Airtel ka balance kaise check kare। जाने 2022 का नया तरीका।

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम है पवन और आज मै आप लोगो को अपने “All hindi tips by pawan” ब्लॉग के माध्यम से airtel ka balance kaise check kare  इसके बारे में जानकारी दूंगा।

मैंने कुछ दिन पहले jio का बैलेंस कैसे चेक करे इसके बारे में जानकरी दी थी, लेकिन पिछले कुछ दिन से मुझे काफी कमेंट आ रहे है की सर airtel sim ka balance kaise check kare इसके बारे में हमें जानकारी दीजिये, इसलिए आज मै अपने इस आर्टिकल के द्वारा airtel सिम का बैलेंस चेक करने के बारे में जानकारी दूंगा।

और पढ़े-  विडियो बनाने वाला अप्प डाउनलोड 2022

 

हम सभी को पता है, कि पहले के समय में एयरटेल का डाटा पैक या बैलेंस कितना महंगा हुआ करता था, लेकिन जब से भारत के अन्दर 4G के साथ में जिओ लौंच हुआ तब से सभी टेलिकॉम कंपनियों को अपने डाटा को कम करना पड़ा। यह तो रही डाटा महंगे होने की बाद आईये अब जानते है, एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करे।

 

Airtel ka balance kaise check kare। एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करे पूरी जानकारी हिंदी में।

airtel का बैलेंस चेक करने का कई तरीका है, लेकिन आज हम एक सिम्पल तरीके के बारे में जानेंगे, सबसे पहले अपने मोबाइल को on करे अब अपने फोन से *123# डायल करे, और जिस सिम का बैलेंस check करना उससे कॉल करे कुछ प्रोसेस होने के बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर सारी डिटेल आ जायेगी।

इनके बारे में भी पढ़े-  ladki se baat karne wala app in 2022

 

airtel-ka-balance-kaise-check-kare

 
 

Airtel Ka Data kaise Check kare?

 
एयरटेल के डाटा बैलेंस को चेक करने के लिए ऊपर बताये गए तरीके से मिलता जुलता है, केवल आपको कोड चेंज करना होगा, आईये एयरटेल का डाटा बैलेंस कैसे चेक करे इसके बारे में जानते है-
 
सबसे पहले अपने मोबाइल के फोन डायल वाले आप्शन में जाए और *125*1541# डायल करके कॉल करे, कुछ समय प्रोसेस होने के बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर एक sms जैसा पॉपअप आएगा इसके जरिये आप देख सकते है की आपके मोबाइल नम्बर पर अभी करेंट में कितना डाटा बैलेंस बचा हुआ है।
 
 
 
airtel-ka-data-balance-kaise-check-kare
 

 

एयरटेल का रिचार्ज कब ख़त्म होगा कैसे पता करे।

 
जिस किसी के भी मोबाइल में एयरटेल का सिम कार्ड है, उसे यह चिंता हमेशा लगी रहती है की एयरटेल का रिचार्ज हमारा कब ख़त्म होगा, और कैसे पता करे की एयरटेल रिचार्ज की लास्ट डेट कब है, तो आईये जानते है- एयरटेल रिचार्ज करने की लास्ट डेट के बारे में।
 
सबसे पहले मोबाइल स्कीन को ऑपन करे, और डायल वाले आप्शन में जाकर *123# डायल करे और इस कोड पर कॉल करे, आपको बता दे की यह एक USSD CODE है, थोड़ी देर तक प्रोसेस होने के बाद आपकी मोबाइल स्क्रीन पर एयरटेल रिचार्ज से जुडी सारी जानकारी आपके मोबाइल स्क्रीन पर आ जायेगी।
 
 

सम्बंधित लेख- 

USSD कोड से एयरटेल का net बैलेंस कैसे चेक करे।

 
यदि आप इंटरनेट पर यह सर्च कर रहे है को 2G, 3G का डाटा बैलेंस कैसे check करे, तो आज से आपकी यह मेहनत ख़त्म होने वाली है, क्योकि आज हम आपके लिए एक ऐसा USSD कोड लेकर आये है, जिसकी मदद से आप अपने एयरटेल सिम के net balance को आसानी से check कर पायेंगे।
 
अपने मोबाइल के डायलर मी जाए और *123*10# डायल करके अपने एयरटेल की सिम से कॉल करे कुछ समय के बाद आपके एक sms के जरिये आपको इसके बारे में जानकारी मिल जायेगी।
 
 
 
airtel-USSD-code-se-balence-kaise-check-kare
 
 
नोट:- आज के समय में 4G काफी इस्तेमाल किया जा रहा है, और  2G, 3G का कोई इस्तेमाल नही कर रहा है, इसके लिए इस USSD CODE का इस्तेमाल बिल्कुल ना के बराबर होता है।
 
 

अप्प के जरिये एयरटेल का net बैलेंस कैसे चेक करे।

 
यदि आप एयरटेल के युजर्स है, और काफी दिनों से एयरटेल की सिम इस्तेमाल कर रहे है तो आपको माय एयरटेल थैंक्स नाम के अप्लिकेशन के बारे में तो पता ही होगा, जो लोग इस आप्लिकेशन के बारे में नहीं जानते है वह लोग इस जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े।
 
आज के समय में हर टेलिकॉम कंपनी अपना-अपना ऑफिसियल अप्प लौच कर दिया है, जिसमे भारत में एयरटेल टेलिकॉम कंपनी ने भी अपना अप्प लौच कर दिया है, इस एप्प को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करे और इंटाल करके इसे ओपन करे।
 
इसके बाद इस आप्लिकेशन में अपना मोबाइल नम्बर दर्ज करके इंटर करे, अब आपके एयरटेल मोबाइल नम्बर पर एक OTP send किया जाएगा, इस OTP को इंटर करके वेरीफाई पर क्लिक करे अब माय एयरटेल थैंक्स अप्प के डैशबोर्ड में अपना मौजूदा डाटा (net) बैलेंस और अपने रिचार्ज की लास्ट डेट को आसानी से देख सकते है।
 
 
 
airtel-ka-net-balance-kaise-check-kare
 
 

 

FAQ’s by airtel balance check nombar?

  1. एयरटेल का रिचार्ज कैसे करे?

    Ans- एयरटेल का रिचार्ज करने के लिए माय एयरटेल थैंक्स अप्प का इस्तेमाल करे।

  2. एयरटेल का डाटा बैलेंस कैसे चेक करे?

    Ans- एयरटेल का डाटा बैलेंस चेक करने के लिए *125*1541# USSD कोड का इस्तेमाल करे।

  3. एयरटेल सिम का नंम्बर कैसे चेक करे?

    Ans- एयरटेल नम्बर चेक करने के लिए *123# USSD कोड का इस्तेमाल करे।

  4. एयरटेल का बैलेंस कैसे चेक करे?

    Ans- एयरटेल का बैलेंस चेक करने के लिए *123# USSD कोड का इस्तेमाल करे।

आखिरी शब्द-

आज हमने Airtel ka balance kaise check kare। तथा एयरटेल का डाटा बैलेंस कैसे check करे? इन सब के बारे में जानकारी आप लोगो के साथ शेयर की है, यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी से मदद मिली हो तो अपने दोस्तों के साथ इसे अवश्य शेयर करे, और आपको इसी प्रकार की कोई मदद चाहिए तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

 

5/5 - (1 vote)

Share this content

Leave a Comment

error: Content is protected !!