अपने आस-पास के रेस्टोरेंट कैसे ढूंढें। how to find best restaurants।

आस-पास के रेस्टोरेंट:- मुझे पिछले कुछ दिनों से कमेंट आ रहे है, कि सर कैसे पता लगाये कि आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? इसके बारे में जानकारी दीजिये, इसलिए आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आस-पास के रेस्टोरेंट (returents near me) के बारे में जानकारी देंगे।

कभी-कभी ज्यादा जानकारी ना करने के कारण भी कई लोग ऐसे है, जो खाना खाने के बारे में सही डिसीजन नही ले पाते है, इसके लिए लोगो से पूछना पड़ता है, कि क्या कही पर आस-पास में रेस्टोरेंट है।

आज हम आपको आस-पास के रेस्टोरेंट कैसे पता करे, और गूगल मैप से आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे कैसे जाने, और सबसे अच्छा रेस्टोरेंट कौन सा है, इन सभी से सम्बंधित ऐसे कई सारे सवालों के बारे में जानकारी देंगे, इसके लिए आप मेरा यह आर्टिकल पूरा ध्यान पूर्वक पढ़े।

यह भी पढ़े- 

विषय सूची- hide
1 आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं।

आज के समय में इंटरनेट काफी ग्रो हो चूका है, और यही वजह है, लोग सबसे ज्यादा इंटरनेट की तरफ खिचे चले जा रहे है, पहले के समय में लोग घरो या पब्लिक प्लेस में जाकर आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी प्राप्त करते थे।

लेकिन आज के समय में सब  कुछ आसान हो गया है, क्योकि पूरी दुनिया में टेक्नोलॉजी इनती विकसित हो चुकी है, लोग आसानी से घर बैठे पता लगा ले रहे है, की आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं।

 

इनके बारे में भी पढ़े- 

aas-pass-ke-resturents

 

कैसे पता लगाये की आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं।

आज के इस लेख की मदद से हम अपने शहर या घर के नजदीक में आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में कैसे पता लगाये, इसके बारे में जानेंगे, तो आईये बिना समय को गंवाए, अपने आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में जानते है।

⇒ गूगल सर्च से आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में कैसे जाने।

इतनी टेक्नोलॉजी विकसित होने के कारण भी आज भी गूगल पर काफी भरोसा करते है, क्योकि आज के समय में 80% से भी ज्यादा लोगो का बिज़नेस गूगल पर बना हुआ है, इसलिए लोग गूगल पर जाकर किसी भी सवाल के न]बारे में सर्च  करते है।

लेकिन क्या आप जानते है, गूल्गे पर आप अपने आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में जानकरी प्राप्त कर सकते है, जिसके बारे मे हम निचे जानकारी शेयर करने जा रहे है।

  1. सबसे पहले मोबाइल में गूगल अप्प को ऑपन करे, यदि आपके स्मार्टफोन में गूगल का अप्प नही है, तो इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करे।
  2. अब गूगल के सर्च को ऑपन करे, और यहाँ पर आस-आस के रेस्टोरेंट टाइप करे और सर्च पर क्लिक करे।
  3. इसके बाद आपकी मोबाइल की स्क्रीन पर अपने आस-पास के रेस्टोरेंट की लिस्ट आ जायेगी
  4. अब आप अपने मन पसंद के रेस्टोरेंट में जा सकते है।

google-aas-pass-ke-restirents-batao

 

⇒ गूगल मैप से आस पास के रेस्टोरेंट के बारे में कैसे जाने।

भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया में इस अप्प का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी मदद से लोग अपने मार्ग तथा लोकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए करते है, लेकिन आज की इस पोस्ट में हम गूगल मैप से आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में कैसे पता लगाये इसके बारे में आप सभी के साथ जानकारी शेयर करेंगे।

  1. सबसे पहले अपने स्मार्ट फोन को ऑपन करे, और गूगल मैप में इंटर हो जाए
  2. अब आपके सामने निचे एरो (↵) का निशान दिखी देगा, आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है।
  3. इसके बाद आपके सामने दो आप्शन आ जायेंगे पहले आप्शन में आपको अपने लोकेशन your location पर रहने देना है, तथा दुसरे आप्शन में आपको आस-पास के रेस्टोरेंट लिखकर सर्च पर क्लिक कर देना है।
  4. अब आपके सामने आस-पास के रेस्टोरेंट की लिस्ट आ जाएगी, अब आप अपने मन पसंद के रेस्टोरेंट में जा सकते है।

google-map-se-aas-pass-ke-restorents

 क्या आपने निचे दि गयी कुछ विशेष जानकारी पढ़े।

⇒ गूगल अस्सिस्टेंट से आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में कैसे जाने।

भारत ही बल्कि पुरे विश्व में इस गूगल के द्वारा बनाये सोफ्टवेयर (गूगल असिस्टेंट) का इस्तेमाल किया जाता है, ख़ास करके यह लोगो के सावालो का शोर्ट फॉर्म में जवाब देता है।

यदि जब कभी किसी भी सवाल का जवाल का बड़ा या अधिक होता है, तो यह आपको गूगल सके सर्च रिजल्ट पर रिडाइरेक्ट कर देती है, यह तो रहा गूगल असिस्टेंट का परिचय, लेकिन इस लेख में हम गूगल असिस्टेंट के द्वारा अपने आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में जानेंगे-

  1. सबसे फले अपने मोबाइल में गूगल अस्सिटेंट को ऑपन कर ले, यदि आपके मोबाइल में गूगल अस्सिस्टेंट नही है, तो गूगल प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर सकते है।
  2. गूगल असिस्टेंट से आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले इसे सेटअप करना होगा।
  3. इसके बाद इसे ऑपन करे, और ओके गूगल बोले।
  4. अब इससे आस-पास के रेस्टोरेंट के बारे में वोइस सर्च करे।
  5. अब आपको अपने नजदीकी रेस्टोरेंट के बार में जानकारी दे देगा।

google-assistant-se-aap-pass-ke-restorents

 

आस-पास के रेस्टोरेंट से सम्बंधित प्रश्न-

  • आस-पास के रेस्टोरेंट दिखाओ?

    Ans- आस-पास के रेस्टोरेंट्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पोस्ट में 3 तरीके बताये गए है, जिसे आप पढ़ सकते है।

  • भारत का सबसे महंगा रेस्टोरेंट कौन सा है?

    Ans- भारत का सबसे महंगा रेस्टोरेंट देश की राजधानी दिल्ली में है। यह रेस्टोरेंट आम नहीं बल्कि बेहद खास लोगों के लिए बनाया गया है। द्वारका में मौजूद इस रेस्टोरेंट के लेबुआ होटल एंड रिसोर्ट को एक इंटरनेशल चैन चलाती है।

  • गूगल आस-पास के रेस्टोरेंट बताओ?

    Ans- यदि आप अपने नजदीकी रेस्टोरेंट के बारे में जानना चाहते है, तो गूगल असिस्टेंट की मदद से जान सकते है।

  • गूगल मैप से नजदीकी रेस्टोरेंट के बारे में कैसे जाने?

    Ans- मेरे द्वारा लिखी गयी इस पोस्ट में आप गूगल मैप की मदद से अपने नजदीकी रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा-

हमने अपने आज की पोस्ट में आस-पास के रेस्टोरेंट कैसे ढूंढें, तथा आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? इन सभी के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है।

यदि फिर भी आपके मन में आस-पास के रेस्टोरेंट से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछे, और ऐसी ही मजेदार जानकारी की नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना ना भूले।

4.6/5 - (166 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!