ नही है, यह केवल केयरलेस लेगो को संबोधित करने के लिया जाता है।

  • छपरी को दूसरी भाषा में क्या कहते है?

    Ans- छपरी को दूसरी भाषा में- लुक्खा, टपोरी, इत्यादि कहते है।

  • Chapri Girl Meaning in Hindi?

    Ans- जो लडकियाँ अपना कैरियर छोड़कर सोशल मिडिया पर वायरल होने के लिए Hair Style और Hair Colour का Use करती है, उन्हें chapri girl कहा जाता है।

आज हमने क्या सिखा-

हमने अपने इस ब्लॉग के माध्यम से Chapri meaning in hindi छपरी का क्या मीनिंग होता है, इसके बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है, यदि आपको chapri शब्द से सम्बंधित यह लेख पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे।

यदि आपके मन में छपरी शब्द से सम्बंधित कोई और प्रश्न है, तो निचे कमेंट करके जरूर बताये, और यदि आप इस ब्लॉग पर नए आये है, तो इस www.visiontechindia.com ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहा पर ऐसी ही इंट्रेस्टिंग जानकारी साझा की जाती है।

4.3/5 - (104 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!