Photos ko pdf kaise banaye। फोटो को पीडीएफ कैसे बनाएं।

हां, जब आप अपने स्मार्टफोन से कोई फोटो खींचते हैं, तो वह संभवत: जेपीजी या जेपीईजी (संयुक्त फोटोग्राफिक विशेषज्ञ समूह) में सहेजा जाता है।

जो एक रास्टर-आधारित नियमित छवि फ़ाइल प्रकार है। आप पा सकते हैं कि लोग ज्यादातर जेपीजी छवियों को पीडीएफ दस्तावेजों के रूप में सहेजते हैं।

क्योंकि पीडीएफ द्वारा दी जाने वाली सार्वभौमिकता के कारण यह संपादन योग्य है और यहां तक ​​​​कि समग्र ओएस और उपकरणों को साझा करने योग्य भी है।

तो यह वह जगह है जहां जेपीजी से पीडीएफ रूपांतरण काफी हद तक होता है। इस संदर्भ में, हम सबसे अधिक पेटेंट और सबसे आसान तरीकों का खुलासा करते हैं जो पूरी तरह से इंगित करते हैं।

Photo-ko-pdf-kaise-banaye

photos ko pdf kaise banaye फ़ाइल प्रारूप मुफ्त में।

क्या आपको कभी पता चला कुछ ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर कई छवि फ़ाइलों को बार-बार साझा करने से ग्राफिक फ़ाइलों का रिज़ॉल्यूशन खो जाता है। इस प्रकार, सभी छवियों को एक एकल पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में बदलना महत्वपूर्ण हो जाता है।

जिसमें पीडीएफ कनवर्टर के लिए सबसे अच्छी तस्वीरें होती हैं और इसे बिना किसी गुणवत्ता व्याकुलता के साझा किया जाता है।

और, theonlineconverter.com का स्रोत सबसे अच्छा तरीका बताता है, photos ko pdf kaise banaye सार्वभौमिक संपादन योग्य दस्तावेज़ प्रारूप अपने मुफ्त जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर ऑनलाइन के साथ।

1- Wondershare’s PDFelement:

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप केवल छवि को पीडीएफ में बदलना चाहते हैं या सिर्फ पीडीएफ दस्तावेज़ संपादन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

ondershare दोनों के लिए सही विकल्प है। जब फाइलों को परिवर्तित करने की बात आती है, तो यह आपको कुछ संगत प्रारूपों से फाइलों को बदलने देता है, इसका जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर छवि को पीडीएफ फाइल के रूप में सहेजने के लिए सबसे अच्छे समाधानों में से एक के रूप में इंगित किया जाता है।

इस नि:शुल्क और तत्काल सहायता के साथ जेपीजी फ़ाइल से पीडीएफ में अनगिनत रूपांतरणों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हो जाइए।

इसके अलावा, यह प्लेटफॉर्म उनके सभी उपयोगकर्ताओं को उन्नत ओसीआर, डिजिटल हस्ताक्षर, फॉर्म संपादन और प्रसिद्ध प्लेटफार्मों पर ऑनलाइन साझाकरण के साथ काम करने की अनुमति देता है।

इसके अलावा, PDFelement वैध रूप से संपादित करें, निर्यात करें, एनोटेट करें, फॉर्म भरें और यहां तक ​​कि PDF से संबंधित रूपांतरणों को भी संसाधित करें।

Photos ko pdf kaise banaye Wondershare का उपयोग करके?

  • बस दिए गए फ़ाइल विकल्प पर क्लिक करें और इस प्रोग्राम में खोलने के लिए केवल एक छवि फ़ाइल चुनने के लिए बनाएँ> फ़ाइल से नेविगेट करें। साथ ही, आप अपनी JPG छवि ब्राउज़ कर सकते हैं और इसे अपने स्थानीय सिस्टम संग्रहण के रूप में अपलोड कर सकते हैं।
  • ओपन बटन पर क्लिक करें, आप देख सकते हैं कि आपकी सुविधा के लिए छवि से पीडीएफ रूपांतरण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • अंत में, रूपांतरित PDF दस्तावेज़ फ़ाइल खोली जाएगी, और फिर आपको बस इसे अपने सिस्टम संग्रहण पर PDF के रूप में सहेजना होगा।

Smallpdf:

स्मालपीडीएफ आपको बिना किसी गुणवत्ता विकृति के photos ko pdf kaise banaye प्रारूप के बारे में सबसे सरल तरीके https://theonlineconverter.com/convert-jpg-to-pdfदिखा रहा है।

हां, छवि फ़ाइल का केवल ड्रैग एन ड्रॉप आपको इस मुफ्त ऑनलाइन वेब-आधारित एप्लिकेशन के साथ उच्च गुणवत्ता वाली पीडीएफ प्राप्त करने देता है। यह न केवल जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर के साथ लोड होता है, यहां तक ​​कि आप सर्वश्रेष्ठ और मुफ्त पीडीएफ कंप्रेसर, पीडीएफ विलय, संपादक, और बहुत कुछ मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।

याद रखें कि कन्वर्टर्स का उपयोग करने के लिए इसका मुफ्त सुविधाओं, फाइलों की संख्या और उनके आकार के संबंध में कुछ सीमाओं के साथ आता है। यह सब प्रकट करने के लिए, आपको स्मालपीडीएफ के साथ प्रो के लिए जाना चाहिए! सभी रूपांतरित और आयातित फ़ाइलें सुरक्षित हैं।

रूपांतरण हो जाने के बाद, वे सभी कुछ घंटों के बाद स्वचालित रूप से हटा दी जाती हैं। सभी मोबाइल, कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम पर 100% समर्थित – सरल शब्दों में यह छवि को पीडीएफ में बदलने के लिए पूर्ण स्रोत है।

Photo ko pdf kaise banaye के साथ Smallpdf?

  • बस इस फ़ोटो के दिए गए ड्रॉप ज़ोन में JPG इमेज को PDF कन्वर्टर में जोड़ें।
  • एक बार जब आप छवि फ़ाइल जोड़ लेते हैं, तो बस मार्जिन, ओरिएंटेशन और आकार को समायोजित करना शुरू करें (यदि आवश्यक हो)
  • अभी पीडीएफ बनाएं पर एक त्वरित हिट करें और देखें कि यह नए रूपांतरित पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप को कितनी कुशलता से सहेजेगा।

3- Theonlineconverter:

यह एक और ऑनलाइन वेब-आधारित एप्लिकेशन है जो अपने उच्च गुणवत्ता वाले रूपांतरण परिणामों और मुफ्त फाइलों के परिवर्तन के कारण प्रसिद्ध है। एक बार जब आप इसके मुफ्त जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर को आजमाते हैं।

तो आपको पता चल जाता है कि छवि को पीडीएफ में ऑनलाइन परिवर्तित करते समय यह मूल फ़ाइल के रिज़ॉल्यूशन को कितनी कुशलता से संरक्षित करता है।

Adobe द्वारा आप कितनी भी छवियों को PDF दस्तावेज़ स्वरूप में परिवर्तित करना चाहते हैं, यह गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं करता है। आप छवि को पीडीएफ के रूप में निर्यात करने के संबंध में दो विकल्प प्राप्त कर सकते हैं।

  • सभी छवियों को एक पीडीएफ फाइल में मर्ज करें।
  • प्रत्येक छवि को अलग से पीडीएफ में बदलें।

यहां तक ​​कि एक या दो फाइलों को बदलते समय अपनी फाइलों की सुरक्षा के बारे में चिंता करना बंद कर दें, कोई भी आपकी फाइलों तक नहीं पहुंच सकता है और यहां तक ​​कि वे रूपांतरण के बाद सर्वर से स्वचालित रूप से हटा दिए जाते हैं।

Photos ko pdf kaise banaye theonlineconverter का उपयोग करके मुफ्त?

  • इस जेपीजी फाइल को पीडीएफ कनवर्टर में खोलें और छवि फाइलों को इसके मुख्य इंटरफेस में जोड़ें।
  • अब, दिए गए दो विकल्पों में से किसी एक को चुनें और फिर कनवर्ट करें आइकन पर क्लिक करें।
  • अंत में, सभी परिवर्तित पीडीएफ फाइलों को एक बार में सहेजने के लिए व्यक्तिगत फ़ाइल डाउनलोड के लिए डाउनलोड करें या ज़िप डाउनलोड करें पर क्लिक करें।

आखिरी शब्द- आज आपने क्या सिखा-

आज के इस लेख में हमने फोटो को PDF में कैसे बनाये, इसके बारे में जानकारी दी है, यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों व सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे धन्यवाद।

Rate this post

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!