Jaat ko kabu mein kaise karen। 2023 में जाने आसान तरीका।

jaat ko kabu mein kaise karen यह सवाल गूगल पर हर महीने हजारो बार सर्च किया जाता है, लेकिन फिर भी इसका सही जवाब कोई नही दे पाता है, इसलिए आज हम jaat ko kabu mein kaise karen तथा जाट को काबू में करने के आसान तरीके के बारे में आप सभी को जानकारी देने वाला हूँ।
 
इसके पहले हमने yadav ko kaise kabu kare इसके बारे में जानकारी दी थी, लेकिन कुछ कमेंट में लोगो ने मुझसे  jaat ko kabu mein kaise karen पूछा, इसलिए हमने सोचा की क्यों ना इसके ना इसके बारे में एक पोस्ट ही बना दी जाए।
 
यदि आपकी गूगल पर जाट को काबू कैसे करे, सर्च करते है, तो आज की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप असल में जाट को काबू करने के तरीके के बारे में जान जायेंगे, और आप सभी से निवेदन है, कि इस लेख को पूरा अंत तक जरुर पढ़े, तभी आपको जाट के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी।
 
jaat-ko-kabu-mein-kaise-karen

 

विषय सूची- hide
1 Jaat ko kabu mein kaise karen। जाट को काबू में कैसे करे।

Jaat ko kabu mein kaise karen। जाट को काबू में कैसे करे।

आज के समय में कॉम्पटीशन काफी ज्यादा बढ़ गया है, कोई किसी को देखना तक नही चाहता है, ऐसे में कुछ लोग है जो तुरंत गूगल पर जाकर Jaat ko kabu mein kaise karen सर्च कर देते है, ऐसे में उन्हें यह नही पता होता है, की उनके इस सवाल का जवाब गूगल नही दे सकता है।

क्योकि गूगल को भी पता है, की ऐसे बेतुके सवाल का जवाब देना सही नही है, इसलिए वह हमारे द्वारा लिखे गए कंटेंट पर उनको भेज देता है, जंहा पर हम विस्तारपूर्वक बताते है, कि Jaat ko kabu mein kaise karen, यदि कोई भी व्यक्ति ऐसे सवालों को सर्च करता है।

तो मै उनसे यह बताना चाहूँगा की जाट कोई गली का मामूली आदमी नही है, जिसे आप काबू में कर लेंगे, जाट को काबू में करने वाले कितने आये और कितने आकर चले गए, लेकिन जाट को काबू में करने का सपना उनका अधुरा ही रह गया।

इनके बारे में भी जाने-


जाट को काबू में करने से पहले इसके बारे में पढ़े- 

जाट हाथ किसी का थामकर छोङते नहीँ,

वादा अगर किसी से करे तो तोङते नही..||

अगर तोङ दे दिल कोई jaat का,

तो बिना हाथ पैर तोङे छोङते नही..!!

अपनी ताकत पर घमंड और कमजोरी पर पर्दा डालना औरो का काम है,
भीड़ में भी अकेले खड़े रहे वो सिर्फ जाट शेरों का काम है..!!

जाटों की ताकत का अंदाजा हमारे जोर से नही,
दुश्मन के शोर से पता चलता है..!!

जब तक माथे पर लाल रंग नहीं लगता,
तब तक “Jaat” किसी को तंग नहीं करता,
सर चढ़ जाती है ये दुनिया भूल जाती है,
की “जाट” की तलवार को कभी जंग नहीं लगता..!!


जाट को काबू में कैसे करें {कृपया अपनी औकात में रहकर सर्च करे}

जाट को काबू में कर पाना कोई आसान काम नही है, जो कोई भी कभी आकर कर सकता है, जाट तो क्या आज के समय कोई किसी को काबू में नही कर सकता, क्योकि किसी को काबू में करने के कुछ ही ऐसे तरीके है।

जिनके बारे में हम निचे जानकारी देने जा रहे है, यदि आप जानना चाहते है, कि Jaat ko kabu mein kaise karen तो मेरे द्वारा निचे बताये गए तरीके को अपना सकते है-

जाट से दोस्ती करे-

किसी भी जाट से दोस्ती करने के लिए आप उनसे अच्छे से बाते करे, उनका सम्मान करे, इन तरीको को अपनाकर आप एक जाट से दोस्ती कर सकते है, जिसके बाद धीरे-धीरे वह आपके काबू में आने लगेंगे, और यदि आप किसी भी जाट से ऐसे ही बाते करने जायेंगे।

तो वह आपके काबू में तो क्या आपको अपने पास भी नही खड़ा करेगा, क्योकि जाट को अच्छे से बात करने वाले लोग काफी पसंद होते है, इसलिए आपको सबसे पहले किसी भी जाट को अपने काबू में करने के लिए उनसे दोस्ती करना होगा, और जैसी-जैसी आपकी दोस्ती बढती जायेगी, वैसे ही जाट आपकी बातो को सुनना व समझने लगेंगे और आपके काबू में आसानी से आ जायेंगे।

जाट से कोई भी बात न छुपाये-

यदि आप किसी भी जाट को अपने काबू में करना चाहते है, तो आपको एक बात का ध्यान रखना है, कि आपको कभी भी जाट से कोई बात नही छुपानी है, ऐसा करने से आपका जाट को काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, क्योकि कहा गया है, इंसान एक बात को छुपाने के लिए हजारो झूठ बोल जाता है।

यदि ऐसी स्थिति में जाट को यह बात पता चलेगी, की आप उनसे किसी पर्सनल बात को छुपा रहे है, तो आपका जाट को काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, इसलिए आपको जाट को काबू में करने के लिए उनसे कोई भी बात नही छुपानी चाहिए।

सर्वप्रथम जाट का सम्मान करना सीखे-

यदि आपका सच में जाट को काबू में करने का सपना है, तो आप आज से ही जाट का सम्मान करना स्टार्ट कर दे, आप जब भी कही पर किसी भी जाट को देखे तो सबसे पहले उनका सम्मान करे, ऐसे व्यक्ति जाटों को अक्सर पसंद आते है, जो उनके सम्मान के लिए हर समय उपलब्ध रहते है, इस तरह आप उनका सम्मान करके जाट को आसानी से अपने काबू में कर सकते है।

जाट से झूठ ना बोले-

मै जब अपनी कॉलेज लाइफ में था, तब मेरे कई ऐसे जाट दोस्त है, जिसे मै अपने काबू में आसानी से कर लेता हूँ, क्योकि मुझे पता है, कि उनसे कैसा बर्ताव करना है, और उनसे कैसे बाते करनी है, और इसी के साथ में इस तरीके को अपनाकर उन्हें अपने काबू में कर लेता था।

और इसी के साथ मै उनसे बहुत ही नरमी से पेश आता हूँ, और हमेशा उनका सम्मान करता हूँ, बदले में वह भी मेरा सम्मान करते है, और हर मोड़ पर मेरी मदद करते है। ऐसे में मुझे उनसे काफी कुछ सिखने को भी मिलता है।

जिससे मुझे समाज में कैसे रहना है, कैसे बोलना है, कैसे सबसे बाते करनी है, इन के बारे में वह मुझे जानकारी देते है, और भी कई तरीके से वह मेरी वह मदद करते है, इसलिए हर एक जाट का आपको भी सम्मान करना चाहिए, जिससे फलस्वरूप आपको भी कुछ न कुछ फायदा जरुर मिलेगा।

जाट से भूलकर भी दुश्मनी ना करे-

यदि आप सच में किसी जाट को अपने काबू में करना चाहते है, तो आपको इनसे दुश्मनी नही करनी चाहिए, क्योकि जाट जितने अच्छे से दोस्ती निभाते है, उतने ही अच्छे तरीके से दुश्मनी को भी निभाते है, मेरे कहने का मतलब है।

जब अच्छे कर्मो को करके आप जाट को अपने काबू में कर सकते है, तो फिर किसी जाट से दुश्मनी करने की क्या जरुरत है, ऐसे में आपका जाट को अपने काबू में करने का सपना अधुरा रह सकता है, इसलिए किसी भी जाट से दुश्मनी कभी भी ना करे।

जाटो का इतिहास-

मुग़ल सल्तनत के आखरी समय में जो शक्तियाँ उभरी; जिन्होंने ब्रजमंडल के इतिहास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन जाट सरदारों के नाम इतिहास में बहुत मशहूर हैं। जाटों का इतिहास बहुत पुराना है । जाट मुख्यतः खेती करने वाली जाति है, लेकिन औरंगजेब के अत्याचारों और निरंकुश प्रवृत्ति ने उन्हें एक बड़ी सैन्य शक्ति का रूप दे दिया।

मुग़लिया सल्तनत के अन्त से अंग्रेज़ों के शासन तक ब्रज मंड़ल में जाटों का प्रभुत्व रहा । इन्होंने ब्रज के राजनीतिक और सामाजिक जीवन को बहुत प्रभावित किया । यह समय ब्रज के इतिहास में ‘जाट काल’ के नाम से जाना जाता है । इस काल का विशेष महत्त्व है।

इन जाट राजाओं ने ब्रज में हिन्दू शासन को स्थापित किया,  इनकी राजधानी पहले डीग थी, फिर भरतपुर बनायी गयी । महाराजा सूरजमल और उनके बेटे जवाहर सिंह के समय में जाट राज्य बहुत फैला, लेकिन धीरे धीरे वह घटता गया।

भरतपुर, मथुरा और उसके आसपास अंग्रेज़ों के शासन से पहले जाट बहुत प्रभावशाली थे और अपने राज्य के सम्पन्न स्वामी थे ।

वे कर और लगान वसूलते थे और अपने सिक्के चलाते थे । उनकी टकसाल डीग, भरतपुर, मथुरा और वृन्दावन के अतिरिक्त आगरा और इटावा में भी थीं । जाट राजाओं के सिक्के अंग्रेज़ों के शासन काल में भी भरतपुर राज्य के अलावा मथुरा मंडल में प्रचलित थे।

जाट भाईयो का सहयोग करे-

हमें भी कभी-कभी ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ जाता है, जिसके बारे में हमने कभी सोचा भी नही रहते है, और इसी तरह से कभी-कभी हर किसी को ख़राब परिस्थिति का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में यदि आप किसी जाट की सहायता करते है, तो वह अपने मरते दम तक आपके किये गए अहसानों को नही भूलता है, इस तरीके से वह खुद आपके काबू में आ जायेगा।

इसके लिए आपको निरंतर जाट के साथ रहकर उनकी मदद करनी चाहिए, जो किसी न किसी परिस्थिति से जूझ रहे है, इस तरीके को अपनाकर आप जाट भाईयो को आसानी से अपने काबू में कर सकते है।

अन्य पढ़े- 

FAQ’s by jaat ko kabu mein kaise karen?

  • Jaat ko kabu mein kaise karen bataiye?

    Ans- हमने अपने इस पोस्ट की मदद से आप सभी को जाट को काबू में कैसे करे, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

  • Google jaat ko kabu mein kaise karen bolkar batao?

    Ans- जब हम गूगल पर jaat ko kabu mein kaise karen बोलकर वोइस सर्च करते है, तो गूगल हमें किसी न किसी वेबसाइट पर भेज देता है, जहा से हमें जाट को काबू कैसे करे इसके बारे में पता चल जाता है।

  • जाट को कंट्रोल कैसे करे?

    Ans- यदि आप किसी भी जाट से प्यार से पेश आते है, और उनका सम्मान व आदर करते है, तो आप आसानी से किसी भी जाट को कंट्रोल कर सकते है।

  • जाट अधिक करके किस राज्य में होते है?

    Ans- जाट समुदाय भारत में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और गुजरात आदि राज्यो में बसते हैं। पंजाब में यह जट (जट्ट) कहलाते हैं तथा शेष प्रदेशों में जाट कहलाते है।

Jaat ko kabu mein kaise karen bataiye?

Ans- हमने अपने इस पोस्ट की मदद से आप सभी को जाट को काबू में कैसे करे, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

Google jaat ko kabu mein kaise karen bolkar batao?

Ans- जब हम गूगल पर jaat ko kabu mein kaise karen बोलकर वोइस सर्च करते है, तो गूगल हमें किसी न किसी वेबसाइट पर भेज देता है, जहा से हमें जाट को काबू कैसे करे इसके बारे में पता चल जाता है।

जाट को कंट्रोल कैसे करे?

Ans- यदि आप किसी भी जाट से प्यार से पेश आते है, और उनका सम्मान व आदर करते है, तो आप आसानी से किसी भी जाट को कंट्रोल कर सकते है।

जाट अधिक करके किस राज्य में होते है?

Ans- जाट समुदाय भारत में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और गुजरात आदि राज्यो में बसते हैं। पंजाब में यह जट (जट्ट) कहलाते हैं तथा शेष प्रदेशों में जाट कहलाते है। 
आखिरी शब्द-

कुछ लोगो का सवाल था, की सर आखिर Jaat ko kabu mein kaise karen इसके बारे में जानकारी दीजिये, इसलिए हमने जाट के बारे में थोड़ी रिसर्च करने के बाद आप सभी को Jaat ko kabu mein kaise karen इसके बारे में पुरे विस्तारपुर्वक जानकारी दी है, यदि फिर भी आके मन में जाट से सम्बंधित कोई प्रश्न है, तो निचे कमेंट कर अवश्य पूछे।

यदि आप इस ब्लॉग पर पहली बाद विजिट किये है, और आपको Jaat ko kabu mein kaise karen यह लेख पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, और अन्य किसी भी जानकारी को नोटिफिकेशन के जरिये प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग www.visiontechindia.com को सब्सक्राइब करना ना भूले धन्यवाद।

4.2/5 - (57 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!