zee news ka malik kaun hai 2022। ज़ी न्यूज़ का मालिक कौन है।

क्या आपको पता है, zee news ka malik kaun hai यदि नही तो आज के इस पोस्ट को पढने के बाद आपको zee news ka malik kaun hai पता चल जाएगा, और इसी के साथ में zee news से सम्बंधित कुछ इंट्रेस्टिंग जानकारी देते आप सभी को देने वाले है।

आईये आज की इस लेख की मदद से हम zee news का मालिक कौन है, और यह किस देश का न्यूज़ चैनल है, और इसकी शुरुवात कब हुयी है, इन सभी के सवालों के जवाब इस लेख की मदद से हम आपको देंगे, इसलिए आप सभी से निवेदन है, की आप सच में zee news ka malik kaun hai जानकारी पड़ना चाहते है, तो इस लेख के अंत बने रहिये।

आज के समय में कई ऐसे न्यूज़ चैनल निकल गए है, जो हमें न्यूज़ की जानकारी देते है, लेकिन काफी कम लोग ही जानते है, की zee news ka malik kaun hai, और यह चैनल हिंदी भाषा के अलावा कई और भी भाषा में अपने न्यूज़ को पब्लिश करता है।

zee news चैनल काफी पुराना होने के साथ-साथ काफी लोकप्रिय है, और जी न्यूज़ चैनल की ख़ास बात यह है, कि इसके चैनल को लोग काफी देखना पसंद करते है, क्योकि इस चैनल पर सुधीर चौधरी का DNA SHOW आता है, और इसी के कारण लोग इस चैनल से जुड़कर इसके न्यूज़ को देखना पसंद करते है।

zee-news-ka-malik-kaun-hai

zee news ka malik kaun hai। zee news owner name.

बहुत से लोगो को आज इसके बारे में जानकारी नही पता होगी कि zee news ka malik kaun hai, इसलिए आईये विस्तार से जानते है, zee news के मालिक के बारे में- zee news के असली मालिक सुभाष चंद्रा है, और इसी के साथ में यह Essel group के चेयरमैन भी है, आपको बता दे की ZEE NEWS चैनल Essel group का ही हिस्सा है।

इनके बारे में भी जाने-

 

ज़ी न्यूज़ के बारे में-

ज़ी न्यूज़ की की स्थापना 27 अगस्त 1999 को हुई थी ज़ी न्यूज़ भारत के सबसे बेहतरीन न्यूज़ चैनेलो में से एक है ज़ी न्यूज़ को एस्सेल ग्रुप के द्वारा स्थापित किया गया था जिसके मालिक राज्य सभा सांसद सुभाष चंद्रा ने किया था।

zee news- की स्थापना 27 अगस्त 1999
zee news- ग्रुप एस्सेल ग्रुप
zee news- के मालिक सुभाष चंद्रा गोयल
zee news- मालिक का पेशा राजनेता और बिजनेसमैन
zee news- मुख्यालय नॉएडा, उत्तर प्रदेश , भारत
zee news- वेबसाइट क्लिक करे

 

Zee news किस देश का न्यूज़ चैनल है?

zee news एक भारतीय न्यूज़ चैनल है, जिसके ऑनर का नाम सुभाष चंद्रा गोयल है, यह भारत के राज्य हरियाणा ने निवासी है, यह चैनल लगभग 23 साल पुराना है, इसकी शुरुवात 27 अगस्त 1999 में की गई थी, और बहुत से लोग नही जानते होंगे कि शुरू के समय में zee news चैनल का नाम zee sport ltd था, और तब भी यह चैनल का पोपुलर था।

ZEE न्यूज़ कौन-कौन सी भाषा में न्यूज़ देता है?

इसके बारे में हमने ऊपर ही चर्चा की थी, कि zee news कई भाषा में न्यूज़ को पब्लिश करता है, आईये एक नजर डालते है, zee news की भाषाओ पर की यह कौन-कौन सी भाषाओ के कारण इतना प्रचलित news चैनल है।

  1. हिंदी
  2. मराठी
  3. अंग्रेज़ी
  4. उड़िया
  5. उर्दू
  6. पंजाबी
  7. भोजपुरी
  8. बांग्ला
  9. गुजराती

यह सब मुख्य भाषाए है, जिसपर ज़ी न्यूज़ चैनल न्यूज़ को देता है, लेकिन भारत के अन्दर 90% से भी ज्यादा लोग हिंदी भाषा को समझते है, और ख़ास करके zee news चैनल DNA SHOW जो की सुधीर चौधरी के द्वारा चलाया जाता है, इसको लोग ज्यादा देखना पसंद करते है।

ज़ी न्यूज़ का इतिहास क्या है?

जी न्यूज़ के असली मालिक भाष चन्द्रा गोयल का जन्म 30 नवम्बर, 1950 में हुआ था, इनके द्वारा शुरू की गयी,  यह भारत के एक सफल मीडिया के स्वामी तथा अभिप्रेरक वक्ता (मोटिवेशनल स्पीकर) हैं। वे भारत के सबसे विशाल टीवी चैनल समूह ज़ी मीडिया तथा एस्सेल समूह के अध्यक्ष हैं जिसने भारतीय उपग्रह टेलीविजन प्रसारण में क्रान्ति का सूत्रपात किया है।

इनके द्वारा 1912 में स्थापित जी टीवी भारत में पहला केबल टीवी था, आज सोनी एवं स्टार-प्लस आदि के साथ टक्कर कर रहा है। एम्मी पुरस्कार से नवाजे जा चुके चंद्रा की आत्मकथा का विमोचन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में 20 जनवरी 2016  को हुए एक कार्यक्रम में किया, और 11 जून 2016 को वे हरियाणा से भाजपा से राज्यसभा सदस्य चुने गये। यह चैनल राष्ट्रीय चैनल है देश क्या सोचता है वही दिखाया जाता है।

और पढ़े-

 

ZEE NEWS के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न-

  1. Zee news के चीफ एडिटर कौन है?

    Ans- zee news के चीफ इन एडिटर सुधीर चौधरी हैं। सुधीर चौधरी ज़ी न्यूज़ पर प्राइम टाइम शो DNA – दैनिक समाचार और विश्लेषण को भी होस्ट करते हैं। सुधीर चौधरी भारत के सबसे बेहतरीन न्यूज़ एंकर और पत्रकार के तौर पर पहचाने जाते हैं।

  2. ज़ी न्यूज़ का मालिक कौन है ?

    Ans- ज़ी न्यूज़ के मालिक का नाम सुभाष चन्द्रा है। सुभाष चंद्रा भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्य सभा सांसद हैं।

  3. Zee news की स्थापना कब हुई?

    Ans- ज़ी न्यूज़ की की स्थापना 27 अगस्त 1999 को हुई थी ज़ी न्यूज़ भारत के सबसे बेहतरीन न्यूज़ चैनेलो में से एक है ज़ी न्यूज़ को एस्सेल ग्रुप के द्वारा स्थापित किया गया था।

  4. Zee news चैनल इस group के द्वारा चलाया जाता है?

    Ans- ZEE NEWS चैनल Essel group का हिस्सा है, और इस ग्रुप के मालिक सुभाष चन्द्रा गोयल है।

आखिरी शब्द-

बहुत से लोगो को ज़ी न्यूज़ के मालिक कौन है, नही पता था, लेकिन आज की पोस्ट को पढने के बाद zee news ka malik kaun hai सभी को पता चल जायेगा, और इसी के साथ में zee news का इतिहास क्या है, इन सभी से सम्बंधित जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से दी गयी है।

यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए निचे कमेंट करे, तथा हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर एजुकेशन, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस आईडिया और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इन सभी टॉपिक पर जानकारी दी जाती है।

4.1/5 - (44 votes)

Leave a Comment

error: Content is protected !!