Chimkandi meaning in hindi। चिमकांडी शब्द का मतलब क्या है।

नमस्कार दोस्तों आजकल आपने इंटरनेट पर chimkandi शब्द तो सुना ही होगा, इसलिए आज के इस लेख में हम chimkandi meaning in hindi, और chimkandi ka matlab kya hai तथा chimkandi शब्द किस लिए इस्तेमाल किया जाता है।

बहुत से लोग chimkandi शब्द का असली मतलब नही जानते होंगे, लेकिन आज के इस लेख को पढ़ने के बाद आप सभी को chimkandi किसे कहते है, और chimkandi meaning in hindi के बारे में आपको अच्छे से पता हो जाएगा, लेकिन इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढना होगा, तभी आपको चिमकांडी से सम्बंधित यह लेख समझ में आएगा।

chimkandi-meaning-in-hindi

Chimkandi meaning in hindi। chimkandi ka matlab kya hai।

chimkandi शब्द का असली मतलब कुछ भी नही है, इसे तंजानिया के एक खाद्य पदार्थ कंदमूल के नाम से लिया गया है, लेकिन हम सभी को पता है, आज के समय में इस शब्द का इस्तेमाल केवल इसे रोस्ट या बेइज्जत करने के लिए किया जाता है।

मुझे आशा है, आपको अब chimkandi meaning in hindi के बारे में अच्छे से समझ में  आ गया होगा, यदि आप chimkandi शब्द के बारे में और भी अच्छे तरीके से जानना चाहते है, तो आप आगे पढ़ सकते है, जिसमे हमने चिमकांडी शब्द से सम्बंधित बहुत से रोचक शब्द के बारे में जानकारी दी है।

ऑनलाइन बिज़नेस या पैसे कमाना है, तो निचे के लेख पढ़े-

Chimkandi क्या है, chimkandi का मतलब क्या है?

असल में तंजानिया में लोग इसका इस्तेमाल हजारो सालो से करते आ रहे है, लोग चिमकांडी को पकाकर इसे खाते है, और हजारो सालो से अपना पेट भरते आये है, लेकिन आज के समय में कुछ टिक-टोकर chimkandi नाम के पुरे मीनिंग को ही बदल दिया है।

क्योकि यदि आप सोशल मिडिया पर एक्टिव रहते है, तो आपको पता ही होगा, लोग चीकांडी शब्द का इस्तेमाल क्यों करते है, लोग इस शब्द का इस्तेमाल किसी को रोस्ट करते के लिए या किसी को बेइज्जत करने के लिए करते है।

यदि आप आज के समय में सोशल मिडिया पर chimkandi सर्च करेंगे, तो आपको पता चलेगा, की वहा पर कम से कम हजारो #tag बने हुए है, जो chimkandi शब्द के लिए प्रयोग किये जाते है।

और पढ़े- 

इसके भी कई कारण है, कोई लोग किसी ladki को संबोधित करने के लिए चिमकांडी शब्द का इस्तेमाल करते है, अक्सर देखा गया है, जो लडकियाँ बदसूरत, काली, पतली, होती है, उनके लिए यह शब्द का इस्तेमाल सोशल मिडिया पर अधिक किया जाता है।

हलाकि पहले के मुकाबले आज के समय में इस शब्द का इस्तेमाल काफी कम हो चूका है, लेकिन जब लोग tiktok का इस्तेमाल करते थे, काफी विडियो में चिमकांडी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है।

⇒  Chapri meaning in hindi।

लेकिन जब से भारत में tiktok बैन हुआ है, तब से इस शब्द का इस्तेमाल काफी कम किया जा रहा है, लेकिन अभी भी यूट्यूब और इन्स्टाग्राम पर कुछ लोग है, जो किसी भी ladki को रोस्ट करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करते है।

बहुत से लोगो को यह शब्द सुनना काफी फनी लगता है, इसलिए इस शब्द का इस्तेमाल को किसी का मजाक उड़ाने, या किसी की खिल्ली उड़ाने के लिए करते है, मुझे आशा है, अब आपको chimkandi meaning in hindi और चिमकांडी शब्द का मतलब क्या होता है, यह अच्छे तरीके से समझ में आ गया होगा।

  Hiii meaning in hindi।

Chimkandi kya hota hai? चिमकांडी क्या होता है?

यदि आप गूगल पर चिमकांडी सर्च करते है, तो आपको इसके कोई भी जवाब नही मिलते है, क्योकि इस शब्द का कोई अर्थ ही नही है, इसे लोगो के द्वारा बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल करके लोग एक दुसरे का मजाक उड़ाते है, और ख़ास करके लोग चिमकांडी शब्द का इस्तेमाल लडकियों के लिए करते है।

⇒  Nibba meaning in hindi।

Chimkandi meaning in instagram

इसके बारे में हमने ऊपर ही जानकारी दे दी है, क्योकि आज के समय में काफी लोग ऐसे भी है, जो chimkandi शब्द का प्रयोग  instagram account पर कर रहे है, जो की एक तरह से गलत है।
भारत में लडकियों को देवी का रूप कहा गया है, और नवरात्री जैसे पावन अवसर पर लोग लडकियों की नवदुर्गा जैसे पूजा पाठ करते है, इअसे में लडकियों को चिमकांडी कहकर पुकारना अच्छा नही होता है।
क्योकि आज के समय में हर किसी के घर में लड़की है, यदि कोई व्यक्ति आपके घर के लडकियों को चिमकांडी कहेगा, तो आपको कैसा लगेगा, इसलिए किसी भी लड़की का मजाक उड़ाने से पहले ऊपर दिए बातो को ध्यान से समझे और उसका पालन करे।

आखिरी शब्द- आज आपने क्या सिखा-

आज के समय में chimkandi शब्द काफी trend में चल रहा था, इसलिए आज के इस लेख में हमने chimkandi meaning in hindi तथा chimkandi शब्द से सम्बंधित बहुत सी जानकारी आप लोगो के साथ शेयर की है।

यदि आपको इस जानकारी से कुछ नया सिखने को मिला है, तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए हमें निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।

यदि आपको टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, बिज़नेस आईडिया और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, इन सभी टॉपिक पर लेख पढना पसंद है, तो आप इस ब्लॉग को बुकमार्क करना ना भूले, क्योकि यहाँ पर इन सभी टॉपिक से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती है।

इसके बारे में भी पढ़े-

4.4/5 - (45 votes)

Share this content

Pawan Yadav

मेरा नाम पवन है, मै visiontechindia.com वेबसाइट का फाउन्डर हूँ, मेरे द्वारा बनायीं गयी यह एक ऐसी हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर बिज़नेस आईडिया, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, GK और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित जानकारी शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!