2022 में घर बैठे पैकिंग का काम करके कमाए (400+ daily)

4.7/5 - (288 votes)

आज हम 2022 में घर बैठे पैकिंग का काम करके कमाए (400+ daily) के बारे जानेंगे, आज के समय में हर किसी न किसी के मन में यह सवाल जरुर उठता है, कि घर बैठे पैकिंग का काम कैसे करे

यदि आप भी घर बैठे पैकिंग का काम करना चाहते/चाहती है तो यह आर्टिकल पूरा ध्यानपूर्वक पढ़े, यहा पर आपको घर बैठे पैकिंग के काम के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है.

आज के समय में हर कोई चाहता है, की वह घर बैठे काम करे, जिसमे से अधिकतर ऐसे महिलाए है जो घर के काम के साथ-साथ घर बैठे पैकिंग का काम कर सकती है, भारत के अन्दर आज के समय में बेरोजगारी काफी ज्यादा बढ़ गयी है, जिसके अंतर्गत लोग तरह तरह का काम कर रहे है.

 

ऐसे में हर कोई घर बैठे रोजगार के तरीके के बारे जानना चाहता है, ऐसे में  भारत की कई सारी बड़ी-बड़ी ISO प्रमाणित कंपनिया घर बैठे महिलाओं के लिए काम देती है

 

जिसे करके घर बैठे हजारो रुपये तक की कमाई की जा सकती है, तो दोस्तों घर बैठे पैकिंग का काम कैसे पाए आईये इसके बारे में जानते है.

 

और पढ़े-

विषय सूचि

 

घर बैठे पैकिंग का काम करने के बारे आवश्यक सूचना:-

  • महिला और पुरुष दोनों लोग घर बैठे पैकिंग का काम कर सकते है.
  • घर बैठे पैकिंग के अलावा आपके पास और कोई दूसरा काम नही होना चाहिए.
  • महिला या पुरुष दोनों लोगो को घर बैठे पैकिंग का काम करना होगा.
  • पैकिंग का काम आपको आपके घर पर मिलेगा.
  • पैकिंग के लिए कई प्रकार के प्रोडक्ट जैसे- साबुन पैकिंग का काम, कोलगेट, पेंसिल, पेन, अगरबत्ती, मसाला, चोकलेट आदि प्रोडक्ट पैकिंग के लिए मिल सकते है.
  • पैकिंग के काम के लिए आपका किसी भी प्रकार की कोई डीग्री की जरुरत नही है.
  • काम करने के बाद महीने के आखिरी तारीख को आपकी सैलरी मिलेगी.
  • पैकिंग का काम करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई टारगेट नही रहेगा.
  • आप जितना पैकिंग का काम करंगे आपको उतना पैसा मिलेगा.
  • पैकिंग के काम के लिए आपको कार्टून, टेप, हैण्ड मशीन इत्यादि सब कंपनी देगी.
  • पैकिंग के काम को करने के लिए आपकी उम्र 18+ होनी चाहिए.

 

पैकिंग के काम में क्या होता है. (What happens in the work of packing)

घर बैठे पैकिंग का काम करने से पहले यह जानना आवश्यक है, की आखिर ऐसा क्या होता है, और पैकिंग के काम के बारे में विस्तार से जानते है 

पैकिंग के काम के लिए कंपनी आपको कुछ कच्चा मटेरियल देती है, जिसे आपको एक बॉक्स में डालकर अच्छी प्रकार से भली भांति पैकिंग करना होता है.

अगर आपने कभी अमोज़ोन या फ्लिपकार्ट कंपनी के प्रोडक्ट को देखा होगा तो आपको यह जरुर पता होगा कि पैकिंग क्या है, या इसे कैसे किया जाता है इसी तरह भारत की कुछ कंपनिया है, जो अपनी कंपनी का कच्चा प्रोडक्ट घर-घर जाकर देती है जिसके विपरीत काम करने वालो को अच्छा पैसा भी देती है.

यदि आप घर बैठे पैकिंग का काम करेंगे तो आपकी अच्छी कमाई के साथ-साथ आप घर के अन्य ऐसे कई सारे काम है जिसे आप कर सकते है, इस तरह आपकी घर बैठे पैकिंग का काम करके कमाई भी हो जायेगी और दूसरा घर का काम भी हो जाएगा.

इसे पढ़े- पैसे कमाने के 10 पावरफुल बिज़नेस आईडिया हिंदी में

 

घर बैठे पैकिंग का काम कितने प्रकार का होता है 

अगर आप भी घर बैठे पैकिंग का काम करना चाहते है, तो आपके लिए यह जान लेना जरुरी होता है की कंपनी का काम कितने प्रकार होता है-

 

  1. पैकिंग करने के लिए इस पहले तरीके में आपको कंपनी घर पर पैकिंग करने के लिए कंपनी के द्वारा आपको कच्चा माल और अन्य पैकिंग से सम्बंधित सामान दिया जाएगा जिसे आपको पैक करने के बाद कंपनी को वापस करना होता है.
  2. इस दुसरे तरीके में आपको कंपनी के द्वारा कच्चे माल के साथ-साथ पैकिंग करने की मशीन को दिया जाता है, जिससे आपको काम करके उस प्रोडक्ट को पैक करके कंपनी को वापस करना होता है.
  3. तीसरे तरीके में आप खुद के किसी भी प्रोडक्ट को बनाकर और घर बैठे पैकिंग करके बाजारों में बेच सकते है जिसके फलस्वरूप आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा.

और पढ़े- लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए 2022

 

जैसे घर बैठे आलू का चिप्स, ऊनि प्रोडक्ट, मूर्ति आदि प्रोडक्ट को घर पर उसकी पैकिंग करके e-commers वेबसाइट जैसे- अमोज़ोन, फ्लिपकार्ट आदि plateform पर बेचकर घर बैठे ऑनलाइन कमा सकते है.

 

इन सभी बड़ी वेबसाइट पर अपना सामान बेचने के लिए आपको बस अच्छी प्रकार से पैकिंग करना है, और इन कंपनियों को कॉल करना है, यह कंपनिया आपके घर से इन प्रोडक्ट को लेकर जायेंगी यदि आप अमोज़ोन और फ्लिपकार्ट पर अपना सामान बेचना चाहते है तो हमें निचे कमेंट करके जरुर बताये.

और पढ़े- 2022 में किराना स्टोर का बिज़नेस कैसे शुरू करे

 

घर बैठे पैकिंग का काम चाहिये कैसे मिलेगा ghar baithe packing ka kam chahiye kaise milega.

घर बैठे पैकिंग का काम पाने के लिए लोग इन्टरनेट पर जाकर सर्च करते है, और वहा पर जाकर अपने मोबाइल नम्बर ऐड कर देते है, जो की पूरी तरह गलत है.
 
अगर आप भी घर बैठे घरेलू नौकरी चाहिए तो आपको सबसे पहले यह जानना होगा की आप कहा के लिए जॉब सर्च कर रहे है जैसे-दिल्ली, मुंबई, गोवा, पंजाब, हरियाणा, आदि.
 
 
 
 
 
 
 

घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कैसे मिलेगा (companies working from home until 2022)

घर बैठे पैकिंग की कम सर्च करने के लिए आप अपने crome browser में जाए और वहा पर सर्च बॉक्स में packing work from home near me टाइप करे और सर्च पर क्लिक करे.
 
 
 
 
mahilaao-ke-liye-ghar-baithe-packing-ka-kam
घर बैठे पैकिंग का काम ढूंढ़ने का तरीका
 
 
 
 
 
 
इसके बाद निचे आपके घर से नजदीकी पैकिंग के जॉब दिखाई देंगे आप इस लिंक पर क्लिक करके जॉब के बारे में पूरी जानकारी को पढ़ सकते है.
 
नोट:- जॉब को ज्वाइन करने से पहले यह सुनिश्चित कर ले, की यह जॉब कितने दिन पहले post किया गया है अथवा इस जॉब की terms and condition क्या है, उसके बाद ही आप जॉब को ज्वाइन करे.
 
 
 

सम्बंधित लेख- 

 

घर बैठे गरीब महिलाओं के लिए काम

वैसे तो घर बैठे गरीब महिलाओं के लिए ऐसे कई सारे काम है, जैसे- साबुन पैकिंग, मसाला पैकिंग, बिंदी पैकिंग का काम, इत्यादि बहुत से ऐसे काम है जिन्हें गरीब महिलाए घर बैठे करके पैसे कमा सकती है.

आज के समय में 2022 में घर बैठे पैकिंग का काम करके आसानी से 10 हजार से 15000 तक कमाया जा सकता है, अक्सर घर गृहणी अपने खाली समय में ऐसा काम करना चाहती है, जिसे करने के बाद उनके घर का खर्चा आसानी से निकल सके.

उन सभी महिलाओं के लिए घर बैठे जॉब करने का सबसे बढ़िया तरीका है, तो आज मै घर से काम करने के लिए सुझाव दूंगा, और कुछ घर बैठे पैकिंग का काम देने वाली कंपनी के बारे मेंजानकारी दूंगा जिसे जानने के बाद घर बैठे पैकिंग का काम करके अच्छा पैसा कमा सकते,सकती है.

 

घर बैठे बिंदी पैकिंग का काम चाहिए 2022

भारत के अन्दर कुछ ऐसी कंपनिया है जो घर बैठे पैकिंग का काम देती है जिसके अन्दर एक बिंदी पैकिंग का काम आता है, जिसे घर की महिलाए करके अच्छा पैसा कमा सकती है,

 

बस आपको अपने घर से नजदीक में ऐसे कंपनी की तलाश करना है, जो बिंदी बनाने की काम करती हो आप वहा पर जाकर किलो के भाव से बिंदी लाकर घर बैठे पैकिंग करके पैसे कमा सकती है. इस काम को करके आप दिन के 300 से 500 रूपये तक की कमाई कर सकती है.

 

 

ghar-baithe-packing-kam
घर बैठे पैकिंग का काम कैसे मिलेगा

 

घर बैठे मोमबत्ती पैकिंग का काम 

घर की महिलाए यदि घर बैठे पैकिंग का काम करना चाहती है, तो उनके लिए सबसे अच्छा तरीका है, पैसे कमाने के लिए, वह मोमबत्ती पैकिंग का काम शुरू कर सकती है, यह घर बैठे पैकिंग का काम करने के अंतर्गत एक अच्छा काम हो सकता है.

 

आज के समय में भी कई ऐसे गाँव है जहा पर काफी मात्रा में मोमबत्ती का इस्तेमाल किया जाता है, इसके अलावा मोमबत्ती का इस्तेमाल बर्थडे, केंडल डिनर इत्यादि जगहों पर किया जाता है, इसी से आप अंदाजा लगा सकते है की यह कभी भी ना ख़त्म होने वाला काम है.

 

और पढ़े- आटा चक्की का व्यवसाय कैसे शुरू करे

 

घर बैठे मसाला पैकिंग का काम

यदि आप कम समय में घर बैठे पैकिंग का काम करके अच्छा पैसा कमाना चाहते है, तो आपके लिए मसाले पैकिंग का काम सबसे अच्छा काम है इसके लिए आप खड़े मसाले को पीसकर उसकी अच्छी प्रकार से पैकिंग करके अपने नजदीकी किराने की स्टोर अथवा अपने नजदीकी मार्किट मे सेल कर सकते है.

 

पिसे हुए मसाले को तैयार करने के लिए आपको हल्दी, गरम मसाला, लाल मिर्च, धनिया पाउडर आदि सामग्री की जरुरत पड़ेगी, इन सामानों को इकठ्ठा करने के बाद आप इसे अच्छी प्रकार से पिसवा ले औए इसकी पैकिंग करके आप मार्किट में सेल करना चालू कर दे.

 

और पढ़े- घर बैठे amozon से पैसे कमाने के तरीके

 

साबुन पैकिंग का काम (sabun packing ka kam)

ऐसी कई सारी बड़ी-बड़ी कंपनिया है, जो साबुन पैकिंग के लिए वर्करो की तलाश करती है, ऐसे में यदि साबुन पैकिंग का काम मिल जाए करने के लिए तो इससे बढ़िया क्या हो सकता है। मुझे कई सारे कमेंट आते है, की मुझे साबुन पैकिंग का काम चाहिए, इसके लिए आज मै इस पोस्ट में बताऊंगा.

 

लेकिन आपको साबुन पैकिंग के लिए साबुन की कंपनी  में जाना होगा, वहा पर बड़े-बड़े कार्टून में साबुन के बंडल को पैक करना होता है, जिसके इस काम के लिए कंपनी आपको दिन के 400 से 600 रुपये तक पे (pay) करेगी।

 

साबुन पैकिंग का काम कैसे ढूंढे-

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल को ऑपन करे और सर्च बॉक्स में साबुन पैकिंग का काम नियर मी टाइप करके इंटर करे।

 

आपके सामने कुछ पैकेजिंग कंपनी की डिटेल आ जायेंगी यहा पर क्लिक करके साबुन पैकिंग के काम के लिए अप्लाई कर सकते/सकती है. उदाहरण के लिए निचे इमेज में देखे।

 

sabun-packing-ka-kaam

 

 

घर बैठे पैकिंग का काम कांटेक्ट नम्बर 

आज के समय में काम हो या अच्छी जॉब, सर्च करना सबसे कठिन काम है, जिसमे अगर बात करे घर बैठे पैकिंग का काम कैसे पता करे तो यह भी सबसे मुश्किल काम है, इसके लिए आप गूगल का सहारा ले सकते है।

 

सबसे पहले google पर जाकर घर बैठे पैकिंग का काम near me सर्च करे, और आपके सामने google map से सम्बंधित कुछ मोबाइल नम्बर आ जायेंगे जिसे आप इस्तेमाल करके पैकिंग का काम पा सकते है।

 

घर बैठे पैकिंग का काम पाने के लिए मुख्य दस्तावेज।

यदि आप घर पर बैठकर पैकिंग का काम करना चाहती है, तो सबसे पहले आपको कुछ दस्तावेज जमा करने होंगे तभी आपको कंपनी घर पर पैकिंग के लिए कच्चा माल, और मशीन आदी इस्तेमाल करने को देती है।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पहचान पत्र
  • आवास प्रमाण पत्र
  • बैंक की डिटेल (पैसे ट्रांसफर के लिए)

FAQ’s packing work from home

  1. घर बैठे पैकिंग का काम कैसे करे?

    Ans- घर बैठे पैकिंग का काम करने के लिए आपको अपने नजदीकी पैकिंग कंपनी से संपर्क करना होगा.

  2. महिलाओं के लिए घर बैठे पैकिंग का काम?

    Ans- महिलाओ के लिए घर बैठे- मोमबत्ती, मसाला, साबुन, बिंदी इत्यादि काम है.

  3. घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए near me?

    Ans- अपने घर से नजदीक में काम करने के लिए packing work from home near me सर्च करे.

  4. पैकिंग के काम के लिए क्या डोक्युमेंट चाहिए?

    Ans- आधार कार्ड, पैन कार्ड, पहचान पत्र, आवास प्रमाण पत्र, बैंक की डिटेल (पैसे ट्रांसफर के लिए) चाहिए.
     

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com ब्लॉग का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानकारी दी जाती हैं

Leave a Comment

error: Content is protected !!