MBA चायवाले की नेटवर्थ हिंदी में। mba chai wala net worth 2023 ।

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम है, पवन और आज हम All hindi tips by pawan ब्लॉग के माध्यम से भारत के सबसे कम उम्र के करोडपति (mba chai wala net worth) के बारे में जानेंगे।

जी हां आज हम MBA चायवाले की नेटवर्थ हिंदी में (mba chai wala net worth 2022) के बारे पूरी जानकारी आप लोगो को देंगे।

हमारे देश में बिज़नेस करने के बहुत सारे स्कोप है, लेकिन कोई बिज़नेस के बारे में ज्यादा सोचता नही है, उन्हें केवल बिना मेहनत किये करोडपति बनना है, आज के समय में भारत के अन्दर छोटी से छोटी जॉब बहुत मेहनत से मिल रही है।

इसका कारण है, भारत की जनसँख्या, जहा लोग जॉब के लिए इतनी मेहनत कर रहे है, और वही कुछ लोग अपना खुद का छोटा मोटा बिज़नेस करके करोडो रुपये कमा रहे है।

 और पढ़े- भारत के 82+ बिज़नेस आईडिया हिंदी में।

 

mba-chaywala-networth

 

जिनमे से एक है, प्रफुल्ल बिल्लौर (MBA chaywala) जिन्होंने रात दिन एक करके MBA chaywala का नाम कमाया है, आज इनकी मेहनत को देखकर लोग इतने मोटिवेटेड है, की वह भी बिज़नेस करने के बारे में सोचने लगे है।

MBA चायवाला कौन है। Who is MBA Chaiwala।

MBA chaywala का रियल नाम प्रफुल्ल बिल्लोरे है, जिन्हें लोग पुरे भारत में MBA chaywala के नाम से जानते है, इनका जन्म 14 जनवरी 1996 को धर इंदौर मध्य प्रदेश में हुआ था।

यह प्रोफेशन से एक बिज़नेसमैंन है, जिनके बारे में हर कोई जानता है, यह अच्छी फॅमिली से है, फिर इन्होने अपने दम पर अपना एक successfull business खड़ा किया है|

 

इनके बारे में भी जाने-

प्रफुल्ल बिलोर कौन हैं। (who is prafull billore)

(MBA CHAYWALA) का असली नाम प्रफुल्ल बिल्लोरे
निक नाम प्रफुल्ल
जन्मदिन 14 जनवरी 1996
उम्र -2022 26 साल
रिलिजन हिन्दू
नेशनलिटी इंडिया
जन्म स्थान धर, इंदौर, मध्यप्रदेश इंडिया
स्कूल और कॉलेज नॉन
एजुकेशन और क्वालिफिकेशन बी.कॉम

 

mba-chaywala-kaun-hai

 

प्रफुल्ल बिल्लोरे की हाईट और वजन

हाईट 5 फीट 10 इंच
वजन 64 किलो
बालों का कलर काला
आँखों का कलर काला

mba chai wala net worth 2023-  भारत के अन्दर कई लोग चाय बनाने है, लेकिन यह बात तो सही है की करोडपति बनने के लिए दिमाग का होना जरुरी है, आईये MBA चायवाला की कमाई के बारे में जानते है।

 

नाम एम.बी.ए. चाय वाला
असली नाम प्रफुल्ल बिल्लोरे
नेटवर्थ इन 2022 2 मिलियन डॉलर
भारतीय रुपये में कमाई 16 करोड़ रुपये
प्रोफेसन इंटरप्रिनियर
महीने की कमाई 85 लाख
2022 में सालाना कमाई 46 करोड़

prafull-billore-ki-networth

 

प्रफुल्ल बिल्लोरे (MBA chaywala) सोशल मिडिया अकाउंट।

सोशल मिडिया नाम यूजर आईडी
इन्स्टाग्राम mbachaiwalaind
युट्यूब Prafull MBA CHAI WALA
वेबसाइट www.bachaiwala.com
इन्स्टाग्राम prafullmbachaiwala

MBA चायवाला की बायोग्राफी ।

यदि आप फेसबुक, इन्स्टाग्राम, यूट्यूब चलते होंगे तो कभी न कभी  MBA Chai Wala  नाम तो सुना ही होगा, तभी तो आप इस पोस्ट को पढ़ने आए है।

MBA Chai Wala एक चाय का बिजनेस है, प्रफुल्ल बिल्लौर, अपने पढ़ाई के साथ साथ सड़क के पास एक चाय का ठेला खोलकर करोड़ों का व्यापार किया।

 MBA Chai Wala ने अपने इस चाय के बिजनेस की शुरुआत अहमदाबाद शहर से की और आज के समय में MBA Chai Wala कंपनी का टर्नओवर 5 करोड़  से भी ज्यादा है और पूरे भारत मे 50 से भी ज्यादा फ्रेजईसी है।

अपने समय में जब प्रफुल्ल बिल्लौर अपनी पढ़ाई कर रहे थे तब उनके दिमाग में एक आईडिया आया, कि मुझे कुछ बड़ा करना है इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पूरे भारत की यात्रा की और समझा कि पूरे भारत में पीने की अगर कोई चीज है।

जो सबसे ज्यादा पी जाती है तो पानी के बाद चाय है तो उन्होंने सोचा कि क्यों न चाय का बिजनेस को स्टार्ट करु और इसे पूरे भारत में फैला दू, और यह सच करके दिखाया MBA चायवाला ने, और आज अपने चाय के बिज़नेस से प्रफुल्ल बिल्लोरे करोडो की कमाई कर रहे है|

इन्होने अपने इंटरव्यू में बताया की MBA का फुल फॉर्म मिस्टर बिल्लौर अहमदाबाद है, कुछ समय काम करने के बाद इन्होने अपने ठेले का नाम भी MBA chaywala रख दिया।

जिसके बाद सोशल मिडिया पर इनके काफी मीम्स बनने लगे, और लोग इनका मजाक उड़ने लगे. फिर प्रफुल्ल बिल्लोरे ने हार नही मानी, और लगातार मेहनत करते रहे, जिसके बाद उन्हें आज यह मुकाम मिला है।

आज के समय में MBA chaywala की जगह कोई और दूसरा व्यक्ति रहता तो वह कभी का छोड़कर भाग जाता, लेकिन प्रफुल्ल बिल्लोरे ने ऐसा नही किया, उन्होंने लगातार मेहनत की और नाहोनी को होनी कर दिखाया।

इसके बाद इन्होंने धीरे-धीरे पैसा कमा कर एक कैफे लिया और इसमे तरह तरह के ऑफर निकाले, वैलेंटाइन डे पर फ्री चाय  का भी ऑफर दिया इन्होंने कई जगह पैसा डोनेट भी किया और कई कार्यक्रमों में यह फ्री में चाय भी पिलाते थे।

इसी तरीके से इन्होंने हजारों लाखों चाय फ्री में पिलाई तब जाकर MBA Chai Wala नाम हासिल कर पाये। 

इसलिए दोस्तों कभी भी निराश होकर हार नही माननी चाहिए, जब आप मेहनत करना चालू करेंगे, तब आपको धीरे-धीरे सफलता मिलनी चालू हो जाएगी।

FAQ’s by MBA chay wala net worth in 2023

2022 MBA चायवाला की नेट वर्थ कितनी है?

Ans- 2022 में MBA chaywala की netwoth 5 से 10 करोड़ है।

MBA चायवाला की कितनी फ्रेंचाइजी है?

Ans- भारत के अन्दर MBA chaywala की लगभग 21 फ्रेंचाइजी है।

MBA चायवाला की फ्रेंचाइजी कैसे ले?

Ans- MBA की फ्रेंचाइजी लेने के लिए- Email Id- Info@mbachaiwala.com, Franchise@mbachaiwala.com पर इमेल कर सकते है।

प्रफुल्ल बिल्लोरे (MBA chaywala) का मोबाइल नम्बर क्या है?

Ans- प्रफुल्ल बिल्लोरे (MBA chaywala) का मोबाइल नम्बर:- +91 87 7056 5569 +91 78 5989 8211 है।
आखिरी शब्द –

आज हमने prafull billore (MBA chaywala) के बारे में आप सभी को जानकारी दी है, यदि आप भी ऐसे बिज़नेस करके सफल होना चाहते है

तो www.visiontechindia.com ब्लॉग को सब्सक्राइब कर ले, ताकि जब भी मै कोई बिज़नेस से सम्बंधित आर्टिकल पब्लिश करू तो सबसे पहले नोटिफिकेशन आपको मिले

4.5/5 - (2 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!