Tapori meaning in hindi? जाने- टपोरी शब्द का मतलब क्या है।

Tapori meaning in hindi- जब से भारत के अन्दर स्मार्टफोन व बड़ी KTM जैसी बाइक लौंच हुई है, तब से कही न कही हर एक मोड़ पर आप सभी को टपोरी देखने को मिल ही जायेंगे, आज के इस लेख की मदद से हम tapori meaning in hindi टपोरी किसे कहते है, और टपोरी शब्द का क्या मतलब होता है, इन सभी प्रश्नों के उत्तर हिंदी में जानेंगे।

इसके पहले हमने Chapri meaning in hindi के बारे में जानकारी दी थी, तभी मुझे कुछ कमेंट आये जिसमे लोगो ने टपोरी के बारे में जानकारी पूछी, इसलिए इस लेख की मदद से हम tapori का हिंदी मतलब क्या है, और टपोरी शब्द का इस्तेमाल किसके लिए किया जाता है, इन सभी सवालों का जवाब इस लेख के माध्यम से देंगे।

Tapori-meaning-in-hindi

इनके बारे में भी पढ़े- 

Tapori meaning in hindi। tapori का हिंदी मतलब क्या होता है?

पहले के समय में सरकार इतनी एक्टिव नही थी, लेकिन जब से मोदी की सरकार आई है, तब से हमें टपोरियो की संख्या काफी कम दिखाई दे रही है, टपोरी को हम आम भाषा में लुक्खा भी कहते है, आज के समय में सभी को पता है, हर कोई मेहनत नही करना चाहता है।

सभी को घर बैठे बिठाए खाने की आदत हो गयी है, और कुछ लोग ऐसे भी जो काम धंधा तो करते नही है, लेकिन घर के पास वाले चौराहे पर या शहर के मार्किट में जाकर टपोरी गिरी करते है।

ऐसे लोग आपको हर एक शहर में देखने को मिल जायेंगे, जो अपना काम घंधा छोड़कर चार लोगो के साथ टपोरी गिरी करते नजर आयेंगे, ऐसे लोगो का कोई भी ठिकाना नही होता है, ऐसे लोग हमेशा झगडा करने पर अड़े रहते है।

आम भाषा में कहे तो, जो लोग अपने काम घंधा छोड़कर दिनभर आवारो की तरह घुमते फिरते है, उन लोगो को टपोरी कहते है, यदि आप भी ऐसा कोई काम करते है, तो आज से संभल जाए, नही तो आपकी भी एक टपोरी में गिनती हो सकती है।

ऐसे लोगो की समाज में कोई इज्जत नही होती है, क्योकि जो लोग काम घंधा करके अपने घर का खर्चा उठाते है, और अपनी फैमिली के देखरेख करते है, उन्ही लोगो की समाज में इज्जत है, और टपोरी जैसे लोग चार लोगो का ग्रुप बनाकर मार्किट में टपोरी गिरी करते है, इसलिए हर कोई इनसे नाराज ही रहता है।

टपोरी किसे कहते है। Tapori style क्या है?

यदि आप मूवी देखने के शौकीन है, तो आपने इस शब्द को सुना ही होगा, असल में कही न कही टपोरी शब्द सुनने को मिल ही जाता है, लेकिन मूवी में टपोरी शब्द अधिक सुनने को मिलता है, जब कोई एक्टर शराब पीकर सारे मोहल्ले में शोर शराबा करता है, तो लोग उसे टपोरी ही कहते है।

यदि टपोरी स्टाइल की बात करे, तो इसमें कपडे से लेकर हेयर स्टाइल के इस्तेमाल को टपोरी स्टाइल कहते है, आपने देखा होगा, कि कुछ लोग अपने बालो को कुछ हद तक कलर कर लेते है, जिसमे टपोरी जैसे लोग अपने बालो को लाल, हरा, पिला करके घुमते है, ऐसे में हर कोई इन्हें देखते है, टपोरी कह देता है।

और दुसरे कुछ ऐसे टपोरी लोग होते है, जो अपने कपड़ो को काफी हद तक कटींग कर देते है, जिसके फलस्वरूप वह टपोरी की केटेगरी में आ जाते है, आपने देखा होगा, कई लोग अपनी साधारण सी जिंदगी को जीते है, और सिंपल कपडे पहनते है।

लेकिन आपको टपोरी केटेगरी के लोग ऐसे नही मिलेंगे, यह फटे पुराने कपडे पहनेंगे, और अपने हेयर स्टाइल को इस तरह से चेंज कर लेंगे, ताकि इनके जैसा और कोई ना दिखे, ऐसे लोगो की समाज में कोई इज्जत नही होती है।

एक टपोरी को कैसे पहचाने-

निचे हमने कुछ बिन्दुओ की मदद से टपोरी को पहचानने के बारे में जानकारी दी है, यदि आपके आस-पास निचे बताये गए, बिन्दुओ में से कोई व्यक्ति है, तो आप तुरंत समझ जाईये की वह एक टपोरी ही है, ऐसे लोगो का कोई भरोसा नही होता है, आपको हमेशा ऐसे लोगो से बच कर रहना चाहिए।

  1. ऐसे लोग जॉब नही करते है।
  2. अधिक फटे हुए कपडे पहनते है।
  3. अपने बालो को कलर करते है।
  4. चौराहों पर घुमते फिरते रहते है।
  5. नशा करते है।
  6. क्लब में जाते है।
  7. स्टंट करते फिरते है।
  8. लोगो से झगडे करते है।
  9. रात भर घुमते है।
  10. लोगो को परेशान करते है।
  11. बिना काम के बाइक लेकर घुमते है।
  12. चोरी करके पार्टी करते है।

टपोरी से कैसे छुटकारा पाए-

यदि आपको लगता है, की आप एक ऐसे जगह पर फस गए है, जहा पर टपोरी अधिक है, तो आपको इस समय उन लोगो से बाते नही करनी है, आपको अपने आस-पास रह रहे लोगो से मदद मांगनी है, कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो टपोरी लोगो को अच्छी तरह से ठीक करना जानते है।

टपोरी को आम भाषा में क्या कहते है।

इसके पहले हमने छपरी के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन आपको बता दे की टपोरी भी इसी केटेगरी में आते है, जो काम छपरी लोग करते है, वही काम टपोरी भी करते है, ऐसे लोगो से आपको हमेशा बच कर रहना है, टपोरी को आम भाषा में लुक्खा भी कहते है।

आज के समय में आपको ऐसे लोगो की कोई भी कभी नही देखने को मिलेगी, आपको हर एक चौराहे, या मोड़ पर टपोरी लोग मिल जायेंगे, कुछ टपोरी लोग ऐसे भी होते है, जो अपनी जेब के खर्चे के लिए लूटपाट भी करते है, ऐसे लोग बड़े-बड़े शहरों में अधिक होते है।

यदि आप भी ऐसे लोगो का शिकार होने से बचाना चाहते है, तो कभी भी ऐसे इलाके में ना जाए, जहा पर यह लोग रहते है, नही तो आप इसके द्वारा परेशान किये जाओगे, टपोरी लोग ख़ास करके रात में ही घूमते है, और आम नागरिक से छिना झपटी करते है।

Tapori meaning in english

आपको बता दे की टपोरी शब्द का कोई भी इंग्लिश मतलब नही होता है,  इस शब्द का इस्तेमाल लोग अपने छेत्र के बदमाश लोगो को संबोधित करने के लिए करते है, आपको इस tapori शब्द का मतलब किसी भी डिस्टेनअरी बुक में नही मिलेगा, टपोरी शब्द का मतलब लुक्खा या छापरी होता है।

और पढ़े- 

आज हमने क्या सिखा-

बहुत से लोग के कमेंट के बाद आज हमने Tapori meaning in hindi, टपोरी किसे कहते है, टपोरी शब्द का क्या मतलब होता है, इसके बारे में जानकारी दी है, यदि आपको इस पोस्ट से कुछ सिखने को मिला है।

तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे, और Tapori meaning in hindi आर्टिकल से सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

यदि आप इस ब्लॉग पर नए आये है, तो इस www.visiontechindia.com ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि इस वेबसाइट पर एजुकेशन, बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानकारी शेयर की जाती है।

4.3/5 - (79 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!