एक क्लिक में जाने RIP राजू श्रीवास्तव के बारे में रोचक तथ्य।

आप सभी को पता होगा, कि भी कही पर कोमेडी की बात आती है, तो सबसे पहले कॉमेडी के बादशाह RIP राजू श्रीवास्तव का नाम जरुर आता है, और आज का दिन फिल्म जगत की दुनिया का सबसे काला दिन है, क्योकि हमारे बीच में कॉमेडी के दिग्गज कलाकार राजू श्रीवास्तव जी हमारे बिच में नही रहे है।

जी आपने बिल्कुल सही सुना, आज दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भारत के महा कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली, आज भारत में फ़िल्मी जगत का सबसे बुरा दिन है, आईये RIP राजू श्रीवास्तव के बारे में कुछ रोचक जानकारी आप लोगो के साथ साझा करते है।

RIP राजू श्रीवास्तव की मृत्यु कब हुयी? RIP raju srivastava ki mrityu kab huyi?

आज से लगभग 1 माह ग्यारह  दिन पहले 10 अगस्त 2022 को दिल्ली के कल्ट जिम में ट्रेडमिल व्यायाम करते समय राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें एम्स, दिल्ली में भर्ती कराया गया। जिस दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई थी।

लेकिन दुर्भाग्य वश एक माह ग्यारह दिन दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती रहने के बाद 21 सितम्बर 2022 को भारतीय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इसकी जानकारी उनके परिवार के लोगों ने दिया।

rip-raju-srivastava-ki-mrityu-kab-huyi

RIP राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति कितनी है?

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है। इसके अलावा राजू श्रीवास्तव के पास कानपुर में एक घर है। आगे वहीं बात राजू के कार संग्रह की तो उनके पास इनोवा, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्लू 3 सीरीज है। उनकी ऑडी कार की कीमत तकरीबन 82 लाख और बीएमडबल्यू की कीमत लगभग 47 लाख रुपये है।

RIP राजू श्रीवास्तव के बारे में कुछ अनसुने तथ्य-

  • राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव को बलाई काका कहा जाता था, क्योंकि वह एक कवि थे।
  • राजू श्रीवास्तव कानपुर से हैं, लेकिन बॉलीवुड में काम करने के लिए वह मुंबई आए।
  • राजू ने फिल्म तेज़ाब से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे वर्ष 1988 में रिलीज़ किया गया था।
  • उसके बाद राजू ने कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, इत्यादि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
  • राजू ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज, एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो से सबसे बड़ी सफलता हासिल की, जिसमें वह दूसरे रनर-अप थे। उन्होंने अन्य टीवी धारावाहिकों जैसे शक्तिमान, बिग बॉस, कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, इत्यादि में कार्य किया।
  • राजू की सबसे मशहूर भूमिकाओं में से एक गजोधर की भूमिका थी। दरअसल, राजू के ननिहाल में गजोधर नामक एक नाई था और जिससे राजू अपने बाल कटवाते थे।
  • जब राजू पहली बार मुंबई आए, तो उन्हें अमिताभ बच्चन की नकल करके ख्याति प्राप्त की।
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से उन्हें मैदान में उतारा था। हालांकि, बाद में 11 मार्च 2014 को, उन्होंने टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला है। जिसके बाद में वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
  • भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामांकित किया। तब से वह भारतीय समाज में स्वच्छता को बढ़ावा दे रहे हैं।
  • राजू श्रीवास्तव को एक बार पाकिस्तान से कई फोन कॉल आई, उन्हें चेतावनी दी गई कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर चुटकुले न करें।

RIP राजू श्रीवास्तव से सम्बंधित कुछ प्रश्न-

  1. राजू श्रीवास्तव कहा के निवासी थे?

    Ans- राजू श्रीवास्तव कानपुर के रहने वाले थे, लेकिन इन्होने अपना अधिक समय मुंबई में ही बिताया था।

  2. राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति कितनी है?

    Ans- अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबित राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है।

  3. राजू श्रीवास्तव कितने कार के मालिक थे?

    Ans- राजू श्रीवास्तव के पास इनोवा, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्लू 3 सीरीज है। उनकी ऑडी कार की कीमत तकरीबन 82 लाख और बीएमडबल्यू की कीमत लगभग 47 लाख रुपये है।

  4. राजू श्रीवास्तव की मृत्यु कहा पर हुयी?

    Ans- राजू श्रीवास्तव की मृत्यु दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में हुयी।

  5. राजू श्रीवास्तव का जन्म कब हुआ था?

    Ans- राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था।

  6. राजू श्रीवास्तव की मृत्यु किस करत से हुयी है?

    Ans- राजू श्रीवास्तव की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हुयी है।

आज क्या जाना हमने-

आज के इस लेख की मदद से हमने RIP राजू श्रीवास्तव के बारे में कुछ रोचक जानकारी देने की कोशिश की है, आपको यह जानकारी कैसी लगी, कृपया कमेंट करके जरुर बताये।

यदि आप इस ब्लॉग पर नए आये है, तो इस www.visiontechindia.com ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर एजुकेशन, टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

4.5/5 - (146 votes)

Share this content

Leave a Comment

error: Content is protected !!