Sabse khatarnak game kaun sa hai। एक क्लिक में जाने जवाब।

दुनिया में आये दिन एक न एक गेम लौंच होते रहते है, लेकिन आज हम दुनिया के दुनिया के सबसे खतरनाक गेम  Sabse khatarnak game के बारे में जानेगे, गेम तो हर कोई खेलता है, लेकिन यह कुछ ऐसे गेम है, जिसे भारत सरकार के साथ-साथ और भी कई देशो ने पाबन्दी लगा दी है।

हमने कुछ ऐसे गेम के बारे में जानकारी दी है, जिसे खेलने से कई लोगो की मौत भी हो चुकी है, इसलिए सभी देशो ने इस गेम पर पाबंदी लगा, दी है, यदि आप भी दुनिया के सबसे खतरनाक गेम के बारे में जानकारी पढना चाहते है, तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये, इस लेख में आप सभी को दुनिया का सबसे डेंजर गेम के बारे में बताएँगे।

Sabse khatarnak game kaun sa hai दुनिया का सबसे खतरनाक गेम कौन सा है?

हम अपने ब्लॉग पर गेम सम्बंधित टॉपिक को भी कवर करते है, इसलिए आज के इस लेख में विश्व के सबसे डैंजर गेम की लिस्ट को भी कवर कर रहे है, इसलिए आप सभी से निवेदन है, की आप लोग इसे केवल जानकारी के लिए पढ़े, इन सभी गेमो को खेलना खतरनाक हो सकता है।

sabse-khatarnak-game-kaun-sa-hai

इनके बारे में भी पढ़े- 

1- Blue Whale Challenge game

सबसे पहले नम्बर पर हम बात करेंगे, Blue Whale Game / Blue Whale Challenge game की, इसे रसिया देश के एक साइकोलोजी के स्टूडेंट ने बनाया था, जिसका नाम फिलिप बुदेकिन था, इस गेम से संस्थापक का मानना था, कि इससे हमारे समाज से Biological Waste को दूर किया जा सकता है।

दरअसल Biological Waste उन लोगो को माना गया जो इस गेम के झांसे में आकर मर गए थे, इस गेम से ख़ास करके छोटे बच्चो को निशाना बनाया जाता था, कुछ ही महीनो के अन्दर इसे कई देशो में खेला जाने लगा, और यह गेम गूगल के play store में आसानी से मिल जाता था।

इस गेम में एक के बाद एक चैलेंज को कम्प्लीट करना होता था, जैसे-जैसे यूजर गेम के लेवल कम्प्लीट करते थे, वैसे उन्हें इस गेम की लत लगाने लगती थी, कहा जाता है, की इस गेम के अन्दर 50 दिन का टास्क दिया जाता था, और लास्ट दिन गेम युजर को अपनी जान लेनी पड़ती थी।

शुरू के समय में इसे काफी लोगो द्वारा खेला जाने लगा,  लेकिन बाद में इसे गूगल प्ले स्टोर से बैन कर दिया गया, और इस गेम के निर्माता को पुलिस के द्वारा अरेस्ट कर लिया है, उस समय में इस game के कारण 55 से भी ज्यादा मौत दर्ज की गयी थी।

2- Fire Fairy game

दुसरे गेम की लिस्ट में हमने fire fairy नामक गेम को रखा है, यह भी दुनिया का सबसे खतरनाक गर्म की लिस्ट में आता है, इस गेम से भी छोटे बच्चो को टारगेट किया जाता था, उन्हें इस गेम में छोटे-छोटे तसत दिए जाते थे।

जिसे वह आसानी से कर लेते है, उसके बदले में उन्हें पॉइंट मिलते थे, लेकिन आखिरी के टास्क में इन्हें रात के समय में बिना किसी को बताये, गैस के स्विच को ऑन करना होता है, और बिना किसी को बताये सो जाना होता था, और सुबह में fire fairy का दर्जा मिलता था, इसे भी रशिया के एक ड़ेवेलपेर्स ने बच्चो के साथ प्रैंक कने के लिए बनाया था।

लेकिन बाद में इसे भी बैन कर दिया गया, क्योकि इसके कारण पूरी दुनिया में 50 से भी ज्यादा मौते हुयी, यह भी दुनिया का सबसे खतरनाक गेमो में से एक था।

3- Mariyam Game 

दोस्तों यह एक डरावनी भूतिया गेम है, इसे भी छोटे बच्चो के लिए बनाया गया था, इस गेम में एक छोटी बच्ची जंगलो में खो, जाती है, जिसे गेम खेल रहे बच्चो को उसे घर तक पहुचना पड़ता था, जो प्लेयर इस काम को पूरा कर लेते थे, वह इस गेम के विनर हो जाते थे।

लेकिन इसी बिच गेम के डेवेलपर्स द्वारा बच्चो को कुछ पर्सनल इन्फोर्मेशन को कलेक्ट कर लिया जाता है, जिससे इन्हें इस गेम में अजीब से डरावनी आवाजे सुने देती थी, इस कारण बच्चे काफी दर जाते थे।

Mariyam Game के lounch होने के बाद ही, ऐसी कई सारी घटनाएं, दर्ज की गयी, जिसके बाद पैरेंट्स द्वारा सोशल मिडिया पर इस गेम को बैन करने की मांग की गयी थी।

इन्हें भी पढ़े- 

4- Five Finger Fillet

इस गेम को हमने अपने लिस्ट में इस लिए जोड़ा है, ताकि कुछ बुद्ध जीवियो को इसके बारे में जानकारी दे सके, आज के समय के टाइम पास करने के कई सारे साधन है, जिसे लोग नसा अपनाकर, ऐसे खतरनाक गेमो को खेलते है, और दूसरो को भी खेलने की सलाह देते है।

इस गेम के अन्दर गेम खेल रहे यूजर को अपने पंजे को एक टेबल पर फैला देना होता था, और बाद में उसके बिच की उंगलियों के गैप में चाक़ू मरना होता था, ऐसा करने से यूजर को पॉइंट दिए जाते थे।

इस गेम के कारण किसी की मौत तो नही हुयी, लेकिन बहुत से लोगो को अपने हाथ की अंगुलिया गवानी पड़ी थी, औसर इसी के साथ में कइयो को कलाई पर चोट आई थी, इस गेम को लेकर भी बहुत कंट्रोवर्सी हुयी, जिससे इस गेम को भी बैन कर दिया गया था।

5- The Cutting Challenge game

हमने इस लिस्ट में पाचवे नम्बर पर इस गेम को रखा है, क्योकि इसके कारण भी बहुत से हादसे देखे गए, दरअसल यह एक ऐसा गेम था, जिसमे छोटे बच्चो को निशाना बनाया गया था, क्योकि इस गेम में छोटे बच्चो को अपने शरीर पर एक धारदार ब्लेड से एक साथ 15 से भी ज्यादा कट लगाने पड़ते थे।

और इस लगाये गए कट की फोटो निकालकर सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर करना होता था, facebook, instagram, whatsapp etc इसके बदले में गेम खेल रहे यूजर को पॉइंट दिए जाते थे, जो बच्चा जितना अधित कट लगाएगा, उसे उतने ही अधिक पॉइंट मिलते थे।

मुझे तो यह गेम एक बेवकूफों वाला गेम लगता है, जिसे भला कौन खेलेगा, इसलिए इस गेम की मदद से छोटे बच्चो को टारगेट किया जाता था, यह गेम कुछ ही महीनो के नादर बैन कर दिया था, वैसे आपकी इस गेम में क्या राय है, कमेंट करके जरुर बताये।

6- Charlie Charlie game

यदि आप मूवी देखने के सौकीन है, तो आने Charlie Charlie मूवी जरुर देखी होगी, यह गेम इस मूवी के आधार पर बनायी गयी थी, इस गेम में छोटे अच्छो को टारगेट किया जाता है, इस गेम में एक चौरस पेपर की शीट पर दो कोने पर YES और दो कोने पर NO लिखा जाता था।

इस पेपर पर दो पेन्सिल का इस्तेमाल किया जाता था, पेन्सिल को एक के ऊपर एक रखा जाता था, और घुमाया जाता था, इस गेम में चार प्लेयर थे, जिस किसी प्लेयर के सामने पेन्सिल की नोक रूकती थी।

उससे किसी शितान के घेरे में भेज दिया जाता था, और यदि उस प्लेयर को वहा से भर निकलना होता है, तो उस शितान से उसे निवेदन करना होते है, इस बिच अजीब सी आवाजे सुनाइ देती थी, और शीतान बच्चे के पीछे पड़ जाता था, जिससे बच्चे काफी घबरा जाते थे, और डिप्रेशन में चले जाते थे।

यह गेम भी काफी दिनों तक खेला गया था, लेकिन बहुत से ऐसे केश में बच्चो की हालत ख़राब होती चली गयी, इसलिए इस गेम को पूरी तरह से बैन कर दिया गया था, यह भी एक दुनिया का सबसे खतरनाक गेम की लिस्ट में शामिल है।

FAQ’s on Sabse khatarnak game kaun sa hai

  1. दुनिया का सबसे खतरनाक गेम कौन सा है?

    Ans- आज तक का दुनिया का सबसे खतरनाक गेम Blue Whale Challenge game है।

  2. दुनिया का सबसे पोपुलर गेम कौन सा है?

    Ans- दुनिया का सबसे पोपुलर गेम PUBG है।

  3. क्या हमें गेम खेलने चाहिए?

    Ans- गेम लोगो को खेलने के लिए ही बनाये जाते है, लेकिन आप इसे गेम को ना खेले जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ जाए।

  4. भारत का सबसे खतरनाक गेम कौन सा है?

    Ans- बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) जो एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम था, जिसे 2020 में जब लोकप्रिय गेम पबजी मोबाइल को सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

  5. आज का सबसे फेमस गेम कौन सा है?

    Ans- आज सबसे फेमस गेम Free Fire है, जिसे केवल भारत में ही 20 करोड़ लोगो द्वारा खेला जाता है।

आज हमने क्या सीखा-

आज के इस लेख के माध्यम से हमने दुनिया का सबसे खतरनाक गेम के बारे में जाना है, यदि आपको Sabse khatarnak game से सम्बंधित जानकारी पसंद आती हो, तो निचे कमेंट करके जरुर बताये, उअर इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

ऐसी ही मजेदार जानकारी की सूचना पाने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना भूले, क्योकि यहा पर टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी शेयर की जाती है।

4.4/5 - (68 votes)

Share this content

Leave a Comment

error: Content is protected !!