Sasural ko english mein kya kahate hain? sasural meaning in English

शादी का लड्डू हर कोई कहना चाहता है, लेकिन क्या किसी को sasural ko english mein kya kahate hain ससुराल को इंग्लिश में क्या कहते है, यदि नही तो बने रहिये इस पोस्ट के आखिरी तक इस पोस्ट में हम sasural ko english mein kya kahate hain और ससुराल की इंग्लिश क्या होती है।

लड़का हो या लड़की हर किसी को एक न एक दिन ससुराल जाना ही पड़ता है, और  बहुत से लोगो का सपना होता है, की वह शादी करके जल्दी से ससुराल चले जाए, और अपना घर बसाए, लेकिन इनमे से कई लोग (sasural ko english mein kya kahate hain) ससुराल को इंग्लिश में क्या कहते है?, इसके बारे में नही जानते होंगे।

इसलिए आज हम यह आर्टिकल उन लोगो के लिए आये है, जो गूगल पर विजिट करके सर्च बॉक्स में  sasural ko english mein kya kahate hain सर्च करते है, फिर भी अपने पसंद का जावाब नही मिलता है।

यदि आप इस पोस्ट पर नए आये है, तो आज मै ससुराल से सम्बंधित सभी प्रकार के सवालों का जवाब देने वला हूँ,  इसलिए आप सभी से निवेदन है, कि यदि आप सच में आप (sasural ko english mein kya kahate hain) जानना चाहते है, तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरुर पढ़े।

Sasural-ko-english-mein-kya-kahate-hain

sasural ko english mein kya kahate hain sasural meaning in English

ससुराल को इंग्लिश में In-laws House कहते है, वैसे देखा जाए तो हर किसी की शादी होती है, शादी के अगले ही विदाई की रस्म निभाई जाती है, जिसके बाद लड़की अपना घर (मायके) को छोड़कर ससुराल में जाती है जिसके बाद उसका पति के साथ-साथ और भी कई लोगो के साथ उसका रिश्ता जुड़ जाता है।

जैसे- सास, ससुर, ननद, जेठ, इत्यादि, इसी प्रकार जिस तरह से पति का घर एक स्त्री के लिए उसका ससुराल कहलाता है ठीक उसी तरह से अपनी पत्नी का घर (मायका) उसके पति के लिए ससुराल कहलाता है। जैसे शादी के बाद लड़की का अलग-अलग रिश्ता बनता है, उसू तरह से लड़के का भी अपने ससुराल से रिश्ता बनता है।

जैसे- पत्नी का भाई उसका उसका जीजा लगता है, और बहन- साली, तथा पत्नी के माता व पिता सास-ससुर लगते है, लेकिन हमारे भारत की संस्कृति ऐसी है, शादी के बाद भी लोगो का सम्मान करना पहले से सिखाया जाता है।

जैसे- लड़की अपने ससुराल आती है, तो सास ससुर को मम्मी, पापा और पति के बड़े भाई को भईया, और छोटे भाई को देवर बुलाती है, इसी प्रकार से पति भी अपने ससुराल में लोगो को सम्मान से बुलाता है।

ससुराल में कौन क्या लगता है- 

  • दामाद – Son in law
  • सास – Mother n law
  • ससुर – Father in law
  • साला / देवर – Brother in law
  • साली / ननद – Sister in law
  • बहु / भाभी – Daughter in law

 

आखिरी शब्द-

आज की पोस्ट में हमने आप सभी को Sasural ko english mein kya kahate hain? sasural meaning in English ससुराल को इंग्लिश में क्या कहते है, इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है, और हमें इस आर्टिकल में ससुराल से सम्बंधित और भी कई जानकारी दी है, यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है, तो इसे शेयर करे तथा अन्य किसी  भी जानकारी के लिए निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

यदि आप इस www.visiontechindia.com वेबसाइट पर नए आये है, तो इस वेबसाइट को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर एजुकेशन, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस आईडिया, और ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानकारी शेयर की जाती है।

4.5/5 - (139 votes)

Leave a Comment

error: Content is protected !!