Ek din me 200 kaise kamaye। Daily 200 kaise kamaye। 2023 में दिन के 200 कैसे कमाए।

यदि आप भी बेरोजगार है, और गूगल पर Ek din me 200 rs kaise kamaye सर्च किया है, तो आप बहुत सही जगह पर आये है क्योकि आज के इस लेख में हम दिन के 200 कैसे कमाए या रोज 200 रुपये कैसे कमाए इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले है।

बहुत कम लोगो को पता होगा, कि भारत में ऐसे हजारो तरीके है, जिनकी मदद से आप दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है, लेकिन सही जानकारी ना होने के कारण बहुत से लोग ऐसी अपोर्चुनिटी को मिस कर देते है।

यदि बात करे रोज 200 रुपये कमाने कि तो आज के इस लेख में हम 1 दिन 200 रुपये कैसे कमाए जाते है, इसके बारे में जानेंगे, और इसी के साथ में दिन के 200 कमाने के लिए कुछ ऐसे तरीको के के बारे में जानेंगे।

जिनका आप में हर कोई इस्तेमाल करके आसानी से दिन का 200 रुपये कमा सकता है, आईये अब बिना समय को गंवाए, 2023 main Ek din me 200 kaise kamaye इसके बारे में जानते है।

लेकिन इसके पहले आप सभी से एक निवेदन है, कि आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े, अन्यथा आप इस लेख से सम्बंधित बहुत सी जानकारीयाँ मिस कर देंगे।

ek-din-me-200-kaise-kamaye

विषय सूची- hide
1 Ek din me 200 rs kaise kamaye। एक दिन में 200 कैसे कमाए। रोज 200 रूपये कैसे कमाए।

Ek din me 200 rs kaise kamaye। एक दिन में 200 कैसे कमाए। रोज 200 रूपये कैसे कमाए।

आईये अब बिना समय को गंवाए कुछ ऐसे तरीको के बारे में जानते है, जिनकी मदद से आप रोज के 200 रूपए आसानी से कमा सके, लेकिन इसके लिए आप इन तरीको को इमानदारी से करना पड़ेगा।

1- instagram से रोज 200 कैसे कमाए-

जब से भारत में tiktok बैन हुआ है, तब से instagram ने धमाल मचा दिया है, बहुत से ऐसे creater है, जो इसकी मदद से हजारो रुपये कमाते है, instagram से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक टार्गेटेड ऑडियंस होनी चाहिए।

जिन्हें आप आसानी से अपने प्रोडक्ट को सेल कर सके, और यहा पर ज्यादा फॉलोवर्स होने से आपको स्पोंसर पोस्ट भी मिलती है, जिसकी प्राइस 1000 से लेकर 50000  तक होती है, लेकिन इसके लिए आपके पास फॉलोवर्स ज्यादा होने चाहिए।

इसके अलावा हाल ही instagram ने बोनस का आप्शन lounch किया है, जिसकी मदद से हर एक creater को 500$ से लेकर 5000$ का बोनस दिया जा रहा है।

लेकिन अभी यह टेस्टिंग पीरियड में है, जो आने वाले समय में हर एक creater को दिया जाएगा, आप इन सभी तरीको का इस्तेमाल करके instagram की मदद से दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

भारत में बहुत से ऐसे creater है जो instagram की मदद से लाखो रुपये की कमाई कर रहे है, तो आप रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

2- facebook से रोज 200 रुपये किस कमाए-

जैसे instagram काम करता है, वैसे ही facebook भी काम करता है, लेकिन यहा पर आपको अपने page को मोनेटाइज करना पड़ेगा, इसके लिए आप सबसे पहले facebook पर एक page बनाना पड़ेगा।

इसके बाद अपनी एक category डिसाइड करनी पड़ेगी, और उसपर टॉपिक पर विडियो बनाकर अपने facebook  page पर अपलोड करना पड़ेगा, जैसे-जैसे आपका facebook page पुराना होगा, वैसे-ऐसे आपके page की अथोरिटी बढ़ेगी, अपर उसपर ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा।

facebook page की मदद से आपको रोज के 200 रुपये कमाने के लिए आप अपने टॉपिक से संबन्धित कंटेंट को ही पब्लिश करना है, यहा से आपको paid pramotion या स्पोसर पोस्ट मिलने के ज्यादा चांस होते है, और इसकी मदद से आप अपने केटेगरी से रिलेटेड प्रोडक्ट को भी सेल कर सकते है।

लेकिन लिए आपको एक एफिलिएट program को ज्वाइन करना पड़ेगा, जिसके बारे में में हमने निचे जानकारी दी है, आप इसे पढ़ सकते है, मुझे आशा है, कि अब आपको facebook page बनाकर रोज के 200 रुपये कैसे कमाए पूरी तरह से समझ में आ गया होगा।

और पढ़े- एक दिन में एक लाख कैसे कमाए।

3- एफिलिएट मार्केटिंग से रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

जब भी बात आती एफिलिएट मार्केटिंग तो आपके मन एक ही सवाल आता होगा, कि आखिर एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे, और रोज के रोज के 200 रुपये कैसे कमाए, तो घबराइए मत आज के इस लेख में हम एफिलिएट मार्केटिंग करके रोज के 200 रूपये कैसे कमाए इसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

इसके लिए आप पास एक social media account होना जरुरी है, और उसपर ऑडियंस का होना बहुत आवश्यक है, जिन्हें आप अपना एफिलिएट प्रोडक्ट बेच सके।

भारत में आज के समय में बहुत से ऐसे social network है, जिनकी मदद से आप कुछ महीनो के अन्दर अपनी ऑडियंस को बना सकते है, जैसे- instagram, facebook, telegram, youtube इत्यादि।

यहा पर आप अपनी ऑडियंस बनाकर उन्हें प्रोडक्ट सेल कर सकते है, प्रोडक्ट को प्राप्त करने के लिए आप amazon का एफिलिएट program ज्वाइन कर सकते है, और रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

इसे पढ़ेEk din me 500 kaise kamaye।

4- ऑनलाइन गेम खेलकर रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

यदि मै रोज के ज्यादा पैसे कमाने की बात करू तो यह गलत है, क्योकि गेम खेलकर लाखो रुपये नही कमा सकते है, लेकिन रोज के 200 रुपये कमाने की बात हो तो आप गेम खेलकर रोज आसानी से 200 रुपये कमा सकते है।

भारत में बहुर से ऐसे गेमिंग अप्प्लिकेशन है, जिनकी मदद से आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है, आपने देखा होगा, कि आजकल सोशल मिडिया पर बहुत से ऐसे अप्प प्रमोट किये जा रहे है, जिनकी मदद से आप रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

जिनमे से जंगली रमी, ड्रीम11, इत्यादि ऐसे गेम है, जिनपर आप टीम बनाकर ऑनलाइन गेम खेल सकते है, और और रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है, लेकिन इसके लिए आपको किसी भी गेम में एक्सपर्ट होना पड़ेगा, नही तो आप यहा से पैसे हार भी सकते है।

और पढ़े- 24+घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प ।

5- रेफर अंड अर्न से रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

बिना पैसे इन्वेस्ट किये अगर आप प्रतिदिन 200 के बारे में जानना चाहते हैं तो इसे पढ़ें। यह प्रतिदिन 200 कमाने का एक और तरीका है जिससे आप तुरंत पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

इस तरह से पैसे कमाने के लिए, आपको मूल रूप से लोगों को एक ऐप के बारे में जानना होगा जो आपको लोगों को रेफर करने के पैसे देता है इसे रेफरल कमीशन कहते हैं।

गूगल प्ले पर आपको बहुत से ऐसे अप्प्लिकेशन मिलेंगे, जिनकी मदद से आप refer and earn की मदद से आप पैसे कमा सकते है, जैसे- Google पे, फोन पे, एमपीएल, स्किल क्लैश, एंगल वन, अपस्टॉक्स, जिरोधा, एंजलवन इत्यादि, ऐसे अप्प्लिकेशन है, जिनको आप किसी को भी refer करके पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको ऊपर बताये गए अप्प को ऑपन करे, और रेफर एंड अर्न ऑप्शन में जाएं और लोगों को एप के बारे में बताएं, तथा उनसे डाउनलोड करवाए, यदि आपके पास सोशल मिडिया पर ऑडियंस है, तो आप आसानी से उन्हें यह refer कर सकते है।

जिसके बाद यदि कोई इन अप्प्लिकेशन को डाउनलोड करके साइन-अप करता है, तो आपको कमीशन मिलेगा, यह कमीशन 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक होता है, जो की बहुत ज्यादा है, इसके आप आसानी से रोज के 200 रुँपये कमा सकते है।

6- फोटो सेल करके रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

भारत में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है, जो ऑनलाइन फोटो सेल करके पैसे कमा रही है, यदि आप भी ऑनलाइन फोटो सेल करके पैसे कमाना चाहते है, तो यह वेबसाइटे आपको भी फोटो सेल करके पैसे कमाने का मौका देती है।

केवल आपको इन वेबसाइट पर साइनअप करना है, और अपने केटेगरी से रिलेटेड फोटो को अपलोड करना है, जैसे ही कोई आपके फोटो को पसंद करेगा, और डाउनलोड करना चाहेगा, तो उसे आपके फोटो को डाउनलोड करने के लिए एक ammount pay करना पड़ेगा।

यही अमाउंट आपके account में credit होगा, लेकिन इनसे कुछ प्रतिशन ammount वेबसाइट अपने पास रखती है, यदि आप एक अच्छे फोटोग्राफर है, और आपको फोटो खीचने में रूचि है, तो यह आप्शन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

गूगल पर जाए और सर्च करे, आपको इसी कई सारी वेबसाइट मिल जायेंगी, जिनकी मदद से आप दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है, और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि वह भी रोज 200 कैसे कमाए सीख सके।

7- टाइपिंग करके रोज 200 कैसे कमाए-

गूगल पर ऐसी कई सारी वेबसाइट है, जिसपर आप टाइपिंग का कमा करके रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है, यदि बात करे उन वेबसाइटो कि तो freelancer, upwork, fiver itc ऐसी वेबसाइट है, जिनकी मदद से आप दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

इसके लिए आपके पास कोई एक स्किल होनी चाहिए, कैसे- विडियो एडिटिंग स्किल, कंटेंट राइटिंग स्किल, इत्यादि आप इन स्कीलो की मदद से इन प्लेटफोर्म से पैसे कमा सकरे है, भारत में ऐसे कई सारे लोग जो इन प्लेटफोर्म की मदद से महीने का लाखो रुपये कमा रहे है।

यदि आप इन टाइपिंग करके रोज के 200 रुपये तक की कमाई करना चाहते है, तो इन वेबसाइट पर आज ही रजिस्टर करे, और अपनी एक अच्छी सी प्रोफाइल बनाये, जो लोगो को काम के लिए अप्रोच करे।

8- यूट्यूब की मदद से रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

जब ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है, तब यूट्यूब का नाम सबसे पहले आता है, क्योकि यह दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफोर्म है, जिसकी मदफ से लोग पैसे कमा रहे है, हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब में भारत ने 7 लाख से भी ज्यादा लोगो को जॉब दी है।

यदि आपके भी अंदर कोई एक स्किल है, जिसे आप लोगो को सिखा सके, तो यंहा पर जुड़ सकते है, और ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, यंहा पर गूगल एडसेंस, स्पोंसर पोस्ट, एफिलिएट मार्केटिंग, इत्यादि तरीको से पैसे कमा सकते है।

लेकिन यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको पास कोई एक स्किल या कोई एक ऐसा टॉपिक होना जरुरी है, जिसे लोग यूट्यूब पर सर्च करते हो, और आपको उस टॉपिक पर अच्छे से जानकारी होना चाहिए, आज के समय में यूट्यूब का काफी क्रेज है।

बहुत से लोग इसे चालु करके पैसे कमाने की सोचते है, लेकिन वह असफल हो जाते है, यदि आप भी इस तरीके को अपना कर ऑनलाइन रोज के 200 रुपये कमाना चाहते है, तो आपको पेशेंस और निरंतर रोजाना काम करना पड़ेगा।

9- वेबसाइट से रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

इस तरीके के बारे में मुझे काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है, क्योकि मै पिछले 3 सालो से ब्लॉगिंग की मदद से पैसे कमा रहा हूँ, इसके लिए आपको लिखना आना चाहिए, यदि आप विडियो बनाने में असमर्थ है, तो आप उसी problem को लिखकर सोल्व कर सकते है आईये इसके बारे में विस्तार से जानते है।

ब्लॉगिंग की शुरुवात करने के लिए आप blogger.com या wordpress.org से शुरुवात कर सकते है, इसमें blogger.com गूगल के द्वारा बनाया गया प्लेफोर्म है, जो की पूरी तरह से फ्री है।

जिसपर आप ब्लॉगिंग कर सकते है और wordpress.org एक CMS है, इसके लिए आपको होस्टिंग की जरुरत पड़ेगी, जिसके लिए आपको इए pay करने पड़ेगे, यदि आप एक बिगिनर है, तो आप सबसे पहले फ्री वाले आप्शन यानी blogger.com पर जाए।

वहा पर अपने टॉपिक से सम्बंधित लेख को ही लिखे, एक ब्लॉगर कई तरीको से पैसे कमा सकता है, भारत में ऐसे कई ब्लॉगर को जानता हूँ, जो महीने का 1 लाख से 5 लाख तक की कमाई आसानी से कर लेते है।

लेकिन इसके लिए आपको निरंतर काम करना पड़ेगा, और पेशेंस भी रखना जरुरी है, तभी आप अपनी ब्लॉगिंग की जर्नी में सफल हो पायेंगे, यहा पर एफिलिएट मार्केटिंग, गूगल एडसेंस, पैड प्रमोशन, paid link, स्पोंसर पोस्ट की मदद से पैसे कमा सकते है।

10 ट्रेंडिंग करके रोज 200 रुपये कैसे कमाए-

यदि आपके पाद इन्वेस्टमेंट करने के लिए पैसे है, तो आप शेयर मार्किट से भी पैसे कमा सकते है, जिसमे आप intraday treding कर सकते है, इसके आपको कुछ ऐसे शेयर को सेलेक्ट करना होता है, जिनकी प्राइस ऊपर जानी है।

कुछ ऐसे पैरामीटर होते है, जिनकी मदद से आप पता लगा सकते है, की कौन से शेयर की प्राइस आज के दिन ऊपर जायेगी, लेकिन intraday ट्रेडिंग में आपको एक बात याद रखनी है, आपको जिस दिन खरीदना है, उसी दिन शेयर को बेचना भी है, इसका टाइम सुबह 9:15 से लेकर 3:15 के बिच में होता है।

यदि आपने 100 रुपये 200 शेये खरीद लिए और वह पुरे दिन में 2 रुपये भी ऊपर जाता है, तो आपकी 400 रुपये की कमाई हो जाएगी, और intraday treding में आपको लेवरेज भी मिलता है, यानी आपको पास केवल 100 रुपये है, तो 100 रुपये प्राइस के 5 शेयर buy कर सकते है।

और पढ़े- शेयर मार्किट क्या है, शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए।

नोट- यदि आप ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते है, तो आपको सबसे पहले इसके बारे में अच्छे से सीखना पड़ेगा, आपको यूट्यूब पर बहुत से ऐसे creater मिल जायेंगे, जो treding के बारे में अच्छे से जानकारी देते है।

यदि आप बिना सीखे शेयर मार्किट में ट्रेंडिंग करने के लिए आयेंगे, तो पैसे कमाने के बजाय पैसे loss कर देंगे, क्योकि 90% लोग यंहा पर पैसे गँवा देते है, इसलिए पहले सीखे फिर इस फिल्ड में कदम रखे।

मुझे आशा है, कि अब आपको एक दिन में 200 रुपये कैसे कमाए जाते है, इसके बारे में पता चल गया होगा, क्योकि यहा पर हमने कुछ ऐसे 10 तरीको के बारे में जानकारी दी है, जिसकी मदद से हर कोई दिन के 200 रुपये आसानी से कमा सकता है।

इनके बारे में भी पढ़े-

FAQ- by रोज 200 कैसे कमाए-

  • क्या ₹200 रोज के ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं?

    Ans- जी हा, बिल्कुल कमा सकते है, आज के इस लेख हमने 10 ऐसे पोपुलर तरीके शेयर किये जिनकी मदद से आप रोज के 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

  • हर रोज 200 रुपये कैसे कमाए?

    Ans- हर रोज 200 रुँपये कमाने के लिए आप refer $ earn वाला आप्शन सेलेक्ट कर सकते है, इसके बारे में हमने इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी दी है, आप पढ़ सकते है।

  • क्या एक दिन में 200 कमा सकते है?

    Ans- दिन के 200 रुपये कमाना बहुत आसान है, क्योकि भारत मे ऐसा कोई व्यक्ति नही है, जो दिन के 200 रुपये नही कमाता हो।

  • क्या ऑनलाइन रोज 200 रुपये कमाए जा सकते है?

    Ans- यदि ऑनलाइन रोज के 200 रुपये कमाने की बात करे, तो यह आसान है, लेकिन रोजाना 200 रुपये कमाते रहना यह थोडा मुश्किल है, आपको इसके लिए हमारे द्वारा दिए गएल लेख को पढना होगा।

आखिरी शब्द- आज हमने क्या सिखा

आज की इस पोस्ट में हमने (Ek din me 200 kaise kamaye) “रोज 200 रुपये कैसे कमाए” इसके बारे में पूरी जानकारी दी है।

इस पोस्ट में हमने रोज 200 कैसे कमाए इसके बारे में 10 तरीके के बारे में जानकारी साझा की है, यदि आप इन तरीको का अच्छी तरह से इस्तेमाल करते है, तो आप भी इस एक दिन में 200 रुपये आसानी से कमा सकते है।

यदि आपका इस पोस्ट से सम्बंधित कोई प्रश्न है, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे, और इसी तरह के जानकारी की सूचना पाने के लिए इस ब्लॉग www.visiontechindia.com को बुकमार्क करना ना भूले।

इनके बारे में भी जाने- 

4.6/5 - (128 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!